Chhindwara News : पटवारी को 35 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा लोकायुक्त पुलिस ने : तहसील कार्यायल में पकड़ाया पटवारी

Chhindwara News : पटवारी को 35 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा लोकायुक्त पुलिस ने : तहसील कार्यायल में पकड़ाया पटवारी


तीनबत्ती न्यूज : 09 अक्टूवर,2024

छिंदवाड़ा। लोकायुक्त पुलिस जबलपुर  ने छिंदवाड़ा के तहसील कार्यालय में पटवारी भवन में एक पटवारी को 35 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है। जबलपुर की लोकायुक्त की टीम के अनुसार पटवारी राधेश्याम चौरिया (55) ने आवेदक आनंद यादव (40) निवासी वार्ड नंबर 36, यादव मोहल्ला चंदनगांव से पत्नी की पैतृक जमीन के बंटवारानामा और सीमांकन करने के लिए 50 हजार रुपये की रिश्वत की मांग की थी।

यह भी पढ़ेSagar News : स्कूल के गैर हाजिर प्राचार्य निलंबित: शिक्षको को नोटिस : कलेक्टर ने स्मार्ट सिटी की योजनाओं, स्कूल ,बस स्टैंड, आनंद आश्रम आदि का किया निरीक्षण : कमियां सुधारने के दिए निर्देश ▪️स्कूल में बच्चो को पढ़ाया और पूछे सवाल

पहली किश्त देने पटवारी भवन पहुंचा था पीड़ित

फरियादी आनंद यादव ने इस बात की सूचना लोकायुक्त की जबलपुर की टीम को दे दी थी, जिसके बाद लोकायुक्त की टीम ने आरोपित को रंगे हाथ पकड़ने की योजना बनाई। फरियादी पटवारी को 50 हजार के एवज में पीड़ित ने पहली किश्त के तौर पर 35 हजार रुपये में देने पटवारी भवन पहुंचा था। आवेदक की पत्नी मंजू यादव की ग्राम माल्हनवाड़ा में पैतृक साढ़े चार एकड़ की जमीन थी। जिसका बंटवारानामा, ऋण पुस्तिका बनाने और सीमाकंन कराने के संबंध में पटवारी राधेश्याम चौरिया से फरियादी मिला ।उक्त कार्य करने के एवज में पटवारी राधेश्याम चौरिया द्वारा 50 हजार की रिश्वत की मांग की गई।

यह भी पढ़ेSagar : कलेक्टर ने किया स्कूल का निरीक्षण तो स्कूल में पढ़ाने की बजाय फेरी वाले से खरीदी करते मिले शिक्षक और स्कूल के प्राचार्य थे गैर हाजिर ▪️ गैर हाजिर प्राचार्य सस्पेंड : एक दर्जन से अधिक शिक्षको को दिया नोटिस

शिकायत सत्यापन उपरांत मंगलवार को पटवारी राधेश्याम चौरिया को पटवारी भवन तहसील कार्यालय छिंदवाड़ा में रिश्वत लेते रंगे हाथों लोकायुक्त जबलपुर टीम ने पकड़ा। इस कार्रवाई में उप पुलिस अधीक्षक दिलीप झरवड़े, इंस्पेक्टर कमल सिंह उईके, इंस्पेक्टर भूपेंद्र कुमार दीवान एवं अन्य सदस्यों ने अहम भूमिका निभाई। आरोपित के विरुद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कार्यवाही की जा रही है।

___________


____________________________

___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें