Sagar: डाक्टरों ने डिलीवरी के दौरान महिला के पेट में छोड़ा कपड़ा : 11 महीने बाद महिला की मौत

Sagar: डाक्टरों ने डिलीवरी के दौरान महिला के पेट में छोड़ा कपड़ा : 11 महीने बाद महिला की मौत



तीनबत्ती न्यूज : 08 सितम्बर ,2024

सागर :  सागर जिले के खुरई में डॉक्टरों की बड़ी लापरवाही सामने आई है। इसमें एक महिला की मौत हो गई। परिजन का कहना है कि एक साल पहले खुरई के रीठौर मिशन अस्पताल में महिला की सिजेरियन डिलीवरी हुई थी। इस दौरान डॉक्टरों ने उसके पेट में कपड़ा छोड़ दिया था। जिसके बाद से उसे पेट में तकलीफ होने लगी। 11 महीने तक दर्द सहने के बाद महिला ने शनिवार को दम तोड़ दिया।

यह भी पढ़े : Horoscope Weekly : साप्ताहिक राशिफल : जानिए कैसा रहेगा यह सप्ताह : 09 सितम्बर से 15 सितम्बर 2024 तक ▪️पंडित अनिल पांडेय

खुरई स्थित रीठौर मिशन अस्पताल में महिला की डिलीवरी हुई थी

महिला के भाई सुनील अहिरवार ने बताया, बहन अनीता अहिरवार (38) की पहली डिलीवरी खुरई के रीठौर मिशन अस्पताल में 6 सितंबर 2023 को हुई थी। डॉक्टरों ने ऑपरेशन करके डिलीवरी कराई। बच्ची का जन्म हुआ था। इसके बाद से ही बहन की तबीयत खराब होने लगी। उसे कई बार मिशन अस्पताल लेकर गए, लेकिन कोई आराम नहीं हुआ। इलाज कराने झांसी, बीना और भोपाल भी गए, लेकिन बहन की तकलीफ कम नहीं हुई।

ऑपरेशन कर निकाला कपड़ा, 10वें दिन मौत

23 अगस्त 2024 को बहन को सागर के भाग्योदय अस्पताल में भर्ती कराया। चार दिन तक इलाज के बाद डॉक्टरों ने बताया कि बहन के पेट में कपड़ा फंसा हुआ है, जिसे निकालने के लिए ऑपरेशन करना पड़ेगा। 28 अगस्त को ऑपरेशन कराया तो पेट में से कपड़ा निकला। बहन अस्पताल में ही भर्ती रही। 7 सितंबर शनिवार शाम को इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। 

पिता की भी मौत हो चुकी है

भाई सुनील अहिरवार ने बताया, बहन के पति पप्पू अहिरवार की मौत डिलीवरी से दो महीने पहले 27 जुलाई 2023 को हार्टअटैक से हो गई थी। उनकी 11 माह की बच्ची है। जीजा किसानी करते थे। उनकी जमा पूंजी बहन के इलाज में खर्च हो गई। बच्ची अकेली रह गई है।

यह भी पढ़ेसीएम डा मोहन यादव 09 सितम्बर को आयेंगे बीना : लाड़ली बहना योजना की सहायता राशि का करेंगे अंतरण

बड़ी आंत में कपड़ा मिला 

रीठौर मिशन अस्पताल के मैनेजर आशीष वेंजेबिन ने बताया, महिला की डिलीवरी सितंबर 2023 में अस्पताल में हुई थी। पांच दिन तक वह भर्ती रही, इसके बाद छुट्टी कर दी गई थी। सागर की जिस निजी अस्पताल में उनका ऑपरेशन हुआ है, वहां के डॉक्टर ने चर्चा में बताया कि मरीज की बड़ी आंत में कपड़ा पाया गया है।

चक्काजाम किया रात में

शनिवार रात को परिजन महिला का शव लेकर खुरई पहुंचे। यहां नेशनल हाईवे बीना-सागर रोड स्थित रीठौर मिशन अस्पताल के सामने चक्काजाम कर दिया। उनकी मांग थी कि डॉक्टर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो और बच्ची के भरण पोषण के लिए आर्थिक मदद मिले। देहात थाना प्रभारी धनेंद्र यादव, शहरी थाना प्रभारी शशि विश्वकर्मा टीम के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस के आश्वासन के बाद धरना बंद हुआ। आज शव का पोस्टमॉर्टम होगा।खुरई देहात थाना प्रभारी धनेंद्र यादव ने बताया कि मर्ग कायम कर लिया गया है। आज शव का पोस्टमॉर्टम कराया जाएगा। पीएम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। मामले की जांच की जा रही है।


___________


____________________________

___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


     



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें