पुलिस और सटोरियों की सांठगांठ से चल रहा था सट्टा : एसपी ने थाना प्रभारी, एक ASI और तीन आरक्षको को किया सस्पेंड

पुलिस और सटोरियों की सांठगांठ से चल रहा था सट्टा : एसपी ने थाना प्रभारी, एक ASI और तीन आरक्षको को किया सस्पेंड


तीनबत्ती न्यूज : 04 अक्टूबर ,2024

पन्ना : पन्ना जिले के सलेहा थाना के पास में  सट्टा खिलाने के मामले में एसपी साईकृष्ण एस थोटा ने बड़ी कार्यवाई करते हुए थाना प्रभारी, एएसआई और तीन पुलिस आरक्षकों को सस्पेंड कर दिया है। पुलिस की स्पेशल टीम ने इस थाना क्षेत्र में मंगलवार को तीन सटोरियों को सट्टा खिलाते हुए गिरफ्तार किया था। इनके सट्टा खिलाने की वीडियो भी सामने आए है। स्थानीय लोगों ने पुलिस पर सांठगांठ कर सट्टा खिलवाए जाने के आरोप भी लगाए थे। हालांकि इस बीच एक स्टिंग वीडियो भी सामने आया। जिसमें कुछ शख्स सट्टा पर्ची लगाते दिख रहे है। यह वीडियो और थाना स्टाफ की शिकायत मिलने पर पन्ना एसपी ने थाना प्रभारी सरिता तिवारी, एएसआई सहित तीन आरक्षकों को शुक्रवार को निलंबित कर दिया है।

एसपी ने की निलंबन की कारवाई

एसपी ऑफिस से मिली जानकारी के मुताबिक  एसपी साईकृष्ण एस थोटा ने थाना के बगल में खुलेआम सट्टा खिलाने वाले मामले में थाना प्रभारी सरिता तिवारी, बीट प्रभारी कार्यवाहक सउनि शिवेंद्र प्रताप सिंह, बीट के कार्यवाहक प्रधान आरक्षक भूपेंद्र प्रसाद त्रिपाठी, आरक्षक सतीश श्रीवास और आरक्षक दीपक सोनकिया को निलंबित कर दिया है।

सट्टा खिलाते पकड़ा था पुलिस ने 

सट्टा  की जानकारीमिलने पर एसपी ने स्पेशल टीम बनाई थी। जिसमे एसडीओपी एसपी सिंह बघेल की अगुवाई में जिले की टीम ने सलेहा में दबिश देकर तीन दुकानों में तीन आरोपियों जय हिंद कछवाह निवासी सलेहा, मयूर जैन निवासी सलेहा और संजय कुमार चौरसिया निवासी गंज सलेहा को थाना के बगल में सट्टा खिलाते पकड़ा था। यह जगह पुलिस थाना से महज 100 मीटर की दूरी पर है। 

तीनों सटोरिए किराए की तीन दुकानों में काउंटर बनाकर सट्टा खिलाते थे। पकडे गए तीन आरोपियों से पुलिस द्वारा कुल 36 हजार रूपए नगदी, चार नग मोबाइल कीमत लगभग 80 हजार रूपए की जप्ती की गई। पुलिस टीमों द्वारा छापामार कार्यवाही के दौरान सट्टे के लेनदेन संबंधी हिसाब लेख होना पाए जाने पर दस डायरियां जप्त की गई हैं। इसके साथ ही साथ पुलिस द्वारा सैकड़ों की संख्या में सट्टा पर्ची भी आरोपियों के पास जप्त की गई है।

इनका सट्टा खिलाने का वीडियो भी सामने आया है। जिसके बाद एसडीओपी की जांच और वीडियो मिलने पर एसपी साईकृष्ण एस थोटा ने थाना प्रभारी सहित पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। सलेहा थाना प्रभारी सरिता तिवारी के निलंबन के बाद साइबर सेल प्रभारी अनिल सिंह राजपूत को पुलिस थाना सलेहा प्रभारी बनाया गया है।

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive