Sagar: सागर जिले में एक दर्जन से अधिक निरीक्षक, कार्यवाहक निरीक्षकों और उप निरीक्षकों के तबादले: छह थाना प्रभारी बदले

Sagar: सागर जिले में एक दर्जन से अधिक निरीक्षक, कार्यवाहक निरीक्षकों और उप निरीक्षकों के तबादले : छह थाना प्रभारी बदले


तीनबत्ती न्यूज : 17 अक्टूबर ,2024

सागर : एसपी विकास शहवाल ने सागर जिले में पुलिस व्यवस्था में बदलाव किया है। इसमें कई थानों के 13 निरीक्षकों, कार्यवाहक निरीक्षक और उप निरीक्षकों के तबादले किए गई। इसके आदेश जारी कर दिए गए है। 

पुलिस अधीक्षक ने सागर जिले में 8 थानों के थाना प्रभारियों को बदला है। इसके अलावा एसआई भी बदले गए हैं। गुरुवार रात एसपी विकास शाहवाल ने आदेश जारी किया है। जिसमें निरीक्षक भरत सिंह ठाकुर को लाइन से थाना सानौधा भेजा गया है। कार्यवाहक निरीक्षक मनीष सिंघल को कैंट थाने से लाइन और कैंट थाने की कमान कार्यवाहक निरीक्षक विजय सिंह राजपूत को सौंपी गई है।

यह भी पढ़ेSagar: फर्जी परीक्षार्थी मामले में स्कूल संचालक और उसका बेटा गिरफ्तार : 3 हजार रुपए का था इनाम ▪️ एमपी बोर्ड परीक्षा में पकड़े गए थे दो मुन्ना भाई

थाना मकरोनिया से एसआई शिवम दुबे को हटाकर कर्रापुर चौकी प्रभारी बनाया गया है। मकरोनिया थाना कार्यवाहक निरीक्षक रावेंद्र सिंह चौहान संभालेंगे। बंडा थाना प्रभारी नासिर अहमद फारूकी को रक्षित केंद्र सागर भेजा गया है। बंडा थाने की कमान निरीक्षक उपमा सिंह को दी गई है।




यह भी पढ़े : बीना विधायक निर्मला सप्रे बीजेपी में या कांग्रेस में ? विधायक के घर और कार्यालय पर कांग्रेस का झंडा लगाने पहुंचे कांग्रेसियों को वाटर केनन से खदेड़ा


इसके अलावा एसआई सेवलराज पिल्लई को बहरोल थाने से छानबीला और धर्मेंद्र लोधी को बरा चौकी से थाना बहरोल भेजा गया है। सानौधा थाना प्रभारी एसआई गौरव गुप्ता को मोतीनगर थाना, कार्यवाहक उपनिरीक्षक बालाराम छाबी को कैंट से सानौधा और एसआई अजय कुमार एक्का को रजवांस चौकी से लाइन भेजा गया है। कर्रापुर चौकी प्रभारी भूपेंद्र विश्वकर्मा की पदस्थापना कोतवाली थाने में की गई है।





___________


____________________________

___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

 




डा गौर विश्वविद्यालय में मध्य क्षेत्र अंतरविश्वविद्यालयीन युवा उत्सव 2024 का आयोजन 26 नवम्बर से ▪️ पहली बार मिली विवि को मेजबानी, 1500 से अधिक कलाकार करेंगे प्रतिभागिता

डा गौर विश्वविद्यालय में मध्य क्षेत्र अंतरविश्वविद्यालयीन युवा उत्सव 2024 का आयोजन 26 नवम्बर से

▪️ पहली बार मिली विवि को मेजबानी, 1500 से अधिक कलाकार करेंगे प्रतिभागिता


तीनबत्ती न्यूज : 17 अक्टूबर, 2024

सागर. डॉक्टर हरीसिंह गौर विश्वविद्यालय, सागर एवं भारतीय विश्वविद्यालय संघ (AIU) नई दिल्ली के संयुक्त तत्वावधान में मध्य क्षेत्र अंतरविश्वविद्यालयीन युवा उत्सव 2024-25 ‘गौर-गौरव उत्सव’ का आयोजन 26 से 30 नवम्बर 2024 तक डॉक्टर हरीसिंह गौर विश्वविद्यालय, सागर में आयोजित किया जा रहा है. आयोजन में देश के लगभग 70 से अधिक विश्वविद्यालयों की सहभागिता होगी और 1500 से अधिक प्रतिभागी कार्यक्रम में सहभागिता करेंगे.  

यह भी पढ़ेबीना विधायक निर्मला सप्रे बीजेपी में या कांग्रेस में ? विधायक के घर और कार्यालय पर कांग्रेस का झंडा लगाने पहुंचे कांग्रेसियों को वाटर केनन से खदेड़ा

गौरतलब है कि भारतीय विश्वविद्यालय संघ, नई दिल्ली के निर्देशन एवं संयोजन में प्रत्येक वर्ष जोनल युवा उत्सव देश के अलग-अलग विश्वविद्यालय में आयोजित किये जाते हैं. जिसमें विजयी प्रतिभागी और दल राष्ट्रीय युवा उत्सव में प्रतिभागिता के लिए चुने जाते हैं. डॉक्टर हरीसिंह गौर विश्वविद्यालय, सागर को पहली बार मध्य क्षेत्र युवा उत्सव की मेजबानी मिली है. 

विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. नीलिमा गुप्ता ने बताया कि हमारा विश्वविद्यालय, भारतीय विश्वविद्यालय संघ द्वारा के सहयोग से प्रथम राष्ट्रीय महिला संसद आयोजित करने वाला देश का पहला विश्वविद्यालय है जो मार्च 2023 में सफलतापूर्वक आयोजित किया गया था. इस बार मध्य क्षेत्र युवा उत्सव 2024 के आयोजन किया जा रहा है जो विश्वविद्यालय में पहली बार हो  रहा है. विश्वविद्यालय के संस्थापक और महान दानवीर डॉक्टर सर हरीसिंह गौर के जन्म दिवस पर उन्हें नमन करते हुए पांच दिनों तक चलने वाले इस युवा उत्सव की शुरुआत होगी. 

यह भी पढ़ेजैन सोशल ग्रुप की हैलोवीन यानि भूतिया पार्टी से वबाल : डॉक्टर्स ने गंगाजल छिड़ककर किया ऐतिहासिक इमारत का शुद्धिकरण ▪️पार्टी में दीवालों पर लिखा "ओ स्त्री कल आना…’ :खून के धब्बे बनाए

आयोजन समन्वयक डॉ. राकेश सोनी ने बताया कि 26 से 30 नवंबर 2024 तक चलने वाले इस युवा उत्सव में प्रतिभागिता के लिए मध्य क्षेत्र के सभी विश्वविद्यालयों को आमंत्रण पत्र भेज दिया गया है. प्रतिभागी विश्वविद्यालय ऑनलाइन आवेदन करेंगे. इस युवा उत्सव में सांस्कृतिक रैली, संगीत, मिमिक्री, पोस्टर मेकिंग, क्लासिकल डांस, स्किट, वाद-विवाद, चित्रकारी, क्विज प्रतियोगिता, क्ले मॉडलिंग, फोटोग्राफी, डिबेट, समूह नृत्य, समूह गायन, कार्टूनिंग, रंगोली, कोलाज, मेहंदी, लोक वाद्य, लोक नृत्य सहित 28 विधाओं की प्रतियोगिताएं संपन्न होंगी. सभी प्रतिभागी विश्वविद्यालयों की टीम के आवास, भोजन की व्यवस्था विश्वविद्यालय में की जायेगी. भारतीय विश्वविद्यालय संघ द्वारा निर्धारित नियमों के तहत सभी प्रतियोगिताएं आयोजित की जायेंगी जिनमें अधिकृत निर्णायक मंडल द्वारा निर्णय किये जायेंगे. समस्त प्रतियोगिताएं एवं कार्यक्रम विश्वविद्यालय परिसर में विभिन्न आयोजन स्थलों पर आयोजित होंगे।

___________


____________________________

___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे




 

शरद पूर्णिमा के दो चांद नाटिका की आकर्षक प्रस्तुति : एक बार आओ गुरुदेव दरस दिखलाओ गुरुदेव..

शरद पूर्णिमा के दो चांद नाटिका की आकर्षक प्रस्तुति : एक बार आओ गुरुदेव दरस दिखलाओ गुरुदेव..



तीनबत्ती न्यूज : 17 अक्टूबर ,2024

सागर : आचार्य श्री विद्या सागर महाराज की समाधि के उपरान्त पहली बार उनकी अनुपस्थिती में सागर जैन समाज के द्वारा उनके अवतरण दिवस पर विशाल नाटिका का मंचन कटरा बाज़ार में 10000 से अधिक लोगों की उपस्थिति में सम्पन्न हुआ। 55 मिनट की नाटिका में सभी लोगों की आंखें नम हो गई। आचार्य श्री के व्यक्तित्व और कृतित्व पर आधारित इस नाटिका मॅ गुरुदेव की समाधि से लेकर नवाचार्य के पदारोहण का मंचन बेगमगंज जैन समाज की बालिकाओं के द्वारा इस नाटक नाटिका के माध्यम से किया गया था इस नाटिका का निर्देशन आर्यिका अंतरमति माताजी ने किया है ।


आचार्य श्री के कई प्रकल्पों को इस नाटिका के माध्यम से बताया गया और 16 अप्रेल को आचार्य पदारोहण लाखों लोगों की उपस्थिति में संपन्न हुआ था। इसके पश्चात् आचार्य श्री के द्वारा लिखित महाकाव्य मूकमाटी के द्वारा नाटिका में ट्विस्ट आया और नाटिका में मूकमाटी के शब्दों  को सराहा गया। कार्यक्रम की शुरुआत मैं महाआरती बाहुबली कालोनी लिंकरोड से होती हुई वर्णी कालोनी से तिलकगंज कटरा से मुख पंडाल पहुंची।


 इसमें हजारो लोग शामिल थे। कार्यक्रम में 22 महिला मंडलों ने आरती बनाकर जमा की थी। इसमें 3 महिला मंडलों को पुरस्कार दिए गए । सभी महिला मंडलों को स्थान दोनों पुरस्कार दिये गए आचार्य श्री विद्या सागर महाराज और नवाचार समय सागर महाराज की फोटो 1000 से अधिक लोगों को वितरित की गई। 


कार्यक्रम में बड़े बाबा और आचार्य श्री के चित्र का अनावरण सागर के सभी पुन्यार्जको और और दी प्रज्वलन सांसद डॉ लता वानखेडे विधायक शैलेन्द्र  जैन, दिल्ली के श्रेंष्टि पंकज जैन विशाला ने किया। जैन पंचायत सभा के अध्यक्ष मुकेश जैन ढाना ने गुरुदेव के कृतित्व व्यक्तित्व के संदर्भ में अपने विचार रखें और भाग्योदय तीर्थ में बन रहे सर्वतोभद्र जिनालय की जानकारी दी।कार्यक्रम का संचालन सुरेंद्र मालथोन ने किया। 


कार्यक्रम के पश्चिमी महेश बिलहरा, संतोष घड़ी, देवेंद्र जेना, राजेश रोड लाइंस, आनंद स्टील, सटटू कर्रापुर, प्रदीप पडा, प्रकाश पारस,  जैन सोशल ग्रुप अर्हम, जैन सोशल ग्रुप मैत्री, अपराजित योद्धा संगठन, साम दाम दंड भेद, संजोग समिति सहित शहर के कई संगठनों के पदाधिकारी उपस्थित थे। आरती सजाओ प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार रामपुरा वांशुपूज्य जिनालय, द्वितीय पुरस्कार पार्श्व प्रगति महिला मंडल नमक मंडी, तृतीय पुरस्कार वर्धमान कॉलोनी और आदिनाथ मंदिर अप्सरा कंपाउंड महिला मंडल को प्राप्त हुआ निर्णायक एड  पीसी नायक, राजेश सिंघई और आशा जैन थी।

___________


____________________________

___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे




 


Sagar: पुलिस ने करीब डेढ़ लाख रुपए के अवैध पटाखे जब्त किए

Sagar: पुलिस ने करीब डेढ़ लाख रुपए के अवैध पटाखे जब्त किए


तीनबत्ती न्यूज : 17 अक्टूबर,2024

सागर : सागर जिले के बंडा में पुलिस ने राजस्व विभाग के साथ बंडा कस्बे में  भारी मात्रा में छापा मारकर अवैध विष्फोटक सामग्री पटाखा जप्त कर कार्यवाही की है। पुलिस ने दो स्थानों से एक लाख 40 हजार रुपए के पटाखा जब्त किए है। एसपी विकास शहवाल के निर्देश पर आगामी धनतेरस/दीपावली त्योहार को ध्यान में रखते हुये कस्वा शहर में घनी बस्तियो में अवैध तरीके से रखे हुये विष्फोटक सामग्री को लेकर कार्यवाई की जा रही है। 

यह भी पढ़े बीना विधायक निर्मला सप्रे बीजेपी में या कांग्रेस में ? विधायक के घर और कार्यालय पर कांग्रेस का झंडा लगाने पहुंचे कांग्रेसियों को वाटर केनन से खदेड़ा

आज श्रीमती शिखा सोनी एसडीओपी  बण्डा, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व व तहसीलदार के साथ कस्वा बण्डा में लगातार अवैध विष्फोटक सामग्री के संबंध में चैंकिंग की गई। आरोपी अनुराग जैन पिता मुकेश कुमार जैन निवासी कन्या शाला स्कूल के समाने वार्ड क्र.08 बण्डा के रहवासी मकान से छोटे-बडे पटाखे से भरे 04 कार्टून व 03 प्लास्टिक की बोरी में रखे कुल 40000 रु. का अवैध पटाखा जप्त किये गये व संजय कालोनी बण्डा से आरोपी आविद खांन पिता रमजान खांन निवासी वार्ड क्र.03 संजय कालोनी बण्डा के रहवासी मकान से 12 कार्टून व 5 सफेदं रंग की बोरी में रखे छोटे-बडे सभी प्रकार के पटाखा कीमत 80000 रु. कुल 120000रु. (एक लाख बीस हजार रुपये) का अवैध छोटे-बडे पटाखा समक्ष गवाहान उपरोक्त के विधिवत जप्त कर आरोपियो को गिरफ्तार किया गया है।

यह भी पढ़ेSagar : अंत्येष्टि सहायता में देरी कलेक्टर ने पंचायत सचिव को किया सस्पेंड

कार्यवाही में थाना प्रभारी निरीक्षक नसीर फारुकी, तहसीलदार महेन्द्र चौहान एवं उनकी टीम, उनि. के.एस. ठाकुर, सउनि महेन्द्र सिंह सउनि भारत सिंह, प्र.आर. राकेश यादव आर. पुष्पेन्द्र शर्मा, आर. राहुल पटेल आर. ओमकार आर. देवी सिंह म.र. चाहत शुक्ला, म.आर. रोशनी पाण्डेय का विशेष योगदान रहा।

___________


____________________________

___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे




 


Sagar : अंत्येष्टि सहायता में देरी कलेक्टर ने पंचायत सचिव को किया सस्पेंड

Sagar : अंत्येष्टि सहायता में देरी कलेक्टर ने पंचायत सचिव को किया सस्पेंड



तीनबत्ती न्यूज ;  17 अक्टूबर 2024 

सागर : कलेक्टर श्री संदीप जी.आर. ने अंत्येष्टि सहायता राशि के भुगतान में विलंब करने पर ग्राम पंचायत छिरारी के सचिव को निलंबित करने का आदेश दिया है।

बता दें कि , ग्राम पंचायत छिरारी की श्रीमती सुनीता अहिरवार के पति स्व. श्री बलराम अहिरवार की मृत्यु दिनांक 9 अक्टूबर 2024 को हो गई थी तथा पंचायत सचिव श्री महेंद्र प्रजापति द्वारा 7 दिवस व्यतीत हो जाने के बाद भी परिवार को अंत्येष्टि सहायता राशि 5 हजार रुपए का भुगतान नहीं किया गया।
अतः सचिव के खिलाफ कार्य में लापरवाही के कारण अनुशासनात्मक कार्यवाही करते हुए कलेक्टर श्री संदीप जी आर ने निलंबन का आदेश दिया है।
  

बीना विधायक निर्मला सप्रे बीजेपी में या कांग्रेस में ? विधायक के घर और कार्यालय पर कांग्रेस का झंडा लगाने पहुंचे कांग्रेसियों को वाटर केनन से खदेड़ा

बीना विधायक निर्मला सप्रे बीजेपी में या कांग्रेस में ? विधायक के घर और कार्यालय पर कांग्रेस का झंडा लगाने पहुंचे कांग्रेसियों को वाटर केनन से खदेड़ा


तीनबत्ती न्यूज : 17 अक्टूबर ,2024

सागर : सागर जिले के बीना विधायक निर्मला सप्रे को लेकर अजीबोगरीब स्थिति बनी जुलाई।लोकसभा चुनाव के समय निर्मला सप्रे कांग्रेस का दामन छोड़ बीजेपी में शामिल हो गई। इसको लेकर कांग्रेस ने मध्यप्रदेश विधानसभा में सदस्यता खत्म करने शिकायत दर्ज कराई थी । इसके जवाब में निर्मला ने कहा कि उन्होंने ऐसा कोई सबूत नहीं पेश किया है, जिससे साबित हो कि उन्होंने दल बदला। इस जवाब से यह तय नहीं हो पा रहा है कि निर्मला सप्रे किस दल में है? इस जवाब को लेकर बीना के कांग्रेसियों ने अनोखा मोर्चा खोला। आज विधायक निर्मला सप्रे के खिलाफ कांग्रेस के नेता सड़क पर उतरे और उनके घर और कार्यालय पर कांग्रेस का झंडा लगाने पर अड़ गए। इसके बाद पुलिस के साथ उनकी झूमाझटकी हुई। पुलिस ने उन्हें वाटर कैनन से खदेड़ दिया।
_________________

देखेकांग्रेसियों को वाटर केनन से खदेड़ा


_______________


कार्यकर्ताओं ने बैरिकेटिंग हटाई, पुलिस से झड़प

बीना ने कांग्रेस कार्यकर्ता सर्वोदय चौराहे पर जमा हुए। इसके बाद हाथ में पार्टी का झंडा लेकर सैकड़ों कांग्रेसी विधायक के घर और कार्यालय की ओर बढ़े। यह प्रदर्शन की खबर लगते ही पुलिस और प्रशासन की टीम पहले ही पहुंच गई। अंबेडकर तिराहे पर पुलिस ने बैरिकेटिंग कर दी।  ताकि कोई विधायक के आवास और कार्यालय की ओर न जा सके। चारो तरफ भारी पुलिस बल तैनात रहा। 
कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बैरिकेडिंग हटा दी और आगे बढ़ने लगे। इसके बाद पुलिस के साथ उनकी झूमाझटकी हुई। यहां पुलिस ने वाटर कैनन का इस्तेमाल करके कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पीछे धकेलने की कोशिश की। हालात को देखते हुए आगासौद, खिमलासा, भानगढ़, खुरई शहरी, खुरई देहात सहित सागर जिले से पुलिस बल भी मंगाया गया।



जब कांग्रेस छोड़ी नहीं तो झंडे से क्या ऐतराज

ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा कि विधायक निर्मला सप्रे ने 10 अक्टूबर को विधानसभा को जवाब दिया है कि उन्होंने भाजपा की सदस्यता नहीं ली है और न ही कांग्रेस छोड़ी है। जब उन्होंने कांग्रेस छोड़ी ही नहीं तो उन्हें कांग्रेस के झंडे से क्या आपत्ति हो सकती है। इसके बाद हम झंडा लगाने के लिए जा रहे हैं, लेकिन पुलिस हमें रोक रही है। पुलिस क्यों रोक रही है, ये भी समझ नहीं आ रहा। जब विधायक हमारी ही पार्टी में हैं तो ये हमारी पार्टी का आंतरिक मामला है। इसमें पुलिस का क्या काम? हम कोई हिंसा या उपद्रव भी नहीं कर रहे हैं। हम शांतिपूर्ण ढंग से विधायक से आग्रह करने जा रहे हैं कि आप पार्टी का झंडा लगा लीजिए।



निर्मला सप्रे ने दिया था जवाब :  कांग्रेस छोड़ने से इनकार

बीना विधायक निर्मला सप्रे के इस्तीफे पर असमंजस के बीच उन्होंने कांग्रेस छोड़ने से इनकार किया है। दलबदल कानून के तहत सदस्यता निरस्त करने संबंधी जवाब से इसका खुलासा हुआ
निर्मला सप्रे ने दस अक्टूबर को विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर को जवाब भी भेजा. उन्होंने लिखा कि विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष ने कोई सबूत नहीं भेजा जिससे पता चले कि उन्होंने बीजेपी जॉइन की है. अब विधानसभा अध्यक्ष तोमर दोनों पार्टियों की सुनवाई 21 अक्टूबर को करेंगे.निर्मला सप्रे ने ये कहकर इस्तीफे से इनकार कर दिया है कि वो भाजपा की सदस्य नहीं हैं।

निर्मला का असमंजस : नहीं हो सका उपचुनाव की घोषणा

चुनाव आयोग ने मध्य प्रदेश के विजयपुर और बुधनी के उपचुनावों की तारीखों की घोषणा कर दी है. इन विधानसभा सीटों पर 13 नवंबर को वोटिंग होगी और 23 नवंबर को इसका परिणाम आ जाएगा. लेकिन, इस बीच बीना सीट पर मामल फंसा हुआ है। वैसे तो कांग्रेस विधायक निर्मला सप्रे बीजेपी में शामिल हो चुकी हैं. लेकिन उन्होंने अभी तक विधायक पद से इस्तीफा नहीं दिया है. इस वजह से बीना में उपचुनाव की घोषणा नहीं हो सकी. उन्होंने अभी तक बीजेपी की आधिकारिक सदस्यता नहीं ली है. 

सीएम मोहन यादव के समक्ष हुई थी बीजेपी में शामिल




विधायक निर्मला सप्रे ने लोकसभा चुनाव के दौरान 5 मई 2024 को सागर जिले के राहतगढ़ में चुनावी सभा में सीएम  मोहन यादव के समक्ष भाजपा में शामिल हुई थी। लेकिन  बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता नहीं ली।इसके बाद निर्मला बीजेपी के कार्यक्रमों में लगातार शामिल भी हो रही है। 



Sagar: फर्जी परीक्षार्थी मामले में स्कूल संचालक और उसका बेटा गिरफ्तार : 3 हजार रुपए का था इनाम ▪️ एमपी बोर्ड परीक्षा में पकड़े गए थे दो मुन्ना भाई

Sagar: फर्जी परीक्षार्थी मामले में स्कूल संचालक और उसका बेटा गिरफ्तार : 3 हजार रुपए का था इनाम

▪️ एमपी बोर्ड परीक्षा में पकड़े गए थे दो मुन्ना भाई 



सागर। सागर जिले के बिलहरा में  कक्षा 12 वो की बोर्ड परीक्षा में दी फर्जी छात्र पकड़े गए थे। इस मामले में  फरार मुख्य आरोपी स्कूल संचालक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस पर पुलिस ने 3 हजार रुपए का इनाम रखा था।

यह था मामला

शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बिलहरा परीक्षा केन्द्र क्र. 241064 पर 12 फरवरी 2024 को कक्षा 12 वीं की परीक्षा में चेकिंग के दौरान दो फर्जी परीक्षार्थी पकड़े गए थे। इसमें केन्द्राध्यक्ष ने चौकी बिलहरा में उपस्थित आकर कक्षा 12 वीं की एमपीबोर्ड परीक्षा में ठाकुर उदयभान मेमोरियल उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बिलहरा के दो छात्रों की जगह दो अन्य फर्जी व्यक्तियों के द्वारा परीक्षा देते पकडे जाने के संबंध में एक लिखित आवेदन पत्र पेश किया । 

यह भी पढ़ेजैन सोशल ग्रुप की हैलोवीन यानि भूतिया पार्टी से वबाल : डॉक्टर्स ने गंगाजल छिड़ककर किया ऐतिहासिक इमारत का शुद्धिकरण ▪️पार्टी में दीवालों पर लिखा "ओ स्त्री कल आना…’ :खून के धब्बे बनाए

जिसपर से पकडे गये दो फर्जी छात्र विधि विरुद्ध बालक आरोपी भूपेन्द्र यादव पिता मनोहर लाल यादव उम्र 20 साल निवासी गढी थाना गैरतगंज रायसेन, ठा. उ. मेमो. हा. से. स्कूल बिलहरा के संचालक/ प्राचार्य कृष्णा सिंह राजपूत उर्फ किस्सू मासाब निवासी बिलहरा तथा उक्त स्कूल के  अंश सिंह राजपूत पिता कृष्णा सिंह राजपूत उम्र 18 साल निवासी बिलहरा तथा और  पवन लोधी पिता बालकिशन लोधी उम्र 30 साल निवासी ग्राम टीला थाना करेरा जिला शिवपुरी हाल निवासी टेकापार कॉलोनी गैरतगंज थाना गैरतगंज जिला रायसेन के विरुद्ध थाना सुरखी में धारा 419, 420, 465, 467, 468, 471, 120 बी भादवि. धारा 3c/4 म.प्र. परीक्षा अधि. का कायम कर विवेचना में लिया गया। 

यह भी पढ़े : डा गौर विश्वविद्यालय छात्रावास की सड़क पर दिखा तेंदुआ : वन विभाग और प्रबंधन हुआ अलर्ट

3 – 3 हजार का था इनाम

पुलिस अधीक्षक सागर द्वारा प्रकरण में फरार आरोपियों छात्र अंश सिंह राजपूत तथा स्कूल संचालक कृष्णा सिंह राजपूत को शीघ्र गिरफतार करने के निर्देश दिये गये थे तथा जिन पर 3 –3  हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। जिसके पालन में  एसडीओपी रहली के द्वारा थाना सुरखी से एक टीम गठित की गई थी । लगातार प्रयासों से पहले आरोप छात्र अंश सिंह राजपूत तथा मुख्य आरोपी कृष्णा सिंह राजपूत उर्फ किस्सू मासाब संचालक/ प्राचार्य ठा. उ. मेमो. हा. से. स्कूल बिलहरा को गिरफतार करने में सफलता प्राप्त की।  आरोपी प्राचार्य कृष्णा सिंह राजपूतसे पूँछताछ किये जाने पर जुर्म स्वीकार करते हुये बताया है कि पुत्रमोह एंव पैसों के लालच में आकर परीक्षा देते पकडे गये उक्त फर्जी छात्रों की आर्थिक स्थिति एवं बेरोजगारी का फायदा उठाकर उक्त फर्जी काम किया था। फर्जी छात्रों को परीक्षा देने के लिए पांच हजार रुपए प्रति छात्र सौदा तय हुआ था।

इस मामले में थाना प्रभारी सुरखी उप निरीक्षक शशिकान्त गुर्जर, चौकी प्रभारी बिलहरा सहा.उप निरी. अभिषेक पटेल, आरक्षक अंकित हरदहा, आरक्षक विनय भदौरिया, आर. रामप्रकास स्थापक, आर. कर्मवीर गुर्जर की मुख्य भूमिका रही है।