महाराजा अग्रसेन जयंती पर आरती पूजन प्रतिभा सम्मान एवं सांस्कृतिक गरबा के साथ संपन्न हुआ अग्रसेन जयंती महोत्सव

महाराजा अग्रसेन जयंती पर आरती पूजन प्रतिभा सम्मान एवं सांस्कृतिक गरबा के साथ संपन्न हुआ अग्रसेन जयंती महोत्सव


तीनबत्ती न्यूज : 04 अक्टूबर ,2024

सागर:- समाजवाद के प्रवर्तक महाराजा अग्रसेन जी की 5148वीं जयंती के उपलक्ष्य में अग्रवाल समाज सागर द्वारा आयोजित तीन दिवसीय अग्रसेन जयंती महोत्सव में सांस्कृतिक प्रतियोगिताएं प्रतिभा सम्मान और गरबा के साथ संपन्न हुआ। 

यह भी पढ़े : क्लिक करे सागर में महाराजा अग्रसेन जी के नारों से गुंजायमान हुआ नगर : पारंपरिक परिधान के साथ निकले अग्रवंशी

समाज के सचिव मोहन अग्रवाल ने बताया कि जयंती महोत्सव की प्रथम दिन दिवस बच्चों के लिए बच्चियों की सुरक्षा थीम पर चित्रकला प्रतियोगिता रखी गई जिसमें वर्ग ए में राबी पोद्दार ने प्रथम,गौरवी अग्रवाल ने द्वितीय अनय अग्रवाल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया ग्रुप में वर्ग ब में मिसका अग्रवाल प्रथम एकता अग्रवाल द्वितीय हुआ अन्वी अग्रवाल तृतीय स्थान पर रही प्रतियोगिता में निर्णायक के रूप में आयुषी जैन व मनीषा पटेल उपस्थिति रही। 


समाज की वरिष्ठ महिलाओं के लिए आयोजित तुलसी गमला सजाओ प्रतियोगिता में श्रीमती अंजू अग्रवाल ने प्रथम, गीता अग्रवाल ने द्वितीय एवं शशिकांत अग्रवाल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया । प्रतियोगिता के निर्णायक श्रीमती सुजीता दुबे एवं प्रीति सिंह रही। 10 मीटर एयर राइफल शूटिंग प्रतियोगिता में वर्ग में शिवांश अग्रवाल ने प्रथम श्रेयांश अग्रवाल ने द्वितीय हुआ कृष्ण केशव अग्रवाल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया तो वहीं वर्ग ब में शरद पोद्दार प्रथम अभिषेक द्वितीय और नेहा अग्रवाल तृतीय स्थान पर रही । 



एकल नृत्य प्रतियोगिता में सभी बच्चों ने आकर्षक परिस्थितियों दी जिसमें वर्ग अ में अनुष्का अग्रवाल प्रथम आर्यना अग्रवाल द्वितीय राबी पोद्दार ने तृतीय स्थान प्राप्त किया वर्ग ब में आन्या अग्रवाल प्रथम आस्था अग्रवाल द्वितीय व समृद्धि अग्रवाल तृतीय स्थान पर रही, नृत्य प्रतियोगिता के स वर्ग में समीक्षा अग्रवाल ने प्रथम सृष्टि अग्रवाल ने द्वितीय अवनी अग्रवाल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया नित्य प्रतियोगिता के निर्णायक के रूप में राम नामदेव व नीला नामदेव उपस्थित रही


जयंती महोत्सव के द्वितीय दिवस महिलाओं के लिए रुई की बाती से आभूषण बनाओं प्रतियोगिता आयोजित हुई जिसमें रंजनी अग्रवाल ने प्रथम, पारुल अग्रवाल ने द्वितीय व अलका अग्रवाल एवं माधुरी अग्रवाल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया तो वहीं युवतियों के लिए आयोजित शगुन का नारियल सजाओं प्रतियोगिता में अक्षरा अग्रवाल ने प्रथम, ऋषिता अग्रवाल ने द्वितीय व प्रियम अग्रवाल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिता के निर्णायक के रूप में मिसेज सागर रही ब्यूटिशन अंजू शर्मा एवं शिक्षिका कृष्णा साहू ने उपस्थित रहकर प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन किया।


महिला व युगल वर्ग के लिए आयोजित जोड़ी अभिनय प्रतियोगिता मे महिला वर्ग से लता-सुमन अग्रवाल ने प्रथम, बरखा पोद्दार-रजनी अग्रवाल ने द्वितीय और गौरवी-नीरजा अग्रवाल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। युगल वर्ग से पारुल - विशाल अग्रवाल प्रथम, डॉ छवि- विजय अग्रवाल द्वितीय और प्रियंका- अंशुमान अग्रवाल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिता में निर्णायक व विशिष्ट अतिथि के रूप में समाजसेविका कविता लारिया व निशा सिंधे उपस्थित रही कविता लारिया जी ने महाराजा अग्रसेन जी के जीवन चरित्र पर भी प्रकाश डाला। रात्रि में बच्चों की फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता रखी गई जिसमें बच्चों ने रंगारंग मनमोहक प्रस्तुतियां दी जिसमें से वर्ग अ में अक्षर राज अग्रवाल ने प्रथम व अन्वी अग्रवाल और आरव अग्रवाल ने द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया। वर्ग ब‌ से अभिराज अग्रवाल प्रथम अन्वी द्वितीय व आरव अग्रवाल तृतीय स्थान पर रहे। से वर्ग से आन्या अग्रवाल प्रथम, काव्या द्वितीय व आस्था अग्रवाल तृतीय स्थान पर रही। प्रतियोगिता में निर्णायक के रूप में दीपिका पटेल व चारु पटेल उपस्थिति रहीं।


जयंती महोत्सव के अंतिम दिन नगर में निवासरत अग्रबंधुओ ने उपस्थित होकर महाराजा अग्रसेन जी का आरती पूजन किया। समाज के वरिष्ठ रवि अग्रवाल, ओपी अग्रवाल, द्वारका प्रसाद अग्रवाल, जगदीश अग्रवाल ने उपस्थित समाज जन से समाज की पंजीकृत संस्था अग्रवाल विकास सभा से जुड़ कर सामाजिक एकता के साथ कार्य करने का आव्हान किया।

आरती पूजन उपरांत समाज के प्रतिभावान विद्यार्थियों व चिकित्सा क्षेत्र में डॉ साक्षी अग्रवाल, डॉ शैजल अग्रवाल, डॉ छवि अग्रवाल,राजनैतिक क्षेत्र में भाजपा युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष यश अग्रवाल,खेल क्षेत्र में आयुषी अग्रवाल, सैन्य सेवा में चयनित उत्तम अग्रवाल व चाटेट एकाउंटेंट के रूप में चयनित मेघना अग्रवाल को सम्मानित किया गया। 


जयंती महोत्सव के अंत में पारंपरिक वेशभूषा धारण कर समाज की महिलाओं व पुरुषों ने भजनों पर गरबा व डांडिया नृत्य कर आदिशक्ति की आराधना की।

कार्यक्रम में आलोक अग्रवाल, रज्जन अग्रवाल,अशोक अग्रवाल,गीतेश अग्रवाल, किशन अग्रवाल, राजेन्द्र अग्रवाल, डॉ आरके गर्ग,रमेश चंद्र अग्रवाल,रूपकिशोर अग्रवाल, वीरेंद्र अग्रवाल, सुनील अग्रवाल, रामनारायण अग्रवाल,मनोज अग्रवाल, संजय अग्रवाल, विवेक अग्रवाल,मनीष अग्रवाल, आशीष अग्रवाल, राकेश गर्ग, बृजेश अग्रवाल,विकास अग्रवाल, गौरव अग्रवाल,सीमा अग्रवाल, सुनीता अग्रवाल, विश्वाभा शाह, दीपा अग्रवाल, मधु अग्रवाल, आकांक्षा अग्रवाल प्रीति अग्रवाल, प्रज्ञा अग्रवाल,रीति अग्रवाल शिल्पी अग्रवाल मोना अग्रवाल सहित बड़ी संख्या में समाजजन उपस्थित रहे।

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive