सहायक समिति प्रबंधक को रिश्वत के मामले में सजा : सागर लोकायुक्त पुलिस ने पकड़ा था 5 हजार की रिश्वत लेते

सहायक समिति प्रबंधक को रिश्वत के मामले में सजा : सागर लोकायुक्त पुलिस ने पकड़ा था 5 हजार की रिश्वत लेते


तीनबत्ती न्यूज : 18 अक्टूबर ,2024

सागर : न्यायालय विशेष न्यायाधीश भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम, श्री आलोक मिश्रा जिला सागर ने रिश्वत के आरोपी विजय कुमार दुबे तत्कालीन सहायक समिति प्रबंधक को 4 साल की सजा और 10 हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित किया है।

 यह था मामला

अभियोजन के अनुसार 03.जून 2020 को आवेदक चंद्रभान सिंह द्वारा लोकायुक्त कार्यालय सागर में शिकायत की गई कि इसने खरीदी केंद्र साइखेड़ा में 79 क्विंटल चना की तलाई कराई थी जिसकी पक्की रसीद देने के एवज में विजय दुबे द्वारा 70 रूपये प्रति क्विंटल के हिसाब से रिश्वत की मांग की जा रही है ।

यह भी पढ़े : शिक्षा केंद्र की परियोजना समन्वयक अधिकारी DPC को लोकायुक्त पुलिस ने 1 लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा ▪️ स्कूल की मान्यता संबंधी RTI को खत्म कराने के एवज में

तस्दीक उपरांत मांग के अनुक्रम में ट्रैप दिनांक 04 जून 2020 को ट्रैप कार्यवाही के दौरान लोकायुक्त पुलिस के द्वारा आरोपी को आवेदक से 5000 रुपये की रिश्वत लेते पकड़ा गया । समस्त कार्यवाही एवम विवेचना उपरांत अभियोग पत्र माननीय विशेष न्यायालय  भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम सागर के समक्ष प्रस्तुत किया गया। माननीय न्यायालय द्वारा विचारण उपरांत आज शुक्रवार को पारित निर्णय में आरोपी को दोषसिद्ध पाते हुए धारा 7 पीसी एक्ट में 04 वर्ष का सश्रम कारावास एवं ₹ 10000 के अर्थदंड से दंडित किया गया।


__________


____________________________

___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

 





कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें