Sagar : नगर निगम ने चार वार्डो में गिराए जर्जर मकान : क्षतिग्रस्त मकानों को नोटिस

Sagar : नगर निगम ने चार वार्डो में गिराए जर्जर मकान :  क्षतिग्रस्त मकानों को नोटिस


तीनबत्ती न्यूज : 06 सितम्बर ,2024
सागर : नगर निगम सागर के आयुक्त  राजकुमार खत्री ने गोपालगंज वार्ड में जर्जर एवं क्षतिग्रस्त भवनों का निरीक्षण किया तथा सभी भवन स्वामियों को नोटिस जारी करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए । निगमायुक्त ने गोपालगंज वार्ड स्थित झंडा चौक के पास वृंदावन बाग ट्रस्ट के भवन, हर प्रसाद तनय हरिशंकर गुरु, निकलंक जैन, राजेंद्र जैन ,महेश जैन, भावेश जैन एवं भैयालाल चौरसिया के भवनों का निरीक्षण कर जर्जर स्थिति पाए जाने पर सभी भवन स्वामियों को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए तथा क्षतिग्रस्त एवं जर्जर हो चुके मकानों में निवास करने वाले व्यक्तियों को हिदायत दी गई  कि तत्काल मकान को खाली कर दें जिससे कभी कोई जनहानि न हो अन्यथा कि स्थिति में रहवासी स्वयं जिम्मेदार होंगे ।
नगर निगम द्वारा सभी जर्जर भवनों पर सूचना चस्पा कर दी गई है जिस पर लेख किया गया है कि यह मकान क्षतिग्रस्त है, मानव निवास हेतु उपयुक्त नहीं है। इसके अलावा नगर निगम द्वारा विभिन्न वार्डों में जर्जर एवं क्षतिग्रस्त हो चुके मकानों के मालिकों को नोटिस जारी करने की कार्रवाई की जा रही है।


नगर निगम द्वारा 4 वार्डों में जर्जर एवं क्षतिग्रस्त मकानों को गिराया

 उपायुक्त एवं अतिक्रमण प्रभारी एस एस बघेल की उपस्थिति में तिली,पुरव्याऊ, इतवारी एवं नरयावली नाका वार्ड में  जर्जर एवं क्षतिग्रस्त भवनों को गिराने की कार्रवाई की गई। तिली वार्ड में दुलीचंद चौरसिया, पुरव्याऊ  वार्ड में हीरा सागर, इतवारी वार्ड में संतोष जैन के जर्जर एवं क्षतिग्रस्त मकान को गिराने की कार्रवाई की गई एवं नरयावली नाका वार्ड में स्कूल के क्षतिग्रस्त छप्पर को गिराने की कार्रवाई की गई। 


निगम आयुक्त ने निर्देश दिए हैं कि नगर निगम क्षेत्र  में जर्जर एवं क्षतिग्रस्त ऐसे भवन जिनसे जनहानि होने की संभावना है उनके भवन स्वामियों को नोटिस देकर नियम अनुसार गिराने की कार्यवाही की जाए तथा ऐसे भवनों में निवास करने वाले परिवारों को समझाइश दी जाए कि वे जर्जर एवं क्षतिग्रस्त भवनों में निवास न करें ।कार्रवाई के दौरान उपयंत्री दिनकर शर्मा, कृष्ण कुमार चौरसिया, राजू रैकवार सहित अतिक्रमण टीम उपस्थित थी।

___________


____________________________

___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


     
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive