ट्रक ने कार को मारी टक्कर, चार की मौत, तीन घायल : सागर और दमोह के तिवारी और दुबे परिवार जा रहा था चित्रकूट दर्शनों को

ट्रक ने कार को मारी टक्कर, चार की मौत, तीन घायल : सागर और दमोह के तिवारी और दुबे परिवार जा रहा था चित्रकूट दर्शनों को


तीनबत्ती न्यूज : 13 जुलाई, 2024

सतना : सतना-चित्रकूट रोड पर हुए एक सड़क हादसे में शनिवार को चार लोगों की मौत हो गई। जबकि महिलाओं समेत 3 लोग घायल हो गए। मझगवां थाना क्षेत्र में भरगवां मोड़ के पास तेज रफ्तार ट्रक ने अर्टिगा कार को सामने से टक्कर मार दी और काफी दूर तक घसीटता ले गया। हादसे का शिकार हुए लोग सागर और दमोह के है।ये सभी दर्शनों के लिए चित्रकूट जा रहे थे। 

हादसे में दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है जबकि एक 22 वर्षीय युवती ने सतना जिला अस्पताल में दम तोड़ दिया है। ड्राइवर समेत कार की अगली सीट पर बैठे दो लोगों के शव गाड़ी में ही फंस गए थे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों और राहगीरों की मदद से घायलों को एम्बुलेंस के जरिए अस्पताल भेजा। ट्रक में बुरी तरह फंसी कार को बाहर निकालने के लिए जेसीबी मंगाई गई थी।

यह भी पढ़े : Sagar : नोकरी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाली जिला प्रौढ शिक्षा अधिकारी कार्यालय की लेखापाल अनीता जैन निलंबित

चित्रकूट दर्शन करने जा रहा था परिवार

बताया जाता है कि सागर और दमोह से तिवारी और दुबे परिवार के सदस्य चित्रकूट दर्शन के लिए जा रहे थे। इसी बीच भरगवां मोड़ के पास सामने से गलत साइड पर आ रहे ट्रक ने कार नंबर MP 15 CB 4799 को अपनी चपेट में ले लिया। अस्पताल में युवती प्राची तिवारी पिता रजनीश तिवारी (22) निवासी दमोह व अक्षांत दुबे पिता अखिलेश दुबे (12) की इलाज के दौरान मौत हो गई। अक्षांश को सतना जिला अस्पताल से बिरला हॉस्पिटल रेफर किया गया था। जबकि मौके पर ही जान गंवाने वालों की शिनाख्त चंद्रभान तिवारी पिता वासुदेव तिवारी (45) निवासी नेहा नगर मकरोनिया सागर तथा सुदामा दुबे पिता भगवानदास दुबे (75) के तौर पर हुई है। हादसे में दो महिलाओं के अलावा बालक दर्श दुबे पिता अविनाश दुबे (10) घायल है।

यह भी पढ़ेHoroscope Weekly : साप्ताहिक राशिफल : जानिए कैसा रहेगा यह सप्ताह : 15 जुलाई से 21 जुलाई 2024 तक ▪️पंडित अनिल पांडेय

रिटायर्ड पुलिस कर्मी थे मृतक

बताया जाता है कि मृतक सुदामा दुबे मृतक चंद्रभान द्विवेदी के बहनोई और रिटायर्ड ASI थे जबकि उनके बेटे महेश दुबे तहसीलदार हैं। महेश भी साथ मे ही चित्रकूट की यात्रा कर रहे थे लेकिन वे अन्य लोगों के साथ दूसरी गाड़ी में थे। मृतका प्राची तिवारी उनकी नातिन और मृतक अक्षांत उनका नाती है।

___________



____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

X  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
________________________

 


Share:

एनसीसी ग्रुप कमांडर ब्रिगेडियर ने किया वार्षिक प्रशिक्षण शिविर का निरीक्षण

एनसीसी ग्रुप कमांडर ब्रिगेडियर ने किया वार्षिक प्रशिक्षण शिविर का निरीक्षण


 तीनबत्ती न्यूज : 13 जुलाई 2024

 सागर:  बटालियन एनसीसी सागर द्वारा आयोजित संयुक्त वार्षिक प्रशिक्षण शिविर जो 9 जुलाई से 18 जुलाई 2024 तक पुलिस प्रशिक्षण स्कूल सागर में आयोजित किया जा रहा है, का निरिक्षण सागर ग्रुप के ग्रुप कमांडर ब्रिगेडियर श्री अशोक मनोचा एवं नवागत ग्रुप कमांडर ब्रिगेडियर श्री विकास बहुगुणा द्वारा 13 जुलाई 2024 को किया गया जिसमें एनसीसी कैडेटों द्वारा ग्रुप कमांडर को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।


ग्रुप कमांडर द्वारा सागर ग्रुप की विभिन्न युनिटों से आए हुए कैडेटों में से शिविर के दौरान सर्विस शूटिंग काम्पटीशन के लिये चयनित सभी 34 एनसीसी कैडेटों को आगामी सर्विस शूटिंग कैम्प में अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन करने हेतु उच्च स्तरीय मोटिवेशन दिया गया एवं अपने प्रदर्शन में अधिक निखार लाने के लिये शूटिंग की बारीकियों से अवगत कराया गया एवं इसके अलावा थल सेना शिविर के लिये भी चयनित ग्रुप टीम को तैयार किया गया। जो कि रायपुर में शिविर 22 जुलाई से 31 जुलाई 2024 तक आयोजित किया जाना है। 22 जुलाई से 31 जुलाई 2024 तक रायपुर में आयोजित होने वाले इंटर ग्रुप कंम्पीटीशन के लिये कंटीजेंट टीम जावेगी। इसके अलावा इस शिविर के दौरान 22 जुलाई 2024 से 31 जुलाई 2024 तक ग्वालियर में आयोजित होने वाले शिविर के लिये चयनित टीम इंटर ग्रुप कंम्पीटीशन के लिये कंटीजेंट टीम जावेगी।
 ग्रुप कमांडर ने कैडेटों को उनके उज्जवल भविष्य के लिये शुभकामनाएं दी एवं कैडेटों को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रर्दशन करने की समझाइश देते हुए उनमें जोश एवं उत्साह का संचार किया। 
___________



____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

X  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
________________________

 

Share:

Sagar: मुख्यमंत्री कन्यादान योजना की वधुओ की हल्दी रस्म संपन्न हुई विधायक निवास पर

Sagar: मुख्यमंत्री कन्यादान योजना की वधुओ की हल्दी रस्म संपन्न हुई विधायक निवास पर

तीनबत्ती न्यूज : 13 जुलाई, 2024

सागर। विधायक शैलेंद्र जैन की धर्मपत्नी श्रीमती अनु श्री जैन द्वारा मुख्यमंत्री कन्यादान योजना अंतर्गत वैवाहिक बंधन में बंध रही बेटियो का हल्दी का कार्यक्रम धर्म श्री स्थित विधायक निवास पर आयोजित किया गया । जिसमें बड़े ही आत्मीय भाव से विधायक जैन एवं उनकी धर्म पत्नी ने अपनी सखियों के साथ वधुओ के संग हल्दी की रस्म निभाई और अपनी ओर से प्रत्येक वधु उपहार सामग्री प्रदान की। 

Video: पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव ने सैकड़ों बटुकों संग अपने नाती आशुतोष का कराया मुंडन, उपनयन एवम दीक्षा संस्कार

इस अवसर पर विधायक जैन ने कहा कि बेटी की विदाई किसी भी मां बाप के लिए दुनिया का सबसे कठिन कार्य है पर हर मां-बाप का सपना होता है कि वह इस कार्य को संपन्न करें,मुझे भी सपरिवार इस पुण्य कार्य में सहभागी होने का अवसर मिला इसके लिए मैं ईश्वर का धन्यवाद देता हूं।


कार्यक्रम को श्रीमती अनुश्री जैन ने कहा कि प्रतिवर्ष इस आयोजन के माध्यम से हमारे परिवार को इस पुण्य कार्य में सहभागी होने का अवसर प्राप्त होता है और जिन भी बहनों का विवाह इस आयोजन के माध्यम से होता है और हमारे इस हल्दी कार्यक्रम का हिस्सा बनती है हमारे परिवार का सदस्य बन जाती है और एक दूसरे के संपर्क में रहकर सुख दुख के साथी बनती है।

यह भी पढ़े Sagar : नोकरी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाली जिला प्रौढ शिक्षा अधिकारी कार्यालय की लेखापाल अनीता जैन निलंबित

ये रही मोजूद

इस अवसर पर मुख्य रूप से पूर्व विधायक पारुल साहू, महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष संध्या भार्गव, मेघा दुबे, यकृति जडिया, प्रतिभा चौबे, रूबी पटेल, कविता लारिया, सुमन साहू, पूजा सोनी,रोमा हसानी, माधुरी राजपूत, सोना पटेल, पूजा श्रीवास्तव, स्वाति हलवे, चिनी डेंगरे, कल्पना श्रीवास्तव, निशा शिंदे, सुचिता दुबे, तनुश्री भाटिया, मीरा चौबे, सरिता खटीक,आदि शामिल हुई।



___________



____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

X  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
________________________

  


Share:

Sagar : नोकरी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाली जिला प्रौढ शिक्षा अधिकारी कार्यालय की लेखापाल अनीता जैन निलंबित

Sagar : नोकरी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी  करने वाली जिला प्रौढ शिक्षा अधिकारी कार्यालय की लेखापाल अनीता जैन निलंबित


तीनबत्ती न्यूज : 13 जुलाई 2024

सागर: सागर के मकरोनिया में नोकरी लगाने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाली प्रौढ़ शिक्षा अधिकारी को सस्पेंड कर दिया गया है। 
अभिनंदन नगर, रजाखेड़ी निवासी श्री अंकित कुमार जैन, अजीत कुमार जैन और अन्य के द्वारा जिला प्रौढ शिक्षा अधिकारी
कार्यालय की लेखापाल श्रीमती अनीता जैन के विरुद्ध 25 लाख की धोखाधड़ी का आरोप लगाकर अपराध पंजीबद्ध कराया गया। अपराध पंजीबद्ध होने के 27 दिन बाद भी थाना मकरोनिया द्वारा श्रीमती अनीता जैन को गिरफ्तार नहीं किया जाने के संबंध में आवेदन प्रस्तुत किया गया कि श्रीमती अनीता जैन द्वारा शासकीय नौकरी लगवाने के नाम पर 25 लाख रुपए की ठगी की गई है।

श्रीमती अनीता जैन का यह कृत्य शासकीय सेवक के आचरण के विपरीत है जो की अनुशासनहीनता की श्रेणी में आता है।  उक्त संबंध में कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने मध्यप्रदेश सिविल सेवा नियम के तहत श्रीमती अनीता जैन को  निलंबित किया।


ये है पूरा मामला 

पिछले महीने  प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे एक युवक को सरकारी नौकरी दिलाने का झांसा देकर 25 लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया था। युवक के साथ यह ठगी एक महिला ने की है जो खुद शासकीय सेवक है। जैन मंदिर में मिली ठग महिला ने पहले शिकायतकर्ता के परिवार के साथ मेलजोल बढ़ाया और भरोसा जीतने के बाद षडयंत्र शुरू किया। भोपाल में अच्छे संपर्क के सहारे सचिवालय कोटे से नायब तहसीलदार, अकाउंटेंट जैसे पदों पर सीधी भर्ती कराने जैसी बातों में फंसाया और धीरे-धीरे कर 25 लाख रुपए ऐंठ लिए। ठगी का शिकार हुए युवक ने इस बात की शिकायत मकरोनिया थाना पुलिस से की है। शिकायत के साथ नौकरी लगाने की बातचीत के दौरान बनाए वीडियो और लेन-देन व नौकरी की बातचीत के ऑडियो भी पुलिस को उपलब्ध कराए हैं। पुलिस ने आरोपी महिला के खिलाफ धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया है।


बातचीत के बना लिए थे वीडियो 

मकरोनिया के अभिनंदन नगर निवासी 35 वर्षीय फरियादी अंकित पुत्र अजित कुमार जैन ने पुलिस से की गई शिकायत में बताया कि वह प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी कर रहा है। छह साल पहले 2018 में मेरी पहचान आनंद नगर निवासी प्रौढ़ शिक्षा विभाग सागर की अकाउंटेंट अनीता पत्नी अशोक जैन से हुई थी। वे मेरे घर के पास जैन मंदिर आती थीं। अनीता से पहचान होने के बाद वह एक दिन मेरे घर आई और मुझसे व मेरी मां से कहा कि मेरी सचिवालय भोपाल में अच्छी पहचान है आप लोग कहो तो मैं सचिवालय कोटे से सीधी भर्ती करा सकती हूं, जो नायब तहसीलदार, अकाउंटेंट के समकक्ष पदों की होगी। इसके लिए करीब 25 लाख रुपए खर्च करने पड़ेंगे। महिला ने यह सब इतने भरोसे के साथ कहा कि पूरा परिवार बातों में फंस गया। रुपयों की व्यवस्था करना शुरू कर दिया। इस दौरान अनीता बार-बार पीडि़त के घर जाती और जल्दी रुपयों का इंतजाम करने बोलती। अंकित ने भी चतुराई दिखाई और 22 मई 2018 को मोबाइल से अनीता जैन द्वारा रुपए लेकर नौकरी लगवाने की बात करते हुए दो वीडियो बना लिए। किश्तों में दिए रुपए अंकित ने शिकायत में बताया कि पिता अजित जैन ने 23 मई 2018 को पहली किश्त में पांच लाख रुपए दिए। इसके बाद अंकित के परिजनों ने एक-एक, दो-दो लाख की किश्तों में अनीता को 18 लाख रुपए दिए और कृषि व अन्य साधनों से अर्जित कर सात लाख रुपए मिलाकर कुल 25 लाख रुपए अनीता जैन को दिए।


आज-कल में निकाले दो साल 
शिकायत में बताया कि रुपए लेने के बाद अनीता जैन ने आज-कल करते हुए दो साल निकाल दिए। फर्जीवाड़ा होने की आशंका पर जब अनीता जैन के बारे में जानकारी जुटाई तो पता चला कि वह इसी तरह लोगों से ठगी करती रहती हैं। इसके बाद हम लोग अनीता जैन के घर पहुंचे और रुपए वापस मांगे तो वह आनाकानी करने लगी। हम लोगों के दबाव बनाने पर अनीता जैन ने 3 जून 2023 से 6 मार्च 24 के बीच 1.60 लाख रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर किए। अब वह रुपए देने से मना करने लगी और महिला संबंधी झूठे केस में फंसाने की धमकी दे रही है। अनीता जैन के खिलाफ कुछ और लोगो ने भी नौकरी के नाम पर ठगे जाने की शिकायत मिली है। 


___________



____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

X  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
________________________

  



Share:

Sagar : बीएड की छात्रा नकल करते पकडी गई लर्निंग एंड टीचिंग के पेपर में: ब्लूटूथ और नकल पर्ची के साथ पकडा

Sagar : बीएड की छात्रा नकल करते पकडी गई लर्निंग एंड टीचिंग के पेपर में:  ब्लूटूथ और नकल पर्ची के साथ पकडा


तीनबत्ती न्यूज : 12 जुलाई ,2024

सागर:  स्कूली शिक्षा में टीचर बनने के लिए बीएड की परीक्षा देने पहुंची एक छात्रा लर्निंग एंड टीचिंग के पेपर में नकल की लर्निग लेकर पहुंची और परीक्षा प्रबंधन की सख्ती के चलते नकल की पर्ची व ब्लूटूथ के साथ रंगे हाथों पकड़ ली गई। यह वाकया शासकीय कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय में महाराजा छत्रसाल बुंदेलखंड विश्वविद्यालय की बीएड परीक्षा के दौरान सामने आया। नकलची छात्रा का यूएफएम केस बनाकर विश्वविद्यालय को भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ेमध्यप्रदेश सरकार का बजट 2047 तक विकसित भारत बनाने के संकल्प की पूर्ति में महत्वपूर्ण योगदान देगा : मंत्री प्रहलाद पटेल ▪️ पंचायती व्यवस्था बेहतर बनाने तीन दिन की कांफ्रेंस भोपाल में

ब्लूटूथ और सात पेज जब्त

सागर के शासकीय कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय के परीक्षा केंद्र में दोपहर 3 से शाम 6 बजे तक की पाली में चल रही बीएड सेकेंड सेमेस्टर में प्रथम प्रश्नपत्र लर्निंग एंड टीचिंग की परीक्षा के दौरान परीक्षा कक्ष में वीक्षण के दौरान श्री रावतपुरा कॉलेज की रेग्युलर परीक्षार्थी छात्रा को परीक्षा हाल में तैनात महिला वीक्षक ने पुस्तक के छपे हुए पेज से नकल करते हुए पकड़ लिया। परीक्षार्थी छात्रा की उक्त महिला वीक्षक द्वारा तलाशी लेने पर उसके पास ब्लू टूथ तथा दोनो ओर छपे हुए पुस्तक के कुल 7 पेज जब्त किए गए। परीक्षा समन्वयक डॉ मधु स्थापक ने नकलची छात्रा का यूएफएम केस बनाकर कार्यवाही के लिए महाराजा छत्रसाल बुंदेलखंड विश्वविद्यालय छतरपुर को भेज दिया है। संबंध में उन्होंने साफ कहा कि अनुचित साधनों का प्रयोग करने वाले किसी भी परीक्षार्थी को बख्शा नहीं जाएगा।

यह भी पढ़ेVideo: पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव ने सैकड़ों बटुकों संग अपने नाती आशुतोष का कराया मुंडन, उपनयन एवम दीक्षा संस्कार

नकल पर सख्त है कालेज प्रशासन

गौरतलब है कि इन दिनों शासकीय कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय में महाराजा छत्रसाल बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के विभिन्न पाठ्यक्रमों की परीक्षाएं तीन पाली में चल रही हैं। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ संजीव दुबे के निर्देशन में परीक्षा में नकल के खिलाफ पर्याप्त सख्ती बरती जा रही है। परीक्षा भवन में  मोबाइल, पर्स, स्मार्ट वॉच, ब्लू टूथ, बैग, क्लिप बोर्ड समेत किसी भी तरह की लिखित या छपी सामग्री को प्रतिबंधित किया गया है। परीक्षा भवन में प्रवेश द्वार पर प्रत्येक परीक्षार्थी की बारीकी से जांच कर प्रवेश दिया जाता है। इसके बावजूद भी कोई परीक्षार्थी यदि प्रतिबंधित सामग्री लेकर परीक्षा हाल में पाया जाता है तो उसके विरुद्ध तत्काल ही यूएफएम का कैसे बना दिया जाता है। 


___________



____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

X  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
________________________

  

Share:

25 जून को “संविधान हत्या दिवस“ घोषित करने की अधिसूचना स्वागत योग्य कदम : पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह

25 जून को “संविधान हत्या दिवस“ घोषित करने की अधिसूचना स्वागत योग्य कदम : पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह


तीनबत्ती न्यूज : 12 जुलाई, 2024
सागर। सन् 1975 में तत्कालीन कांग्रेस सरकार द्वारा देश में आपातकाल लगाए जाने के दिन 25 जून को “संविधान हत्या दिवस“ घोषित किए जाने के केंद्र सरकार के निर्णय का पूर्व गृहमंत्री, वरिष्ठ विधायक  भूपेन्द्र सिंह ने स्वागत किया है। उल्लेखनीय है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने भारत सरकार के राजपत्र में 25 जून के दिन को “संविधान हत्या दिवस“ घोषित किए जाने हेतु अधिसूचना जारी की है।

यह भी पढ़ेमध्यप्रदेश सरकार का बजट 2047 तक विकसित भारत बनाने के संकल्प की पूर्ति में महत्वपूर्ण योगदान देगा : मंत्री प्रहलाद पटेल ▪️ पंचायती व्यवस्था बेहतर बनाने तीन दिन की कांफ्रेंस भोपाल में
पूर्व गृहमंत्री  भूपेन्द्र सिंह ने आपातकाल लगाए जाने को भारत के इतिहास का काला अध्याय बताते हुए कहा है कि 25 जून की तारीख को लोकतांत्रिक अधिकारों के दमनकारी दिवस के रूप में इतिहास में दर्ज कराने के लिए कांग्रेस की सत्ता लोलुपता, परिवारवादी और राजतंत्र की मानसिकता जिम्मेदार है। इसी दिन देश में आपातकाल लगा कर कांग्रेस ने अपनी सत्ता बचाने के लिए भारत के महान लोकतंत्र और संविधान पर अटूट विश्वास रखने वाले सौ करोड़ नागरिकों के अधिकारों व उनकी अभिव्यक्ति की आजादी को कुचल दिया था। ऐसा करके लाखों निर्दोष लोगों को जेलों में डाल दिया गया, उन पर अमानवीय अत्याचार हुए और यह सब इसलिए किया गया ताकि देश पर कांग्रेस और गांधी परिवार की हुकूमत निर्बाध रूप से चलती रहे।

यह भी पढ़ेVideo: पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव ने सैकड़ों बटुकों संग अपने नाती आशुतोष का कराया मुंडन, उपनयन एवम दीक्षा संस्कार

पूर्व मंत्री  भूपेंद्र सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार ने अपनी अधिसूचना में भारत के नागरिकों को संविधान व मजबूत लोकतंत्र में दृढ़ विश्वास तथा भविष्य में किसी भी तरह से सत्ता के घोर दुरुपयोग का समर्थन नहीं करने के लिए पुनः प्रतिबद्ध किया है। श्री सिंह ने कहा कि इस अधिसूचना के माध्यम से प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी व केंद्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह जी ने 1975 के आपातकाल से मुक्ति व लोकतंत्र की पुनर्स्थापना में लोकतंत्र के सेनानियों के अमिट योगदान को चिरस्थायी स्मृति बना दिया है।

___________



____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

X  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
________________________

  



Share:

मध्यप्रदेश सरकार का बजट 2047 तक विकसित भारत बनाने के संकल्प की पूर्ति में महत्वपूर्ण योगदान देगा : मंत्री प्रहलाद पटेल ▪️ पंचायती व्यवस्था बेहतर बनाने तीन दिन की कांफ्रेंस भोपाल में

मध्यप्रदेश सरकार का बजट 2047 तक विकसित भारत बनाने के संकल्प की पूर्ति में महत्वपूर्ण योगदान देगा : मंत्री प्रहलाद पटेल

▪️ पंचायती व्यवस्था बेहतर बनाने तीन दिन की कांफ्रेंस भोपाल में

तीनबत्ती न्यूज : 12 जुलाई ,2024

सागर। प्रदेश के पंचायत मंत्री प्रहलाद पटेल ने मध्यप्रदेश सरकार के बजट पर मीडिया से चर्चा करते हुए कहा है कि एमपी के बजट का पीएम नरेंद्र मोदी के विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने में अहम योगदान रहेगा। बिना टैक्स के पांच साल में अपने कामों से इसे दुगना करने का लक्ष्य रखा गया है।  पत्रकार वार्ता में जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया,विधायक शैलेंद्र जैन, निर्मला सप्रे,वीरेंद्र सिंह लंबरदार,जिला पंचायत अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत जिला महामंत्री श्याम तिवारी  उपस्थित रहें।

कैबिनेट मंत्री प्रह्लाद पटेल ने कहा कि  भाजपा कार्यकर्ताओं की अथक मेहनत और परिश्रम से भाजपा को मध्यप्रदेश सहित देशभर में इस लोकसभा चुनाव में ऐतिहासिक सफलता प्राप्त हुई है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में डबल इंजन सरकर द्वारा बीते दस वर्षों में किए गए गरीब कल्याण, सुशासन के कामों और जनहित की योजनाओं के कारण ही मध्यप्रदेश के लोकसभा चुनाव में भाजपा को सभी 29 लोकसभा सीटों पर विजय प्राप्त हुई है।  पिछले तीन लोकसभा चुनाव के परिणाम देखे तो मतों का प्रतिशत बढ़ा है। मध्य प्रदेश में पार्टी का मत प्रतिशत 2014 से सतत् बढ़ रहा है। 2019 में वोट प्रतिशत 58.00 था, जो 2024 के चुनाव में बढ़कर 59.27 हो गया है। इसके साथ ही दक्षिण के राज्यों के साथ देश भर में भाजपा का वोट प्रतिशत बढ़ा है। हाल ही में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के नेतृत्व में भाजपा सरकार द्वारा विधानसभा में जो बजट प्रस्तुत किया गया है, वह बजट जनता के हितों को ध्यान में रखते हुए लाया गया है। यह बजट 2024 विकसित भारत बनाने के संकल्प को पूरा करने में योगदान देने वाला है। 

यह भी पढ़ेVideo: पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव ने सैकड़ों बटुकों संग अपने नाती आशुतोष का कराया मुंडन, उपनयन एवम दीक्षा संस्कार

कैबिनेट मंत्री प्रह्लाद पटेल ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के मन मस्तिक में मध्यप्रदेश का विशिष्ट स्थान है। यह यूं ही नहीं कहा गया है कि मोदी के मन में एमपी और एमपी के मन में मोदी है। बीते 10 वर्षों में प्रधानमंत्री श्री मोदी जी ने देश के हृदय मध्यप्रदेश मे बारम्बार, आगमन कर हमें गौरव प्रदान किया हैं, उन्होंने विश्वास भी दिया है और स्नेह, आर्शीवाद भी प्रदान किया है। 

बजट में वित्तीय अनुशासन

न्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी का वर्ष 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का लक्ष्य है। हमारे कर्मठ व जुझारू मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के कुशल नेतृत्व में भाजपा सरकार का प्रयास है कि आगामी 5 वर्षों में प्रदेश के वार्षिक बजट के आकार को दोगुना किया जाए। इस संबंध में पहला कदम 2023-24 के बजट की तुलना में बिना कोई नया कर लगाये वर्ष 2024-25 के बजट में 16 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई है। प्रदेश में निरंतर कुशल वित्तीय प्रबंधन एवं आर्थिक गतिविधियों के विस्तार से प्रदेश में प्रतिव्यक्ति आय में निरंतर वृद्धि हो रही है। 2003-04 में प्रति व्यक्ति आय मात्र 13 हजार 465 रूपये थी, जो कि बढ़कर अब लगभग 11 गुना हो गई है। जनवरी-2024 में जारी रिपोर्ट के अनुसार मध्यप्रदेश के 2 करोड़ 30 लाख लोग गरीबी से बाहर आये हैं। पिछले 10 वर्षो में चार करोड़ प्रधानमंत्री आवास बनाए गए हैं। तीसरे कार्यकाल में 3 करोड़ नए आवास बनाने का लक्ष्य रखा गया है, जिसके तहत मध्यप्रदेश में लाखों मकान बनाए जाएंगे। मध्यप्रदेश सरकार का यह बजट डॉ. मोहन यादव की  सरकार के कुशल वित्तीय प्रबंधन को दर्शाता है।

यह भी पढ़े : एक पेड़ मां के नाम अभियान में शामिल हुए मंत्री गोविंद राजपूत ▪️सुरखी में 25 हजार पौधे लगाने की हुई शुरुआत

एक्सप्रेसवे से मजबूत इंफ्रा स्ट्रक्चर बनेगा

उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में एक्सप्रेस-वे नेटवर्क के माध्यम से 299 किलोमीटर का अटल प्रगति पथ, 900 किलोमीटर का नर्मदा प्रगति पथ, 676 किलोमीटर के विंध्य एक्सप्रेस-वे, 450 किलोमीटर के मालवा-निमाड़ विकास पथ, 330 किलोमीटर के बुंदेलखण्ड विकास पथ एवं 746 किलोमीटर के मध्य भारत विकास पथ के कार्य गतिमान हैं। भोपाल, इन्दौर, जबलपुर एवं ग्वालियर में सुगम यातायात के लिये एलीवेटेड कॉरीडोर निर्माणाधीन हैं। पूरे देश से संपर्क बढ़ेगा और एमपी के उद्योग धंधों से लेकर हर क्षेत्र में ने रास्ते खुलेंगे।

उन्होंने कहा कि जल-जीवन मिशन प्रारंभ कर जल क्रांति को जन्म दिया है। इस योजना के तहत 70 लाख 86 हजार 293 घरों तक नल से जल की सुविधा पहुंची चुकी है। प्रति वर्ष प्रति किसान रूपये 12 हजार की सम्मान निधि लगभग 82 लाख किसानों को उपलब्ध कराई जा रही है। 

यह भी पढ़ेVideo: बुलडोजर पर निकला दूल्हा बारात लेकर : ससुराल ने उड़ाया था मजाक

रोजगार और स्वास्थ्य पर विशेष फोकस

कैबिनेट मंत्री प्रह्लाद पटेल ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा स्वास्थ्य विभाग में 42 हजार पदों पर भर्ती प्रारंभ की जा रही है। इसके साथ ही 7500 से अधिक पुलिस और 11 हजार से अधिक शिक्षकों के पदों को भी भरने की प्रक्रिया शुरू होगी। इनके साथ ही अन्य विभागों के हजारों रिक्त पदों पर भी भर्ती की तैयारी है। युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने में भाजपा सरकार विशेष ध्यान दे रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार आयुष्मान भारत योजना के तहत अब तक लगभग 1 करोड़ 8 लाख परिवारों के 4 करोड़ 1 लाख सदस्यों के आयुष्मान कार्ड बनाए जा चुके हैं। गरीबों को दूसरे शहरों में इलाज के लिए तुरंत पहुंचाने पीएम श्री एयर एंबुलेंस शुरू की गयी है। पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए पीएम श्री पर्यटन हेलीकॉप्टर और वायुसेवा भी शुरू की गयी है। उपचार के दौरान दुर्भाग्य से किसी की मृत्यु हो जाने पर पार्थिव शरीर, परिजनों को सम्मानपूर्वक सौंप कर, घर तक पहुंचाने के लिये ’मध्यप्रदेश शांति वाहन सेवा प्रारंभ की गई है। 

महिला सशक्तिकरण और अनुसूचित जाति-जनजाति कल्याण के लिए प्रतिबद्ध

कैबिनेट मंत्री प्रह्लाद पटेल ने कहा कि  प्रधानमंत्री जी ने नारी शक्ति वंदन अधिनियम लाकर महिलाओं को बराबरी का हक दिया है। भाजपा सरकार की लखपति दीदी, ड्रोन दीदी, उज्जवला योजना, मातृ वंदना योजना, सुकन्या समृद्धि जैसी योजनाओं तथा प्रधानमंत्री आवास योजना में स्वामित्व का अधिकार दिए जाने से महिलाओं में आत्मविश्वास की वृद्धि हुई है। प्रदेश में लाड़ली लक्ष्मी योजना अंतर्गत योजना प्रारंभ से लेकर अब तक 48 लाख 3 हजार बालिकाओं को लाभान्वित किया जा रहा है। मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना में पिछले वर्ष के बजट अनुमान रूपये 75 करोड़ में 3 गुना से अधिक वृद्धि की गई है। बैगा, भारिया, सहरिया जैसी विशेष पिछड़ी जनजाति समुदाय के बच्चों को बेहतर शिक्षा उपलब्ध कराने हेतु पी.एम. जन-मन योजना के अन्तर्गत इस वर्ष 22 नवीन छात्रावास प्रारंभ किये जा रहे हैं। क्रांति सूर्य टंट्या भील विश्वविद्यालय खरगौन, तात्या टोपे विश्वविद्यालय गुना एवं रानी अवंतीबाई लोधी विश्वविद्यालय सागर की स्थापना की गई है। सागर में संत रविदास स्मारक स्थापित किया जा रहा है। मंडला में वीरांगना रानी दुर्गावती की प्रतिमा स्थापित की गई है। 


हर वर्ग के लिए कार्य कर रही भाजपा सरकार

उन्होंने कहा कि इंदौर की हुकुमचंद मिल के 4 हजार 800 श्रमिक परिवारों को 224 करोड़ की राशि का भुगतान करने की सबसे लंबित मांग का प्रदेश सरकार ने समाधान किया है। तेंदूपत्ता संग्राहकों का मानदेय 3000 रू. प्रति बोरा से बढ़कर 4000 रू. किया गया है। 35 लाख तेंदूपत्ता संग्राहकों को लाभ देने का निर्णय किया गया है। 

पंचायतों को बेहतर बनाने भोपाल में तीन दिन का मंथन

पंचायत मंत्री प्रहलाद पटेल ने बताया कि  प्रदेश में पंचायत व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे है। भोपाल में तीन दिन की कांफ्रेंस अगले हफ्ते जुलाई में रखी गई है। जिसमे जिला पंचायत अध्यक्ष ,जनपद अध्यक्ष सहित प्रशासनिक अमला मोजूद रहेगा। इसमें ट्रांसाफर नीति से लेकर कामकाज की मानिट्रिंग और कामकाज संबंधी परेशानियों को दूर करने पर चर्चा होगी। इससे निकले निर्णयो पर कामकाज किया जाएगा।

पौधरोपण के  एक साल बाद इनकी गिनती भी होगी

एक पेड़ मां के नाम अभियान पर कहा कि एक पेड़ जरूर लगाए लेकिन उनकी रखवाली भी करे। उन्होंने कहा कि मेने निर्देश दिए है कि ग्रामीण क्षेत्रों में उन इलाको में पौधे लगाए जहा पर गर्मी में भी पानी की व्यवस्था रहे। नदिया, तालाब आदि बेहतर क्षेत्र है। उन्होंने कहा कि मेने तीन साल की समीक्षा करने के बाद तय किया है कि पौधरोपण के एक साल बाद जहा पर वृक्षारोपण होगा उसकी समीक्षा करेंगे।ताकि परिणाम बेहतर निकल सके। सरपंच को टारगेट के हिसाब से पौधे नही बल्कि उनके मांगने पर दिए जायेंगे। इसके साथ ही फेंसिंग और उनकी सुरक्षा की जिमीदारी भी रहेगी। उन्होंने कहा कि नगरीय सीमाएं गांवों की तरफ बढ़ रही है।इसलिए इन इलाको में सड़के और अन्य सुविधाएं बढ़ना भी जरूरी है। जमीनों की खरीद फरोख्त बढ़ी है। पंचायतों में इनको पैसा मिले आय के स्रोत बढ़े इस दिशा में कार्य चल रहा है। 

ये रहे मोजूद

पत्रकार वार्ता का संचालन प्रवक्ता प्रदीप राजौरिया ने एवं आभार जिला मीडिया प्रभारी श्रीकांत जैन ने व्यक्त किया। इस मौके पर जिला पंचायत सदस्य सर्वजीत सिंह, अंशुल सिंह परिहार, अंशुल हर्षेे,श्याम नेमा, रीतेश मिश्रा,पृथ्वी सिंह आदि मोजूद रहे। 


___________



____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

X  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
________________________

  

Share:

एक पेड़ मां के नाम अभियान में शामिल हुए मंत्री गोविंद राजपूत ▪️सुरखी में 25 हजार पौधे लगाने की हुई शुरुआत

एक पेड़ मां के नाम अभियान में शामिल हुए मंत्री गोविंद राजपूत 

▪️सुरखी में 25 हजार पौधे लगाने की हुई शुरुआत


तीनबत्ती न्यूज : 11 जुलाई ,2024

सागर : एक पेड़ मां के नाम अभियान अंतर्गत खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने ग्राम भिलैया के समीप 25 हजार पौधे लगाकर अभियान का शुभारंभ किया. इस अवसर पर स्कूल के बच्चे, वन विभाग के अधिकारी जनप्रतिनिधि तथा भाजपा कार्यकर्ता बड़ी संख्या में उपस्थित रहे जिन्होंने एक पेड़ मां के नाम अभियान अंतर्गत वृक्षारोपण किया। इस अवसर पर मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि वृक्ष जीवन दाता है जो कार्बन डाइऑक्साइड को खुद में समाहित करके हम सबको ऑक्सीजन देते हैं यह वृक्ष भगवान शंकर के समान है जो खुद जहर पीकर दुनिया को अमृत देते हैं। श्री राजपूत ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रकृति को परिवार से जोड़ने का अभियान चलाया है जिसमें एक वृक्ष मां के नाम लगाने का उन्होंने सभी देशवासियों से आवाहन किया है।हम सब की जिंदगी के लिए पौधों ,वृक्ष का बड़ा योगदान है यदि पौधे नहीं होते तो हमारी जिंदगी नहीं होती।


मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री  डॉ मोहन यादव के द्वारा जो एक पेड़ मां के नाम अभियान प्रारंभ किया गया है इसके अंतर्गत मध्य प्रदेश में 5 करोड़ पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है। इसी अभियान के अंतर्गत सागर में वन विभाग के द्वारा25हजार सुरखी सहित संपूर्ण सागर जिले में 25 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य लिया गया है उन्होंने कहा कि हम सबको यह आज संकल्प लेना होगा कि 25 लाख पौधों को लगाने के बाद उनको बचाने का कार्य भी हम सब करें। 

यह भी पढ़ेVideo: पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव ने सैकड़ों बटुकों संग अपने नाती आशुतोष का कराया मुंडन, उपनयन एवम दीक्षा संस्कार

मंत्री श्री राजपूत ने बरगद के पेड़ के साथ ली सेल्फी

खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने मध्य प्रदेश शासन के वायुदय ऐप को मोबाइल में डाउनलोड कर बरगद का पेड़ लगाकर सेल्फी ली एवं सभी से कहा कि हम सब पौधा लगाकर वायु ऐप पर सेल्फी लेकर डाउनलोड करें और उसकी लगातार वृक्ष होने तक  मॉनिटरिंग करें। इस अवसर पर  सुखदेव मिश्रा,  वीरेंद्र पाठक , अजय दुबे,गुड्डा शुक्ला, सिद्धार्थ पचौरी, सुरखी मंडल अध्यक्ष जगदीश लोधी, राघव कुसुमगढ़ ,पवन दुबे राकेश तिवारी ,सीसीएफ  अनिल कुमार सिंह ,डी एफ ओ महेंद्र प्रकाश सिंह रेंजर  लखन सिंह,  रवि सिंह शहर बड़ी संख्या में जन प्रतिनिधि अधिकारी एवं स्कूली छात्र-छात्राएं मौजूद थे।

___________



____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

X  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
________________________

Share:

Video: पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव ने सैकड़ों बटुकों संग अपने नाती आशुतोष का कराया मुंडन, उपनयन एवम दीक्षा संस्कार

पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव ने सैकड़ों बटुकों संग अपने नाती आशुतोष का कराया मुंडन, उपनयन एवम दीक्षा संस्कार

तीनबत्ती न्यूज : 11 जुलाई ,2024

सागर : मध्यप्रदेश के सबसे वरिष्ठ बीजेपी विधायक और पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव की हिंदू संस्कारों के प्रति हमेशा सकारात्मक सोच देखने मिलती है। पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव अपने विधानसभा क्षेत्र रहली गढ़ाकोटा में लंबे समय से अपने खर्चे पर  निशुल्क आवासीय श्री गणेश संस्कृत महाविद्यालय का संचालन कर रहे है। जिसमे शिक्षा के साथ ही धार्मिक शिक्षा,वेद पुराण की पढ़ाई और हिंदू संस्कार, कर्मकांड भी सिखाए पढ़ाए जाते है। 

यह भी पढ़ेVideo: बुलडोजर पर निकला दूल्हा बारात लेकर : ससुराल ने उड़ाया था मजाक



आज गुरुवार को संस्कृत महाविद्यालय में 101 बटुकों का "दीक्षा, उपनयन और यज्ञोपवीत संस्कार समारोह" आयोजित किया गया। इसमें पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव ने अपने बेटे अभिषेक भार्गव के बेटे यानि अपने नाती आशुतोष का मुंडन, उपनयन और दीक्षा संस्कार कराया। उनकी इस सोच की सराहना भी हो रही है।  यहा बता दे पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव ने अपने बेटे अभिषेक भार्गव की शादी मुख्यमंत्री सामूहिक कन्यादान योजना के तहत शादी  कर एक मिशाल कायम की थी। 

______

देखे वीडियो : पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव अपने नाती के संस्कार कराते हुए

__________

वैदिक परंपराओं से हुए संस्कार 

गढ़ाकोटा के पीपलघाट स्थित श्री गणेश संस्कृत विद्यालय में पढ़ने वाले बटुक ब्राह्मणों का दीक्षा समारोह  जगदीश शाला मंदिर पटेरिया में आयोजित किया गया । कार्यक्रम में चारों ओर मंत्रों की गूंज करतल ध्वनि से स्वागत किया जा रहा था। आयोजन में बटुक के मातापिता और परिजन पूरे उत्साह से शामिल हुए। 

कार्यक्रम में  बटुक ब्राह्मणों का उपनयन संस्कार, धर्म की दीक्षा देकर उन्हें कर्मकांडी बनाया गया।आयोजन में पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव पूरे परिवार के साथ शामिल हुए।इस दौरान भार्गव ने अपने नाती आशुतोष का भी उपनयन संस्कार कराया। पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव और उनके बेटे अभिषेक भार्गव ने आशुतोष के संस्कारों को कराया।

यह भी पढ़ेजनसंपर्क विभाग की असिस्टेंट डायरेक्टर पूजा थापक ने की आत्महत्या : पंचायत मंत्री प्रहलाद पटेल की जनसंपर्क अधिकारी थी पूजा

बटुकों का ब्रह्म मुहूर्त में पंच गव्य  स्नान कराकर शुद्धि के बाद 11 विभिन्न स्थानों की मिट्टी का सिर पर लेप कर संस्कार शुरू हुए। नवीन वस्त्र धारण करके सभी हवन वेदी पर बिठाया और पंडितों ने विश्व कल्याण और शांति के लिए अनुष्ठान किया।


धर्ममय माहोल रहा, बाटुको ने मांगी भिक्षा

जगदीश शाला मंदिर में सुबह से ही माहौल धर्म मय हो गया। पंडाल में आचार्यों ने गायत्री मंत्र को कान में फूंक कर गुरु मंत्र पढ़ें गए। इस दौरान इसको देखने वाले भावुक हो गए।इन बटुकों के माता-पिता और परिजन  भी भावुक हो गए।जब उनके बच्चे धर्मध्वजा हाथ में लेकर भिक्षा पात्र के साथ सबसे पहले भिक्षा दान संस्कार को बढ़ने लगे।धर्म सभा में सभी साधु संतों का सम्मान किया गया।

संस्कारो को अपनाए : भार्गव

पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव ने कहा कि हमे अपने संस्कारो के प्रति हमेशा सजग। रहना चाहिए। भारतीय सनातन संस्कृति में संस्कारो का बड़ा महत्व है। इनके वैज्ञानिक पहलू भी है। मौजूदा दौर में लोग इनको छोड़ रहे है। जबकि अपनाने की जरूरत है।

समारोह में महामंडलेश्वर हरिदास महाराज,महंत कमलापथ दास, ब्रजेश महाराज, डॉ प्रमोद शास्त्री, डॉक्टर देवेंद्र गुरु , बालमुकुंद शास्त्री,  भगवत शास्त्री, पं.श्रीराम भार्गव, कुश भार्गव, मनोज तिवारी, शिवदत्त शुक्ला, सहित  कार्यक्रम में सैकड़ो लोगों ने सहभागिता निभाई।


___________



____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

X  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
________________________

Share:

Video: बुलडोजर पर निकला दूल्हा बारात लेकर : ससुराल ने उड़ाया था मजाक

Video: बुलडोजर पर निकला दूल्हा बारात लेकर : ससुराल ने उड़ाया था मजाक


तीनबत्ती न्यूज : 10 जुलाई,2024

गोरखपुर : उत्तरप्रदेश में बुलडोजर की सेकडो कहानियां है। इसमें एक नई कहानी गोरखपुर की जुड़ गई। यहा पर में अपने आपको एक योगी भक्त बताने वाला एक दूल्हा बुलडोजर पर सवार होकर बारात के साथ अपनी दुल्हनिया को ब्याहने अपने घर से निकला. यह खबर धीरे-धीरे पूरे क्षेत्र में तेजी से फैलने लगी और लोग तमाशबीन भी बने रह गए. उसका वीडियो भी जमकर वायरल हो रहा है। इसके साथ ही बुलडोजर पर बारात ले जाने की कहानी भी चर्चा का विषय बनी है। 
____________

देखे : बुलडोजर पर निकला दूल्हा बारात लेकर

_____________

यूपी के गोरखपुर के खजनी तहसील के उनवल बाजार निवासी मोहनलाल वर्मा के बेटे कृष्णा वर्मा की शादी 9 जुलाई को संतकबीर नगर के खलीलाबाद रहने वाले एक परिवार में तय हुआ था. तय तिथि के अनुसार मंगलवार की देर शाम यानी 9 जुलाई को विवाह की रस्म शुरू हुई. ऐसे में परछावन की रस्म के लिए दूल्हा बुलडोजर पर सवार हो गया. बुलडोजर पर जब बारात निकली तो सड़क के दोनों तरफ तमाशबीनों की भीड़ लग गई. लोग बड़े ही उत्सुकता के साथ इस बारात को देख रहे थे. अब यह बारात लोगों में चर्चा का विषय बन गई है.इस दौरान लोगो ने उसका स्वागत सत्कार भी किया। इस दौरान बुलडोजर पर सवार दूल्हे पर पुष्पों की वर्षा भी लोग करने लगे जिसे लेकर दूल्हा काफ़ी उत्साहित था और वो अपने शाही रथ पर अपने जीवन के सबसे स्पेशल दिन को जी रहा था और ख़ुशी से झूम रहा था.


आखिर बुलडोजर पर क्यों निकली बारात ?

दरअसल, दूल्हा यानी कि कृष्णा वर्मा ख़ुद को योगी समर्थक बताता है. बुलडोजर पर बारात निकालने के पीछे एक बहुत ही दिलचस्प बात सामने आई. दूल्हे के परिजनों का कहना है कि खलीलाबाद में जब शादी तय हुई तो बेटे के ससुराल पक्ष के लोगों ने मजाक में ताना मारते हुए कहा कि इस बार बुलडोजर वाले बाबा की पार्टी तो खलीलाबाद में चुनाव ही हार गई है. यह बात दूल्हे को बेहद नागवार गुजरी और उसने ठान लिया कि वह अपनी बारात बुलडोजर पर ही लेकर जाएग
   
लिहाज़ा शादी वाले दिन कृष्णा ने अपनी जिद को पूरी करते हुए बारात का शुभारंभ बुलडोजर से किया और परछावन की रस्म को बुलडोज़र पर सवार होकर किया. वर पक्ष के सभी लोग सहित सगे संबंधी सभी हैरान हो गए. जब बारात निकली तो बाराती भी झूमते-नाचते बुलडोजर के आगे चलते हुए दिखे, इस दौरान फूलों की वर्षा भी हो रही थी और डीजे पर गीत बज रहा था, "घुस जाले बिलिया में सांप, बिच्छू, गोजर चलेला जब चांप के बाबा के बुलडोजर..." यह बारात लोगों में कौतूहल का विषय बनी हुई है. 
वहीं, ससुरालवालों को भी यह नहीं पता था कि मजाक इतना गंभीर हो जाएगा कि दूल्हा अपनी शादी वाले दिन भी बाबा यानी योगी आदित्यनाथ के प्रति दीवानगी दिखाए बिना नहीं मानेगा.

___________



____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

X  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
________________________






Share:

Archive