भक्तिभाव के साथ चकराघाट स्थित विट्ठल मंदिर घाट पर हुई गंगा आरती

भक्तिभाव के साथ चकराघाट स्थित विट्ठल मंदिर घाट पर हुई गंगा आरती

तीनबत्ती न्यूज : 07 अक्टूबर,2024

सागर : स्मार्ट सिटी एवं नगर निगम द्वारा  ऐतिहासिक लाखा बंजारा झील को स्वच्छ और सुंदर बनाए रखने हेतु लोगों को जागरुक करने के उद्देश्य से चकराघाट पर प्रारंभ की गई  मां गंगा  की आरती का आयोजन चकराघाट स्थित श्री विट्ठल मंदिर घाट  पर विधायक  शैलेंद्र जैन,नगर निगम आयुक्त राजकुमार खत्री एवं बड़ी संख्या में नागरिकों की उपस्थिति में किया गया । गंगा आरती में श्रद्धा,भक्तिभाव से विभिन्न वार्डों के नागरिक बच्चे एवं बड़ी संख्या में  महिलाएं भी उपस्थित हुई ।  गंगा आरती  के पूर्व नवरात्रि के उपलक्ष में शीतला माता मंदिर चकराघाट पर किया गया शेरनृत्य आकर्षण का केंद्र रहा । 

यह भी पढ़े : Sagar News : अवैध शराब बिक्री की शिकायत लेकर BJP विधायक प्रदीप लारिया मिले एसपी से : अनेक दफा पत्र लिख चुके है विधायक और बोले- गांव हो या मोहल्ला, अवैध शराब बिक रही है तो कार्रवाई होनी चाहिए


इस अवसर पर विधायक शैलेंद्र जैन ने कहा कि नागरिकों की सहभागिता से झील एवं अन्य जलस्रोतों को स्वच्छ एवं सुरक्षित कर पर्यावरण का संरक्षण किया जा सकता है,इस उद्देश्य के साथ ही प्रत्येक सप्ताह सोमवार को चकराघाट पर गंगा आरती का आयोजन किया जा रहा है। इसके साथ ही झील को जलकुंभी से मुक्त कर स्वच्छ बनाने के लिए लगातार प्रयास किये जा रहे हैं ।

यह भी पढ़ेएक तरफ कन्या पूजन,दूसरी तरफ अबोध बच्चियों से दुष्कृत्य..: ▪️पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव का सवाल : क्या हम लंकाधिपति रावण का पुतला जलाने की पात्रता रखते हैं ? और क्या हम इसके अधिकारी हैं ?

 निगमायुक्त राजकुमार खत्री ने नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि चकराघाट पर नगर निगम एवं स्मार्ट सिटी द्वारा तालाब को स्वच्छ एवं प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए‌ फूलमालाओं, आदि  पूजन उपरांत विसर्जित करने वाली सामग्री डालने के लिए नाडेप पिट हौदियां बनाई गई है  इन नाडेप हौदियों में ही पूजन सामग्री, फूलमालाएं आदि सामग्री डालें,इन नाडेप हौदियों की लगातार सफाई की जाती है। 

___________


____________________________

___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे







कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें