जैन सोशल ग्रुप की हैलोवीन यानि भूतिया पार्टी से वबाल : डॉक्टर्स ने गंगाजल छिड़ककर किया ऐतिहासिक इमारत का शुद्धिकरण ▪️पार्टी में दीवालों पर लिखा "ओ स्त्री कल आना…’ :खून के धब्बे बनाए

जैन सोशल ग्रुप की हैलोवीन यानि भूतिया पार्टी से वबाल : डॉक्टर्स ने गंगाजल छिड़ककर किया ऐतिहासिक इमारत का शुद्धिकरण

▪️पार्टी में दीवालों पर लिखा "ओ स्त्री कल आना…’ :खून के धब्बे बनाए 


तीनबत्ती न्यूज : 16 अक्टूबर ,2024

इंदौर : इंदौर के शासकीय महात्मा गांधी मेमोरियल मेडिकल कॉलेज (Mahatama Gandhi Medical College Indore ) में किंग एडवर्ड हॉल बिल्डिंग में आयोजित हेलोवीन यानि भूतिया पार्टी ( HalloWeen Party) आयोजित किए जाने से हंगामा मचा हुआ है. पार्टी का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो के वायरल होते ही एमजीएम मेडिकल कॉलेज के प्रोफेसर ने पार्टी से पल्ला झाड़ लिया है और आयोजकों को ऐसी पार्टियों की अनुमति न देने की बात कही है. साथ ही पार्टी का विरोध करते हुए डॉक्टर्स ने  पूरे परिसर को गंगाजल छिड़ककर शुद्धिकरण करवाया है. इंदौर के जैन सोशल ग्रुप एलिगेंट (Jain Social Group) ने आयोजित की थी। 

यह भी पढ़ेपोस्टमार्टम रिपोर्ट के एवज में राशि मांगने के मामले में डॉ दीपक दुबे को किया गया सस्पेंड : नाराज विधायक बृज बिहारी पटेरिया दिया था इस्तीफा


पार्टी में बनाया भूतिया स्वरूप दीवालो को

हाल ही में इंदौर के एमजीएम मेडिकल कॉलेज की पुरानी बिल्डिंग किंग एडवर्ड हॉल में एक हेलोवीन पार्टी यानी भूतिया पार्टी का आयोजन किया गया. इस दौरान पूरी बिल्डिंग को भूतिया स्वरूप देने का प्रयास किया गया. पार्टी के दौरान, दीवारों पर कई विवादास्पद स्लोगन लिखे गए, जैसे “ओ स्त्री कल आना” और “I quit” जैसे नारे दीवारों पर लिखे गए, जो कई लोगों के लिए अस्वीकार्य रहे. इन स्लोगनों ने पार्टी के माहौल को और भी भयानक बना दिया.


पुरातात्विक बिल्डिंग से छेड़छाड़ करने का आरोप: दीवारों पर लिखीं आपत्तिजनक बातें

'किंग एडवर्ड मेडिकल स्कूल' की जर्जर इमारत की हालत कुछ और ही कहानी बयां कर रही है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार इमारत की दीवारों पर 'ओ स्त्री, कल आना' जैसी फिल्मी पंक्तियां और डरावने वाक्य लिखे हुए थे। यहां तक कि अश्लील चित्र और आपत्तिजनक बातें भी लिखी गई थीं।कंकालों ,कब्रों और खून जैसे धब्बे बनाए गए थे।

यह भी पढ़े : डा गौर विश्वविद्यालय छात्रावास की सड़क पर दिखा तेंदुआ : वन विभाग और प्रबंधन हुआ अलर्ट

इसके अलावा पार्टी में विशेष ध्यान आकर्षित करने के लिए हड्डियों के ढांचे का इस्तेमाल किया गया. साथ ही ढांचों को खून से रंगने के लिए लाल रंग का प्रयोग किया गया. पार्टी आयोजकों का कहना है कि उन्होंने यह कदम सिर्फ लोगों को डराने के लिए किया था. वहीं एमजी मेडिकल कॉलेज के मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन ने इसकी निंदा करते हुए इस पुरातात्विक बिल्डिंग से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है. इस संबंध में डीन को ज्ञापन देकर पुलिस एफआईआर दर्ज करने की बात कही गई है.

     (गंगाजल से शुद्धिकरण किया बिल्डिंग)

हरकत करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई

सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के अधीक्षक सुमित शुक्ला ने इस हरकत को लेकर कहा कि यह हमारी संस्कृति नहीं है. उन्होंने कहा, “जिन लोगों ने भी इस तरह काम किया है, उनके खिलाफ कानून के तहत कार्रवाई होनी चाहिए.” इंदौर में इस तरह की घटना पहली बार सामने आई है. घटना के कुछ वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं. वायरल वीडियो के आधार पर मेडिकल कॉलेज प्रबंधन ने इस तरह की हरकत करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है. डॉक्टर्स का कहना है कि बिल्डिंग से शराब की बोतले भी मिली है । कुछ गाड़ियों के कांच फोड़े गए है। इस पार्टी की आलोचना भी खूब हो रही है। 


___________


____________________________

___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें