Sagar Collector : कलेक्टर निकले पैदल सड़को पर : डफरिन, बस स्टेंड,स्कूल कालेज आदि का किया निरीक्षण ▪️गर्ल्स कालेज के प्राचार्य को नोटिस ▪️ गंदगी पर शराब दुकान का कटा चालान

Sagar Collector : कलेक्टर निकले पैदल सड़को पर : डफरिन, बस स्टेंड,स्कूल कालेज आदि का किया निरीक्षण

▪️गर्ल्स कालेज के प्राचार्य को नोटिस 

▪️ गंदगी पर शराब दुकान का कटा चालान

तीनबत्ती न्यूज : 13 सितंबर 2024

सागर : सागर कलेक्टर संदीप जी आर आज प्रशासनिक अमले के साथ नगर के कुछ इलाकों में पैदल घूमे और शहर को साफ स्वच्छ रखने की अपील की। इसके साथ कमियां पाए जाने पर कही समझाइश तो कही चालानी  कार्यवाही की। इसी दोरांन गर्ल्स कॉलेज भी गए और कुछ सरकारी दफ्तरों को देखा। इस दौरान कई जगह लोग इधर उधर भागते नजर आए तो कुछ दुकानदार हड़बड़ाए दिखे।

यह भी पढ़े सीएम डा मोहन यादव ने अपर कलेक्टर को किया सस्पेंड : लोकायुक्त पुलिस ने रिश्वत लेते पकड़ा था अपर कलेक्टर को

शहर को साफ स्वच्छ रखने सहयोग करे

शहर को साफ, स्वच्छ, सुंदर बनाने के लिए छोटे-बड़े सभी दुकानदार एवं आम नागरिक सहयोग करें। उन्होंने कहा कि हम सभी एक नागरिक के नाते अपने मौलिक कर्तव्य अवश्य निभाएं। उक्त अपील कलेक्टर श्री संदीप जी. आर. ने शुक्रवार को पैदल नगर भ्रमण के दौरान की। इस अवसर पर अपर कलेक्टर  रुपेश उपाध्याय, नगर निगम कमिश्नर  राजकुमार खत्री, सिटी मजिस्ट्रेट विजय डेहरिया सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।



टायरों की गोदाम हटाए

कलेक्टर ने सीएमएचओ कार्यालय तथा उसके सामने की सड़क, डफरिन अस्पताल के का क्षेत्र , बस स्टैंड, नगर निगम रोड, एक्सीलेंस स्कूल, स्टेट बैंक रोड, डिग्री कॉलेज चौराहा, तीन मड़िया चौराहे का पैदल भ्रमण करते हुए निरीक्षण किया। उन्होंने छोटे-बड़े दुकानदारों एवं आम नागरिकों से अपील की। उन्होंने कहा कि शहर को साफ स्वच्छ एवं सुंदर बनाने के लिए सभी अपने-अपने प्रतिष्ठानों को अच्छा बनाएं। 


उन्होंने कहा कि सभी दुकानदार अपने-अपने दुकानों के सामने एकरूपता के साथ बोर्ड लगाएं जिससे कि शहर की सुंदरता बढ़े। उन्होंने कहा कि आने वाले 27 सितंबर को देश-विदेश से बड़े-बड़े उद्योगपति सागर आऐंगे। हमें अपने निजी एवं शासकीय परिसरों, सड़कों, दुकानों को साफ एवं स्वच्छ रखना है जिससे सागर की गरिमा, गौरव की झलक दिखे। उन्होंने बस स्टैंड पर टायरों की गोदाम को तत्काल हटाने के निर्देश दिए एवं दुकान मालिकों से कहा कि बस स्टैंड पर किसी भी प्रकार के ट्यूब टायर का भंडारण न किया जाए। 


उन्होंने चाय-पान, नाश्ता, भोजनालय आदि के दुकानदारों से कहा कि अपनी दुकानों में स्वच्छता बनाए रखें, खाने पीने की भी सामग्री साफ स्वच्छता पूर्ण रखें तथा अपने प्रतिष्ठानों में रंगाई पुताई करें।
उन्होंने कहा कि लंबे समय से लगे बोर्ड को भी हटाकर नए बोर्ड लगाएं एवं  गंदगी को इकट्ठा न होंने दें।



कलेक्टर श्री संदीप जी. आर. ने नगर निगम कमिश्नर को निर्देश दिए कि सात दिवस के अंदर सभी सड़कों की मरम्मत की जावे, यहां वहां वाहन खड़े न होंने दें। बिजली के तारों को ठीक करें। उन्होंने बिजली के खंभों पर लगे पोस्टर, बैनर को भी तत्काल हटाने के निर्देश दिए।


दो दिवस के अंदर लगवाएं मुख्य गेट

कलेक्टर  श्री संदीप जी. आर. निरीक्षण के दौरान उत्कृष्ट विद्यालय पहुंचे जहां उन्होंने प्राचार्य श्री सुधीर तिवारी को निर्देशित किया कि विद्यालय की बाउन्ड्री वॉल की तत्काल रंगाई पुताई कराएं एवं दो दिवस के अंदर
मुख्य गेट भी लगवाएं। उन्होंने कहा कि विद्यालय में पार्किंग के लिए भी समूचित व्यवस्था की जावे।

 कलेक्टर पहुंचे शराब दुकान, की गई चालानी कार्रवाई


कलेक्टर श्री संदीप जी. आर. निरीक्षण के दौरान स्टेट बैंक के सामने स्थित शराब दुकान पहुंचे। जहां उन्होंने गंदगी देखकर तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए और चालानी कार्रवाही करने के लिए कहा।  उन्होंने कहा कि शराब दुकान पर किसी भी प्रकार की गंदगी एवं ग्लास, प्लास्टिक नहीं दिखना चाहिए। उन्होंने तत्काल आबकारी अधिकारी को निर्देशित किया कि संबंधित दुकान का चालान बनाएं एवं सफाई करने हेतु निर्देशित करें।



कन्या महाविद्यालय के प्राचार्य को दिया नोटिस



कलेक्टर  संदीप जी. आर. ने निरीक्षण के दौरान कन्या महाविद्यालय के भवन को देखा जहां उन्होंने रंगाई, पुताई एवं गंदी दीवारों पर झाड़ियों को देखकर तत्काल नगर निगम कमिश्नर को निर्देशित किया कि प्राचार्य को नोटिस देकर तीन दिवस में रंगाई, पुताई एवं सफाई की जावे।

 कलेक्टर पहुंचे सीएमएचओ ऑफिस

कलेक्टर  श्री संदीप जी. आर. निरीक्षण के दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के कार्यालय पहुंचे जहां उन्होंने सभी कमरों एवं परिसर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने निर्देशित किया कि संपूर्ण कार्यालय में साफ-सफाई रखें एवं अनुपयोगी वस्तुओं को तत्काल कार्यालय से हटाएं। उन्होंने कहा कि कार्यालय के मुख्य गेट से आवागमन शुरू करने के लिए नगर निगम कमिश्नर को निर्देशित किया एवं कहा कि तत्काल मुख्य गेट की सीढ़ियां बनाई जाएं।


कलेक्टर  श्री संदीप जी. आर. ने समस्त शहरवासियों से अपील की कि आगामी 27 सितंबर को रीजनल इंडस्ट्रियल कॉन्क्लेव का आयोजन पीटीसी ग्राउंड मैदान पर किया जा रहा है जिसमें मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव सहित देश-विदेश के उद्योगपति कॉन्क्लेव में भाग लेने के लिए आयेंगे। हमें अपने सागर को साफ-स्वच्छ एवं सुंदर बनाने के लिए आप आज से ही कार्य शुरू करना चाहिए।

___________


____________________________

___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



           

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें