Sagar : न्याय की आस में पीड़ित परिवार की महिला बच्चो ने दिया तीनबत्ती पर धरना : हाथ में लिए थे पोस्टर : मारपीट के आरोपियों पर सख्त कार्यवाई करने मिली पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव से ▪️टी आई ने दिलाया भरोसा निष्पक्ष कार्यवाई का भरोसा : मारपीट की घटना में जुड़वा भाई है घायल

Sagar : न्याय की आस में पीड़ित परिवार की महिला बच्चो ने दिया तीनबत्ती पर धरना : हाथ में लिए थे पोस्टर : मारपीट के आरोपियों पर सख्त कार्यवाई करने मिली पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव से

▪️टी आई ने दिलाया भरोसा निष्पक्ष कार्यवाई का भरोसा : मारपीट की घटना में जुड़वा भाई है घायल


तीनबत्ती न्यूज : 13 अक्टूबर,2024

सागर : संभागीय मुख्यालय सागर के सबसे व्यवस्तम क्षेत्र तीनबत्ती की शाम को उस समय भीड़ लग गई जब चार पांच महिलाएं  अपने मासूम बच्चो के साथ जमीन पर धरने पर बैठ गई और हाथ में भाई के फोटो पोस्टर लेकर  पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करती हुई न्याय की मान करने लगी। अचानक हुए इस प्रदर्शन से हड़कंप मच गया । खबर लगते ही कोतवाली पुलिस पहुंच गई। उधर निजी कार्य से आए पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव से पीड़ित ने मुल्कात कर पूरी चर्चा की ।पूर्व मंत्री ने टी आई को निर्देशित किया। सभी की समझाईस के बाद मामला शांत हुआ।

___________
देखेन्याय की आस में पीड़ित परिवार की महिला बच्चो ने दिया तीनबत्ती पर धरना


_________

क्या था मामला : घायल है जुड़वा भाई

कोतवाली थाना क्षेत्र के भीतर बाजार में सोमवार की रात में केशरवानी समाज के दो परिवारों में विवाद हो गया। विवाद का कारण पुरानी बुराई और एक जैसी दुकान संचालन बताया जा रही है। विवाद के दौरान एक पक्ष के लोगों ने दुसरे पक्ष के दो जुड़वा भाईयों  संजय और संजू केशरवानी पर लाठी और कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। जिससे दोनों भाईयों को गंभीर चोटें आईं। फरियादी की रिपोर्ट पर पुलिस ने साधारण धाराओं में मामला दर्ज कर लिया।


पीड़ित अक्ष के मुताबिकचूना की दुकान चलाने वाले मुन्ना केसरवानी, रजत केसरवानी, शुभम केसरवानी और उनके एक रिश्तेदार प्रशांत केसरवानी ने उनकी दुकान के सामने आकर गालियां देना शुरू कर दिया। जिसका दोनों भाइयों ने गालियां देने से मना किया। मना करने और विरोध करने की बात से चारों आरोपियों ने एक राय होकर दोनों भाईयों पर लाठी और कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। जिसमें दोनों भाईयों के सिर में गंभीर चोटों आईं। स्थानीय लोगों ने आकर बीचबचाव किया। जिसके बाद आरोपी पक्ष वहा से चला गया। वह जाते जाते धमकी दे रहे थे कि अगर रिपोर्ट की और आगे से हमारे सामने आए तो जान से खत्म कर देंगे।
घटना के बाद दोनों भाईयों को गंभीर अवस्था में परिजन बीएमसी ले गए। जहां उनका इलाज चल रहा है। पीड़ित परिवार के अनुसार इस विवाद में संजय को सिर में 14 टांके और  वहीं संजू को सिर में 6 टांके आये हैं साथ ही पेर में भी चोटें आईं । 


तीनबत्ती पर दिया धरना : आग लगाने की धमकी

आज रविवार की शाम को तीनबत्ती पर संजय की चारो बहिनें,पत्नी और बुजुर्ग मां और उसके मासूम बच्चे धरने पर बैठ गए।इस दौरान भारी भीड़ जमा हो गई। इस दौरान हाथ में पोस्टर लेकर आई पीड़ित परिजनों के मुताबिक  उनके परिवार में भाइयों के कमाने से ही परिवार चलता है। मारपीट के कारण पूरा परिवार आर्थिक संकट से घिरा है।  हमारी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस ने ठीक तरीके से रिपोर्ट भी नही लिखी और आरोपियों को गिरफ्तार भी नही किया गया। आरोपी हमारे परिवार को धमका रहे है। यदि न्याय नहीं मिला तो हम लोग पेट्रोल डालकर आग लगा लेंगे। इस दौरान पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी की।


पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव को सुनाई व्यथा
   
 जब धरना चल रहा था उसी दौरान पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव  भोपाल जाते समय कुछ कार्य से तीनबत्ती पर रुके। इसकी खबर लगते ही पीड़ित महिलाओ ने पूर्व मंत्री भार्गव को पूरी जानकारी दी। पूर्व मंत्री ने महिलाओ को न्याय दिलाने का भरोसा दिया और मौके पर उपस्थित थाना प्रभारी नवीन जैन को विधिवत कार्यवाई के लिए निर्देशित किया।

एफआईआर दर्ज है : थाना प्रभारी 


कोतवाली थाना प्रभारी नवीन जैन ने बताया कि फरियादी पक्ष से चर्चा कर उनको संतुष्ट किया है। इस मामले में एफआईआर दर्ज की गई है। जो भी वैधानिक कारवाई है की जा रही है। धरने पर उन्होंने पीड़ित परिवार को अपना टेलीफोन नंबर दिया और कहा कि किसी तरह से घबराने की जरूरत नहीं है। जो भी समस्या हो वह फोन पर बता सकती है। किसी से डरने की जरूरत नही है। 

___________


____________________________

___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे




   

  
  

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें