संस्कार और शिक्षा का मंदिर है सरस्वती शिशु मंदिर : जिला पंचायत अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत

संस्कार और शिक्षा का मंदिर है सरस्वती शिशु मंदिर : जिला पंचायत अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत


तीनबत्ती न्यूज: 14 अक्टूबर, 2024

सागर : अखिल भारतीय शिक्षा संस्थान महाकौशल प्रांत के दिशा निर्देशन में एवं ग्राम भारती सागर के तत्वाधान में जिला संस्कृति महोत्सव का एक दिवसीय कार्यक्रम सरस्वती शिशु मंदिर हाई स्कूल जरुवाखेड़ा में आयोजित किया गया । 

मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि जरूरखेड़ा ग्राम से दो कलेक्टर तथा 10 इंजीनियर सहित कई यहां के लोग बड़े-बड़े पोस्टों पर आसीन है । जो यह बताता है कि हमारे गांव में प्रतिभावान बच्चों की कमी नहीं है । हमारे सामने बैठे इन बच्चों में से भी कई बच्चे भविष्य में कलेक्टर, इंजीनियर तथा अन्य बड़ी पोस्टों पर पहुंच कर देश की सेवा तथा अपने क्षेत्र का नाम रोशन करेंगे।


उन्होंने कहा कि सरस्वती शिशु मंदिर ऐसे शिक्षा के संस्थान है जहां बच्चों को शिक्षा के साथ संस्कार भी दिए जाते हैं। आज देश में जहां भी सरस्वती शिशु मंदिर है वह किसी भी शासकीय व निजी स्कूलों से काम नहीं है सरस्वती शिशु मंदिर में होने वाली यह प्रतियोगिताएं बच्चों के बौद्धिक स्तर को बढ़ाती हैं ।इस तरह की प्रतियोगिताएं आयोजन करने के लिए आप सभी को बधाई और शुभकामनाएं ।

इस अवसर पर सह प्रांत प्रमुख अरविंद सिंह ठाकुर केशव शिक्षा समिति महाकौशल, सदस्य नाथूराम मिश्रा, जिला समन्वयक विनोद चतुर्वेदी, सरस्वती शिशु मंदिर जरुआ खेड़ा संयोजक देवेंद्र कुमार जैन भाजपा नेता डॉ सुखदेव मिश्र, देवेंद्र पप्पू  फुसकेले  सहित ग्रामवासी उपस्थित रहे।


___________


____________________________

___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे




Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive