नवरात्रि पर भजन प्रतियोगिताओं में महिला भजन मंडलियों की भागीदारी बढ़ाएं : पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह ▪️ भाजपा नेत्री ने गाया “आगड़ दम बागड़ दम

नवरात्रि पर भजन प्रतियोगिताओं में महिला भजन मंडलियों की भागीदारी बढ़ाएं :  पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह

▪️ भाजपा नेत्री ने गाया “आगड़ दम बागड़ दम



तीनबत्ती न्यूज : 05 अक्टूबर, 2024

मालथौन। आधी आबादी महिलाओं की है, नवरात्रि के पवित्र पर्व पर होने वाले हर आयोजन में महिलाओं की अधिक व सक्रिय भागीदारी होना चाहिए।  पूर्व गृहमंत्री, खुरई विधायक भूपेन्द्र सिंह ने नवरात्रि पर्व पर यहां आयोजित नवरात्रि महामहोत्सव भजन प्रतियोगिता में यह बात अपने संबोधन में कही।

पूर्व गृहमंत्री, खुरई विधायक  भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि यह सिर्फ भजन प्रतियोगिता ही नहीं है बल्कि भक्ति साधना में लीन होने का एक माध्यम भी है । नवरात्रि में व्रत उपवास, धर्म साधना में लगे सभी श्रद्धालुओं को विभिन्न भजन मंडलियों से भक्ति संगीत सुनने का अवसर यहां मिल रहा है। उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र के चार स्थानों मालथौन, बांदरी, खुरई नगर व ग्रामीण में भजन प्रतियोगिताएं चल रही हैं। इनमें क्षेत्र की 300 से अधिक भजन मंडलियां हिस्सा लेकर अपनी प्रस्तुतियां दे रही हैं। उन्होंने आयोजन समितियों से कहा कि यह देवी मां शक्ति की आराधना का पर्व है और इसमें महिलाओं की अधिक से अधिक हिस्सेदारी हो, यह आयोजन समितियों को सुनिश्चित करना चाहिए। पूर्व मंत्री ने कहा कि समाज में आमतौर पर महिला वर्ग ही भजन मंडलियों के माध्यम से भक्ति संगीत में आगे रहता है। तब कम से कम आधी प्रतिभागी भजन मंडलियां आयोजन में हिस्सेदार होना चाहिए।  इसके लिए प्रयास करें और यदि प्रतियोगिता के दिन बढ़ाने पड़ें तो बढ़ाए जाना चाहिए।

पूर्व मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि खुरई विधानसभा क्षेत्र में अधिक से अधिक धार्मिक आयोजन हों धर्म संस्कृति का प्रभाव बढ़े इसके लिए एक हजार से अधिक मंदिर यहां बनाए जा चुके हैं और अभी यह क्रम निरंतर जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि शक्ति साधना के इस महापर्व में साधना करने से आत्मबल बढ़ता है, आत्मा मन और देह की शुद्धि होती है। उन्होंने आयोजन के आरंभ में कन्यापूजन किया और भजन मंडलियों से भजन सुने। गायक वादक कलाकारों व निर्णायक मंडल का अभिनंदन किया। पूर्व मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह के आग्रह पर महिला मोर्चा की पूर्व मंडल अध्यक्ष श्रीमती सीमा राय ने वायरल हुआ लोकगीत आगड़ दम बागड़ दम सस्वर सुनाया। वरिष्ठ भाजपा नेता श्री राजेन्द्र सिंह दरी ने इस पर श्रीमती सीमा राय का अभिनंदन किया।

पूर्व मंत्री  भूपेंद्र सिंह की उपस्थिति में मालथौन नगर परिषद की बैठक हुई

मालथौन नगर परिषद की बैठक पूर्व मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह की उपस्थिति में परिषद कार्यालय में संपन्न हुई। बैठक में पूर्व मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने सभी पार्षदों को निर्देश दिए कि नये पीएम आवास स्वीकृत कराने हेतु अपने वार्डों के हितग्राहियों की सूची बना कर दें ताकि सूची समय पर भोपाल भेजी जा सके। सूची में अपने अपने वार्ड के पीएम आवास से वंचित रह गए सभी हितग्राहियों के नाम शामिल करें ताकि उन्हें आवास स्वीकृत कराए जा सकें। पूर्व मंत्री श्री सिंह ने पार्षदों से कहा कि आप सभी अपने वार्डों में पीएम आवास निर्माण की पहली किस्त ले कर निर्माण नहीं करने वाले हितग्राहियों से मिल कर उन्हें आवास का निर्माण शीघ्र शुरू करने को प्रेरित करें। ऐसे हितग्राहियों को पार्षद यह भी बताएं कि पहली किस्त की राशि से निर्माण शुरू नहीं करने वाले हितग्राहियों की अगली किश्तें निरस्त हो जाएंगी  और एफआईआर की जाकर पूर्व में दी गई राशि की वसूली का प्रावधान है। ऐसी स्थिति नहीं आने दें और अपने आवास बनाना शीघ्र शुरू कर दें ताकि अगली किस्त की पात्रता पूरी कर सकें।


पूर्व मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने सभी पार्षदों से उनके वार्डों की समस्याएं पूछीं और मिली जानकारी के आधार पर अनेक कार्य स्वीकृत किए। उन्होंने स्वच्छता अमले को नवरात्र त्यौहार पर विशेष रूप से स्वच्छता रखने के निर्देश दिए। बैठक के पश्चात पूर्व मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने नागरिकों की समस्याएं सुनीं और निराकरण हेतु सीएमओ संजय समुद्रे को निर्देश दिए। बैठक में परिषद अध्यक्ष जय सिंह बुंदेला सहित सभी पार्षद अधिकारी उपस्थित रहे।

पूर्व मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह के आग्रह पर मालथौन की भाजपा नेत्री ने गाया “आगड़ दम बागड़ दम

सोशल मीडिया पर वायरल हो चुके बुंदेली लोक गीत “आगड़ दम बखगड़ दम नोन जादां मिर्चें कम“ की लोकप्रियता से पूर्व गृहमंत्री, खुरई विधायक श्री भूपेन्द्र सिंह भी अछूते नही रहे।

मालथौन में नवरात्रि महोत्सव के दौरान चल रही भजन प्रतियोगिता आयोजन में पहुंचे पूर्व मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने महिलाओं से यह लोकगीत गाने का आग्रह किया और स्थानीय भाजपा नेत्री, पूर्व महिला मोर्चा की मंडल अध्यक्ष श्रीमती सीमा राय ने बहुत ही शानदार ढंग से यह पारंपरिक लोक गीत सुना कर सभी को आश्चर्यचकित कर दिया। पूर्व मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह भी सीमा राय की गायन कुशलता से हैरत में रह गये और उन्होंने कहा कि आज सोशल मीडिया पर मालथौन की सीमा राय जी ही वायरल होने वाली हैं। 


पूर्व मंत्री के आग्रह पर वरिष्ठ भाजपा नेता, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष श्री राजेन्द्र सिंह बुंदेला ने गायिका भाजपा नेत्री श्रीमती सीमा राय का देवी माता रानी का पटका पहना कर स्वागत किया। इस कार्यक्रम में पूर्व मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने क्षेत्र की महिला भजन मंडलियों के भजन प्रतियोगिता में अधिक से अधिक भागीदारी के लिए विशेष रूप से कोशिश किए जाने और आवश्यक होने पर महिला भजन मंडलियों के लिए भजन प्रतियोगिता का समय बढ़ाने के निर्देश आयोजन समिति को दिए।



Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive