उद्योगपतियों की सभी आवश्यकताओं को पूरा किया जाएगा -विधायक प्रदीप लारिया ▪️मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने सागर के उद्योगपतियों से की चर्चा

उद्योगपतियों की सभी आवश्यकताओं को पूरा किया जाएगा -विधायक प्रदीप लारिया


▪️मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने सागर के उद्योगपतियों से की चर्चा




तीनबत्ती न्यूज : 23 अक्टूबर,2024

सागरउद्योगपतियों की सभी आवश्यकताओं को पूरा किया जाएगा एवं सागर में उद्योग का हब बनाया जाएगा। उक्त विचार नरयावली विधायक श्री प्रदीप लारिया ने आज मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के द्वारा रीवा से वर्चुअल कांफ्रेंस के माध्यम से सागर के सिद्धगुंवा औद्योगिक क्षेत्र में पांच उद्योगों के भूमि पूजन के अवसर पर व्यक्त किए। इस अवसर पर सरपंच श्री रुद्र प्रताप सिंह, कलेक्टर श्री संदीप जी आर, संयुक्त कलेक्टर श्रीमती अदिति यादव, सिटी मजिस्ट्रेट श्रीमती जूही गर्ग, उद्योग विभाग की श्रीमती मंदाकिनी पांडे,  प्रमोद उपाध्याय, एसएस संधू, एस के जैन सहित सागर के प्रमुख उद्योगपति एवं अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

सागर के औद्योगिक क्षेत्र सिद्धगुवां में मुख्यमंत्री द्वारा वर्चुअल कांफ्रेंस के माध्यम से पांच औद्योगिक इकाइयों के भूमिपूजन के अवसर पर विधायक  प्रदीप लारिया ने कहा कि उद्योगपतियों की सभी आवश्यकताओं को पूरा किया जाएगा। उनको किसी भी प्रकार की अनापत्ति के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा।
उन्होंने कहा कि औद्योगिक क्षेत्र में पानी, बिजली, सड़क समेत सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की गई है। आने वाला समय सिद्धगुवा क्षेत्र के लिए सुखद होगा। क्योंकि मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव प्रदेश में उद्योगों की स्थापना एवं उनके विकास की लगातार मॉनिटरिंग कर रहे है और सागर सहित बुंदेलखंड क्षेत्र के विकास के लिए चिंतत हैं।


विधायक श्री लारिया ने कहा कि सागर का औद्योगिक क्षेत्र निरंतर प्रगति करे यही हमारी मनोकामना है। उन्होंने कहा कि इन पांच औद्योगिक इकाइयों के शुभारंभ होने से रोजगार के अवसर पैदा होंगे और स्थानीय स्तर पर रोजगार मिलेंगे। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में सागर बड़ा औद्योगिक क्षेत्र बनेगा। उन्होंने कहा कि सागर में आयोजित रीजनल इन्वेस्टर मीट में जो अनुबंध हुए हैं वह शीघ्र ही आकार लेंगे और इससे न केवल क्षेत्र का विकास होगा बल्कि रोजगार के अवसर भी पैदा होंगे।


 इन 5 इकाइयों का किया गया भूमिपूजन

आज सागर के औद्योगिक क्षेत्र सिद्धगुवां में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव द्वारा वर्चुअल माध्यम से    टैक्नोप्लास्ट पैकेजिंग प्राइवेट लिमिटेड, श्रीद्वारिका ट्रैडर्स, कल्पद्रुम आयरन, जिगी लक्ष्मी प्राइवेट लिमिटेड और भगतजी इलेक्ट्रिकल्स उद्योग स्थापना के लिए भूमिपूजन किया गया। जिसके तहत सिदगुवां में 8.62 करोड़ रुपए से 5 औद्योगिक इकाइयां लगेगी।

रीजनल कॉन्क्लेव सागर मे हुए समझौतों के बाद इन इकाइयों की स्थापना के लिए भूमिपूजन किया गया। एमपी इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कॉर्पाेरेशन द्वारा विकसित औद्योगिक क्षेत्र सिदगुवां में शुरू होने जा रहीं इन औद्योगिक इकाइयों की स्थापना के लिए भूमिपूजन कार्यक्रम, औद्योगिक क्षेत्र सिदगुवां में किया गया।

एमपी इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन द्वारा विकसित किए गए सिदगुवां औद्योगिक क्षेत्र में इन पांचों इकाइयों के लिए एक हेक्टेयर जमीन आवंटित की गई है। इनमें से कुछ इकाइयों की यह दूसरी यूनिट लग रही है।
सिदगुवां में लगने वाली यह औद्योगिक इकाइयां तीन अलग-अलग सेक्टर की हैं। इनमें टैक्नोप्लास्ट पैकेजिंग प्राइवेट लिमिटेड प्लास्टिक बोतल संबंधी उद्योग लगाएगी। कल्पद्रुम आयरन लौह सामग्री तैयार करने की इकाई है यह लोहा से बनने वाले अलग-अलग सामान तैयार करेगी। श्रीद्वारिका ट्रेडर्स फूड प्रोसेसिंग का उद्योग लगाएगी जो आटा मिल का उद्योग है। आगे और भी विस्तार हो सकता है। इसके अलावा अन्य दो इकाइयां जिग्गी लक्ष्मी प्राइवेट लिमिटेड व भगतजी इलेक्ट्रिकल्स ट्रांसफार्मर संबंधी काम करेंगी।
 


मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने सागर के उद्योगपतियों से की चर्चा

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने रीवा में रीजनल इंडस्ट्रियल कॉन्क्लेव से वर्चुअल कांफ्रेंस के माध्यम से सागर के उद्योगपतियों से चर्चा की एवं शुभकामनाएं दी। मुख्यमंत्री डॉ यादव ने आज श्री राजेश शर्मा, श्री गजेंद्र सिंह, श्री यश्वर्वय कुमार पाठक, श्रीमती शिवानी जैन से चर्चा की एवं उनके उद्योगों के संबंध में जानकारी प्राप्त की।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने श्रीमती शिवानी जैन से चर्चा करते हुए कहा कि आज मुझे बड़ी खुशी हो रही है कि जब हमारे प्रदेश की बहने आत्मनिर्भरता के साथ आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर भी हो रही ।

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive