Jain News Sagar : भाग्योदय तीर्थ में जैन ब्रह्माचारिणी दीदी से मारपीट: मामला पहुंचा थाने ▪️ मुनिश्री के आहारचर्या के दोरान हुआ विवाद, दोनों पक्षों ने की शिकायत

Jain News: Sagar : Video: भाग्योदय तीर्थ में जैन ब्रह्माचारिणी दीदी से मारपीट: मामला पहुंचा थाने

▪️ मुनिश्री के आहारचर्या के दोरान हुआ विवाद, दोनों पक्षों ने की शिकायत


तीनबत्ती न्यूज : 13 अक्टूबर,2024

सागर : सागर में जैन समाज और भाग्योदय तीर्थ क्षेत्र में सब कुछ ठीक नही चल रहा है। समाज के विवाद में मीडिया में चर्चा का विषय बने है। भाग्योदय तीर्थ में निर्यापक मुनिश्री सुधासागर महाराज विराजमान हैं। रविवार को उनके आहार के दौरान सेवा में जुटी 'ब्रह्मचारिणी दीदी' के साथ जरा सी बात पर समाज के ही एक व्यक्ति ने मारपीट कर दी। मामला फिलहाल थाने में हैं। दोनों पक्ष एफआईआर दर्ज कराने का दबाव भी बना रहे हैं। दोनों पक्षों ने मारपीट का आरोप लगाते हुए मोतीनगर थाने में शिकायत की है। पुलिस ने शिकायत पर मामला जांच में लिया है। दोनों पक्षों को मेडिकल जांच के लिए भेजा है।

_______

देखे : आहारचर्या के दौरान हुई मारपीट


____________

देखे video: भाग्योदय तीर्थ में जैन ब्रह्माचारिणी दीदी से मारपीट: मामला पहुंचा थाने

_______________

यह भी पढ़ेHoroscope Weekly : साप्ताहिक राशिफल : जानिए कैसा रहेगा यह सप्ताह :14 अक्तटूबर 20 अक्टूबर 2024 तक ▪️पंडित अनिल पांडेय

जानकारी के अनुसार भाग्योदय तीर्थ में रविवार सुबह मुनिश्री के आहार चल रहे थे। इसी दौरान ब्रह्मचारिणी दीदी ने वहां मौजूद दूसरे पक्ष से हाथ हटाने के लिए बोला। ताकि उनके परिचित कमरे के अंदर आ सके। इसी दौरान उन्होंने दूसरे पक्ष का हाथ हटा दिया, जिसको लेकर विवाद शुरू हुआ और मुनिश्री के आहार होने के बाद मारपीट होने लगी।

पुलिस से मिली जानकारी भाग्योदय तीर्थ में रविवार को जैन मुनि की आहारचर्या के दौरान विवाद हुआ है। जैन समाज की ब्रह्मचारिणी आरती दीदी ने जो घटना बताई है उसमें मुनिश्री के आहार के दौरान हाथ हटाने की बात को लेकर विवाद हुआ है। साधक विशाल जैन व कुछ लोगों ने मुनिश्री के जाने के बाद उनके साथ मारपीट की है। उनका चश्मा भी तोड़ दिया गया है। बीच बचाव के लिए उनके भतीजे से भी मारपीट की गई है।  इधर दूसरा पक्ष भी थाने पहुंचा और घटना की अलग कहानी सुना रहा है। जैन समाज से जुड़े लोग भारी संख्या में थाना पहुंच गए हैं। खबर लिखे जाने तक मामले में एफआईआर दर्ज नहीं की गई थी। 



थाना परिसर में लगी जैन समाज के लोगों की भीड़।

ब्रह्मचारिणी आरती दीदी ने बताया कि भाग्योदय तीर्थ में मुनिश्री के आहार चल रहे थे। इसी दौरान हाथ हटाने की बात को लेकर विवाद हुआ। कुछ लोगों ने मुनिश्री के जाने के बाद मेरे साथ मारपीट की। चश्मा तोड़ दिया। मेरे भतीजे को भी मारा है। विवाद देख लोगों ने बीच बचाव कर मामला शांत कराया। मामले में थाने आकर शिकायत की है। वहीं दूसरे पक्ष ने भी मारपीट का आरोप लगाते हुए थाने में शिकायत की है। इस दौरान थाने में जैन समाज की भीड़ लग गई।


मामले में जांच करा रहे हैं 

भाग्योदय तीर्थ में ब्रह्मचारिणी के साथ मारपीट के मामले में मोतीनगर थाना प्भारी जसवंत सिंह ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि भाग्योदय में दो पक्षों में मारपीट हुई है। मामले में एमएलसी करा रहे हैं। फिलहाल मामले को जांच में लिया गया है। जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।मेंडिकल जांच कराई है। दोनों पक्षों की शिकायत पर मामले में जांच की जा रही है।

___________


____________________________

___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे




Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive