पीएम मोदी पर लिखी किताब पर संगोष्ठी आयोजित : स्कूली शिक्षा मंत्री राव उदय प्रताप सिंह ने किया संबोधित

पीएम मोदी पर लिखी किताब पर संगोष्ठी आयोजित : स्कूली शिक्षा मंत्री राव उदय प्रताप सिंह ने किया संबोधित

तीनबत्ती न्यूज: 01 अक्टूबर,2024

सागर: प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व की विरासत बहुआयामी है, जो दृष्टिवादी नीतियों को एक मजबूत सांस्कृतिक और राष्ट्रवादी कथानक के साथ मिलाती है। उनके दृष्टिवादी दृष्टिकोण से लेकर उनकी अडिग राष्ट्रवादी अपील तक. प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा को विश्वास, अनुशासन और घरेलू और वैश्विक कथाओं को आकार देने की क्षमता के रूप में चित्रित किया गया है। उन्हें  लोग एक ऐसे नेता के रूप में देखते हैं जिन्होंने भारत को वैश्विक मंच पर लाने, उसकी अर्थव्यवस्था को मजबूत करने, और राष्ट्रीय गर्व को पूर्नजीवित करने में मदद की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विरासत एक ऐसे नेता की होगी जिसने भारतीय राजनीति के परिदृश्य को बदल दिया, आधुनिकता को परंपरा के साथ मिलाया, और भारत के भविष्य पर अमिट छाप छोड़ी है ।यह बात स्कूली शिक्षा मंत्री राव उदय प्रताप सिंह ने सेवा पखवाड़ा के अंतर्गत धर्मश्री स्थित संभागीय कार्यालय में आर.बाला सुब्रमण्यम ( R. Balasubramaniam)  द्वारा लिखित " पावर विथिन द लीडरशिप लेगेसी आॅफ नरेन्द्र मोदी " (Power Within: The Leadership Legacy of Narendra Modi ) पर आधारित संगोष्ठी को संबोधित करते हुये कही।

यह भी पढ़ेSagar : कलेक्ट्रेट परिसर में महिला ने की आग लगाने की कोशिश : मार्कशीट में जाति बदलवाने पहुंची थी जनसुनवाई में ▪️ 12 साल से अतिथि शिक्षक : नही दे पा रही है पात्रता परीक्षा

________________

Video: स्कूली शिक्षा मंत्री राव उदय प्रताप सिंह ने योगाचार्य श्री विष्णु आर्य का संगोष्ठी में शाल श्री फल सेस्वागत किया और योग से जुड़े विषय पर चर्चा भी की।

_____________

उन्होंने कहा यह पुस्तक देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली पुस्तक है जिसमें प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की एक नेता के रूप में यात्रा और भारत व दुनिया पर उनके प्रभाव की गहन पड़ताल है यह पुस्तक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की नेतृत्व शैली शासन और 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद उनके द्वारा आकार दिये गये सामाजिक राजनैतिक परिदृश्य के विभिन्न पहलुओं पर प्रकाश डालती है। साथ ही उन्होंने मान. प्रधानमंत्री जी के दूरदर्शी नेतृत्व निर्णायक शासन, राष्ट्र राजनैतिक प्रभुत्व वैश्विक कूटनीतिक सहभागिता समावेशी विकास और कल्याणकारी योजनायें व्यक्तिगत अखण्डता और अनुशासन सहित अन्य प्रमुख पुस्तक मंे लिखित महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर चर्चा की।

संगोष्ठी को संबोधित करते हुये जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व पर देश की जनता को अटूट विश्वास है 2014 के बाद देश में ऐसे कई क्रांतिकारी निर्णय हुये जिससे भारत ने दुनिया में एक नई पहचान बनायी है। हमने 2014 के पूर्व जो-जो वादे मेनिफेस्टो के माध्यम से जनता से किये थे उन्हें अक्षरशः हमने पूर्ण किया है। 

यह भी पढ़े...कुर्सी का मोह होता तो सारे संघर्ष और जेलों की यातनाएं क्यों सही होतीं... ▪️पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह ने सोशल मीडिया पर लिखी पोस्ट ... कांग्रेस में जाने का दवाब था..चाहता तो करोड़ों रुपए की जमीन बचा लेता....


संगोष्ठी का संचालन बुद्धजीवी प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक अनुराग प्यासी एवं आभार महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष संध्या भार्गव ने व्यक्त किया। जिला मीडिया प्रभारी श्रीकांत जैन ने बताया कि स्कूली शिक्षा मंत्री राव उदय प्रताप सिंह का भाजपा कार्यालय पहुंचने पर जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया के साथ पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने जबरदस्त स्वागत किया। संगोष्ठी के उपरांत मंत्री श्री राव उदय प्रताप सिंह ने कार्यकर्ताओं से भेंट कर उनसे संवाद किया।

यह भी पढ़ेSagar : पढ़ाने की बजाए दूसरे कार्यों में संलग्न शिक्षको को निलंबित कर बर्खास्त करे : कलेक्टर ▪️ शिक्षको का कराएं प्रशिक्षण, दें शासकीय आचरण की जानकारी



ये हुए शामिल

संगोष्ठी में प्रमुख रूप से प्रदेश मंत्री प्रभुदयाल पटैल, जिला पंचायत अध्यक्ष हीरा ंिसंह राजपूत, जिला पंचायत उपाध्यक्ष देवेन्द्र सिंह, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य शैलेष केशरवानी, जिला महामंत्री श्याम तिवारी, वरिष्ठ भाजपा नेता विष्णु आर्य, डाॅ. प्रदीप पाठक, रामकुमार साहू, हरिओम केशरवानी, डाॅ. वीरेन्द्र पाठक सहित वरिष्ठ अधिवक्तागण, शिक्षाविद, नगर के प्रबंुद्धजन, पार्षदगण, पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

परिवहन एवं स्कूल शिक्षा मंत्री ने की मंत्री श्री राजपूत से सौजन्य भेंट



परिवहन एवं स्कूल शिक्षा मंत्री उदय प्रताप सिंह से खाद्य मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के निवास पर पहुंचे। जहां उन्होंने मंत्री राजपूत एवं उनके परिजनों से सौजन्य भेंट की। इस मुलाकात के दौरान कई बिंदुओं पर चर्चा की इस अवसर पर मंत्री श्री राजपूत के निवास पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने मंत्री उदय प्रताप सिंह का स्वागत किया। जिला पंचायत अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत ने पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया, जिला पंचायत उपाध्यक्ष देवेंद्र सिंह ठाकुर,  डॉ वीरेंद्र पाठक, आदि उपस्थित रहे।



___________


____________________________

___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive