Sagar : जल जीवन मिशन का समय पर नई काम पूरा : ठेकेदारों को किया गया टर्मिनेट: बंडा एवं शाहगढ़ विकासखंड की नल जल योजना की निविदा अनुबंध निरस्त

Sagar : जल जीवन मिशन का समय पर नई काम पूरा : ठेकेदारों को किया गया टर्मिनेट:  बंडा एवं शाहगढ़ विकासखंड की नल जल योजना की निविदा अनुबंध निरस्त


तीनबत्ती न्यूज : 20 सितम्बर ,2024

सागर : कलेक्टर संदीप जी आर ने गत दिनों जल जीवन मिशन के अंतर्गत किए जा रहे कार्यों की समीक्षा के दौरान निर्देश दिए थे कि गांव की दूरस्थ बस्ती के दूरस्थ एवं वंचित परिवार के घर तक स्वच्छ पानी पहुंचे इस उद्देश्य से सभी योजनाओं का क्रियान्वयन समय से हो और जो ठेकेदार समय से कार्य नहीं कर रहे हैं तथा अनुपस्थित है उन्हें टर्मिनेट किया जाकर ब्लैक लिस्ट करने की कार्यवाही की जाए। इस परिपेक्ष्य में  कार्यपालन यंत्री, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग द्वारा बंडा विकासखंड के अंतर्गत ग्राम कदवां, विनेका एवं राख तथा शाहगढ़ विकासखंड के अंतर्गत ग्राम सिमरियाकला एवं बागरोही  में रेट्रोफिटिंग नल योजना कार्य का कार्यादेश दिया गया था।
सहायक यंत्री, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी उपखंड बंडा द्वारा कार्य पूर्ण करने हेतु संबंधित एजेंसी जिसमें अशोकनगर की बांके बिहारी कंसट्रकशन, भोपाल की एमवीजे एंटरप्राईजेज तथा बिहार के प्रमोद कुमार राय शामिल हैं । इनको बार-बार मौखिक व लिखित रूप से सूचित किया गया। लगभग 2 वर्ष से अधिक का समय व्यतीत हो जाने पर भी संबंधितों के  द्वारा कार्य पूर्ण नहीं किया गया।
उक्त एजेंसियों के द्वारा न तो समयवृद्धि हेतु प्रकरण प्रस्तुत किया गया और न ही कार्य न करने का कोई कारण प्रस्तुत किया गया। लगातार स्मरण कराने के बाबजूद भी इन एजेंसियों के द्वारा कार्य में कोई रुची नहीं ली गई,  जिससे ग्राम वासियों को पेयजल उपलब्ध नहीं हो पाया है।
जल जीवन मिशन कार्यों की समीक्षा बैठक के दौरान कलेक्टर संदीप जी. आज. के  द्वारा कार्य की प्रगति पर अप्रसन्न्ता व्यक्त करते हुए निविदा को निरस्त करने का आदेश एवं काली सूची में डालने की कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए थे। उक्त एजेंसियों के द्वारा निविदा अनुबंध अनुसार कार्य पूर्ण न करने पर, निविदा  के  नियमों के तहत निविदा अनुबंध निरस्त कर धरोहर राशि शासन के पक्ष में राजसात की गई है।

___________


____________________________

___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive