Sagar : जिला हॉस्पिटल के सिविल सर्जन डॉ. जयंत को कारण बताओ नोटिस : निरीक्षण में मिली थी अव्यवस्थाएं

Sagar : जिला हॉस्पिटल के सिविल सर्जन डॉ. जयंत को कारण बताओ नोटिस : निरीक्षण में मिली थी अव्यवस्थाएं


तीनबत्ती न्यूज : 10 सितम्बर, 2024

सागर कलेक्टर  संदीप जी.आर.द्वारा 6 सितंबर को जिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान जिला चिकित्सालय कार्यालय में साफ-सफाई न रखने एवं रिकार्ड अस्त-व्यस्त स्थिति मे पाये जाने पर जिला चिकित्सालय के सिविल सर्जन डॉ. आर.एस. जयंत को कारण बताओ नोटिस दिया।

निरीक्षण में मिली कमियां

निरीक्षण के समय मनोचिकित्सक एवं सोनोग्राफी विशेषज्ञ अनुपस्थित पाये गये, जिससे ऐसा प्रतीत होता है कि अस्पताल में साफ-सफाई की मॉनीटरिंग नहीं की जा रही है। मरीजों को बैठने की समुचित व्यवस्था नहीं थी, डिजीटल एलईडी कियोस्क डेस्क चालू स्थिति में नहीं पाया गया। वृद्धजन कक्ष में स्मार्ट सिटी द्वारा प्रदाय टी. व्ही. एवं कियोस्क बिना उपयोग के पैक रखा हुआ पाया गया । दिव्यांगजनों को व्हील चेयर उपलब्ध नहीं पाई गई।


डॉ. जयंत ने उक्त कृत्य करते हुए अपने पदीय दायित्वों और कर्तव्यो के निर्वहन में घोर उदासीनता एवं लापरवाही बरती । शासकीय सेवक होते हुये भी डॉ. जयंत का आचरण शासकीय सेवक के पदीय कर्तव्यों के प्रतिकूल है। 

उक्त कृत्य के आधार पर सिविल सर्जन डॉ. जयंत को कार्यालय में उचित साफ-सफाई, अनावश्यक रिकार्ड का विनिष्टीकरण एवं आवश्यक रिकार्ड को उचित स्थान पर व्यवस्थित रूप से जमा कर दिनांक 12.09.2024 को प्रतिवेदन सहित सायं 4 बजे तक कारण व्यक्त करने के लिए आदेशित किया गया है। नियत समयावधि में उत्तर प्राप्त नहीं होने पर अनुशासनात्मक कार्यवाही की जायेगी। थ
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive