डॉ हरीसिंह गौर विश्वविद्यालय की महिला क्लब द्वारा गौर उत्सव मेला का आयोजन 21 और 22 अक्टूबर को

डॉ हरीसिंह गौर विश्वविद्यालय की महिला क्लब द्वारा गौर उत्सव मेला का आयोजन 21 और 22 अक्टूबर को

तीनबत्ती न्यूज : 19 अक्टूबर ,2024

सागर ; डॉ हरीसिंह गौर विश्वविद्यालय सागर की महिला क्लब द्वारा २१ अक्टूबर २०२४ एवं २२ अक्टूबर २०२४ दो दिवसीय गौर उत्सव मेला का आयोजन किया जा रहा है। मेला आचार्य शंकर भवन, विश्वविद्यालय  परिसर भवन में 11 बजे से 6 बजे शाम तक आयोजित होगा।  इसका शुभारंभ क्लब की संरक्षिका कुलपति प्रो नीलिमा गुप्ता करेंगी । महिला क्लब की अध्यक्ष श्री मति ओमिका सिंह , सचिव श्री मति सरोज आनंद, सह सचिव अनुराधा उपाध्याय, कोषाध्यक्ष  अंजली भागवत,सदस्य  कल्पना शर्मा, कीर्ति रा, उस्मानी शर्मा और श्वेता जैन ने आज मीडिया को यह जानकारी दी।

यह भी पढ़े : डा गौर विश्वविद्यालय के कम्प्यूटर साइंस के पांच छात्र यूजीसी नेट परीक्षा में सफल

उन्होंने बताया कि मेला का उद्देश्य उन कृतियां तक पहुंचना है जो समाज के उच्च लोगों के नजर से वंचित रह जाते है। इसमें सागर शहर और आसपास के क्षेत्र से जुड़े लोगो को मेला से जोड़ने का संकल्प भी लिया है।  उन्होंने कहा किड  हरीसिंह गौर विश्वविद्यालय में ८००० विद्यार्थी पढते है २०० से ज्यादा रिहाइसी मकान है।  यानी विश्वविद्यालय अपने आप में ही एक छोटे शहर की तरहा है। 

यह भी पढ़े : क्लिक करे डा गौर विश्वविद्यालय में मध्य क्षेत्र अंतरविश्वविद्यालयीन युवा उत्सव 2024 का आयोजन 26 नवम्बर से ▪️ पहली बार मिली विवि को मेजबानी, 1500 से अधिक कलाकार करेंगे प्रतिभागिता

मेला को लेकर उत्साह, चांपा की कोसा की साड़ी का लगेगा स्टाल

विश्वविद्यालय में आयोजित होने वाले इस मेले के लिए लोगो में काफी उत्साह है। मेले मे 20 से 40 स्टॉल के रहने की संभावना है। जिसमे साडियां जैसे कि छत्तीसगढ चांपा की प्रसिद्ध कोसा साडी केस्टॉल, कलाकृतियों के स्टॉल, अलग-अलग तरह के मंदिरो के स्टॉल, दीपावली के लिए उपयुक्त सामानो के स्टॉल, फूड स्टॉल, रडीमेड कपडो के स्टॉल, चूडी/कंगन/झुमाको का स्टॉल, पर्स का स्टॉल आदि रहेंगे। मेला में क्लब की सदस्यों की बनाई पेंटिंग भी बिक्री के लिए रखी जाएंगी।इसके लिए अलग-अलग तरह के लोग लगातार महिला क्लब से संपर्क साध रहे हैं। जिसमें कुछ एनजीओ हे कुछ स्व व्यवसाई है और कुछ कारीगर है। 

यह भी पढ़े : इंदौर : शिक्षा केंद्र की परियोजना समन्वयक अधिकारी DPC को लोकायुक्त पुलिस ने 1 लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा ▪️ स्कूल की मान्यता संबंधी RTI को खत्म कराने के एवज में

चैरिटी के रूप में है आयोजन

इस कार्यक्रम में ली जाने वाली राशि को महिला क्लब द्वारा चैरिटी के रूप में घरोंदा आश्रम एवं अन्य एनजीओ/आश्रमों मे दान किया जावेगा। महिला क्लब ने आवश्यकता अनुसार सबको प्लेटफार्म दिया है। हर बार की तरह उम्मीद है इस बार भी महिला क्लब का प्रयोजन सफल रहेगा। भविष्य में यह मेला अधिक विस्तारित रूप में रहेगा।

__________


____________________________

___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें