मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार प्रत्यक्ष छात्रसंघ चुनाव कराने से डरती है : आशुतोष चौकसे NSUI,प्रदेश अध्यक्ष

मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार प्रत्यक्ष छात्रसंघ चुनाव कराने से डरती है : आशुतोष चौकसे NSUI,प्रदेश अध्यक्ष



तीनबत्ती न्यूज : 02 सितम्बर ,2024

सागर । भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन NSUI के प्रदेश अध्यक्ष आशुतोष चौकसे संगठन की गतिविधियों को लेकर सागर पधारे ।इस दौरान  कैंपस चलो अभियान के अंतर्गत डॉ हरीसिंह ग़ौर विश्वविद्यालय एवं कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय  के छात्र छात्राओं को संगठन की गतिविधियों से अवगत कराते हुए उन्हें NSUI में  शमिल होने की अपील की ।

यह भी पढ़ेसांसद लता वानखेड़े का वीडियो वायरल : कांग्रेस ने निर्वाचन को शून्य करने चुनाव आयुक्त के नाम दिया ज्ञापन

पेपर लीक कांड की फैक्ट्री बना एमपी

उन्होंने मीडिया से चर्चामें अपनी माँग पत्र को प्रस्तुत किया । जिसमें उन्होंने कहा कि पेपर लीक घोटाले में मध्य प्रदेश भाजपा की प्रयोगशाला बन गई है ,इस पर कठोर क़ानून  बनाय जानें की आवश्यकता है ।प्रदेश अध्यक्ष चौकसे ने कहा कि छात्रवृत्ति को लोक सेवा गारण्टी अंतर्गत लाने की ज़रूरत है । सबको शिक्षा सबको प्रवेश की आवश्यकता पर चर्चा के साथ ही छात्र संघ चुनाव प्रत्यक्ष प्रणाली से कराए जाने चाहिए जिससे नए नेतृत्व का निर्माण हो सके । उन्होंने बताया की एनएसयूआई ने पूरे प्रदेश में विश्वविद्यालय, कालेजों,कोचिंग सेंटर आदि  पर  जाकर छात्रों से मुलाकात की और उनकी समस्याओं को जाना। उसके बाद चार सूत्रीय मांगपत्र बनाया। इसी मांगपत्र को लेकर हम छात्रों के बीच जा रहे है और एक माहौल पूरे प्रदेश में तैयार कर रहे है।उन्होंने कहा की आगम समय प्रदेश में एनएसयूआई का सदस्यता अभियान चलाया जाएगा। जिसमे 5 से 7 लाख की संख्या में सदस्यता जोड़ी जाएगी।

जिला कॉंग्रेस (शहर)अध्यक्ष राजकुमार पचौरी ने कहा कि एनएसयूई राजनीति की प्रथम् पाठशाला है,जिससे छात्र छात्राओं में नेतृत्व क्षमता विकसित होती है । उन्होंने कहा कि सागर में केंद्रीय विध्विधालय और शैक्षणिक संस्थाएं आरएसएस और बीजेपी की गतिविधियों का अड्डा बन गई है। सरकार के दवाब में दूसरे दलों और छात्र संगठनों को घुसने नही दिया जा रहा है। इसका विरोध किया जाएगा।जिला कांग्रेस प्रवक्ता आशीष ज्योतिषी  ने पत्रकार वार्ता का संचालन किया। पूर्व अध्यक्ष एवं छात्र नेता शाहरुख़ ख़ान ने  सक्रियता से प्रदेश अध्यक्ष आशुतोष चौकसे की अगवानी की।


(कैंपस चलो अभियान* के तहत आर्ट एंड कॉमर्स में महाविद्यालय में छात्रों से मुलाकात कर के बारे में बताया एवं छात्रों से उसकी समस्या जानी।)

ये रहे मोजूद

इस मौके पर। में पूर्व विधायक सुनील जैन, प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता डॉ संदीप सबलोक, NSUI जिला अध्यक्ष अक्षत कोठारी, युवा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल चौबे, प्रवक्ता अवदेश तोमर, शैलेन्द्र तोमर,प्रदीप पाण्डेय,ज़ैदखान, अक्षय दुबे, सौरभ खटीक, आदित्य चौधरी, चक्रेश रोहित, यश तिवारी, आयुष जैन, महेश अहिरवार, आलोक सोनी,मनीष नगेले, राहुल खटीक, अनश खान आदि शामिल थे।


___________


____________________________

___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive