MP: गरबा पंडाल में गो मूत्र पिलाकर ही लोगो की एंट्री हो : BJP जिलाध्यक्ष की गरबा संचालकों को सलाह

MP: गरबा पंडाल में गो मूत्र पिलाकर ही लोगो की एंट्री हो : BJP जिलाध्यक्ष की गरबा संचालकों को सलाह

       (इंदौर BJP जिला अध्यक्ष चिंटू वर्मा)

तीनबत्ती न्यूज: 30 सितम्बर 2024

इंदौर : नवरात्रि पर्व शुरू होने वाला है। इस मौके पर गरबों  की धूम रहती है। गरबा की तैयारिया भी कई महीनो से लोग कर रहे है। गरबा आयोजन में बढ़ती अश्लीलता को लेकर भी चिंता जताई जा रही है। आयोजन को लेकर पाबंदियों के सुझाव भी सामने आ रहे है।  गरबा आयोजन को लेकर  मध्यप्रदेश के इंदौर  बीजेपी जिला अध्यक्ष चिंटू वर्मा ने एक अनूठा आइडिया दिया है. उन्होंने कहा कि गरबा पंडाल में आने वाले हर व्यक्ति को गौमूत्र पिलाया जाए.उनका तर्क है कि हिंदुओं को गौमूत्र पीने में कोई आपत्ति नहीं होगी. इसी के साथ तिलक भी लगाकर आना होगा। चिंटू वर्मा के इस बयान से गरबा संचालकों को उलझा दिया है। 

_______________

सुने : बीजेपी जिलाध्यक्ष चिंटू वर्मा का बयान

_______________

चिंटू वर्मा ने आज मीडिया से  कहा कि पंडाल में कई तरह के लोग आते हैं, हम उनकी पहचान नहीं कर पाते, ऐसे में अगर पंडाल में जो भी लोग आएंगे, उन्हें हम गौमूत्र पिलाकर पंडाल में प्रवेश करने देंगे. उन्होंने कहा कि  'गरबा माता की आराधना का पर्व है। ज्यादा से ज्यादा लोगों को इसमें शामिल होना चाहिए। माता की आराधना हमारी बहन और बेटियां करती हैं। समय-समय पर ऐसी चर्चा आती रहती हैं कि कुछ लोग ऐसे शामिल हो जाते हैं, जिन्हें लेकर चर्चा हो जाती है। इसलिए मेरा तो ऐसा मानना है और मैं सबसे अपील भी करना चाहूंगा कि हम पंडालों में प्रसाद वितरण करते हैं, तो गो माता जो हमारी माता है, गो मूत्र हम पीते है, उसे प्रसाद स्वरूप सभी को देना चाहिए .

यह भी पढ़े...कुर्सी का मोह होता तो सारे संघर्ष और जेलों की यातनाएं क्यों सही होतीं... ▪️पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह ने सोशल मीडिया पर लिखी पोस्ट ... कांग्रेस में जाने का दवाब था..चाहता तो करोड़ों रुपए की जमीन बचा लेता....

सिर्फ हिंदुओं की एंट्री हो

बीजेपी नेता चिंटू का कहना है कि आधार कार्ड को एडिट किया जाता है, कुछ गैर-हिंदू गरबा में आकर तिलक भी लगवा लेते हैं. उन्होंने कहा कि इस वजह से हर साल कई तरह की समस्याएँ सामने आने लगती हैं. इसके लिए गौमूत्र पिलाना उनका अनूठा आइडिया है. उन्होंने कहा कि गरबा माता की आराधना हमारी बहन-बेटियाँ करती हैं. इससे पहले भी मध्यप्रदेश में नवरात्र गरबा त्योहार को लेकर कई तरह की बातें सुनने को मिलीं. कुछ जगहों पर पंडालों में बाहर बोर्ड लगाकर लिखा गया था कि “गैर-हिंदू एंट्री न करें”, वहीं कहीं-कहीं तो यह भी सुनने को मिल रहा था कि उत्सवों में शामिल होने के लिए पहचान पत्र दिलाना होगा.

यह भी पढ़े Horoscope Weekly : साप्ताहिक राशिफल : जानिए कैसा रहेगा यह सप्ताह :30 सितम्बर से 06 अक्टूबर 2024 तक ▪️पंडित अनिल पांडेय

पार्टिसिपेंट्स के आईडी कार्ड

बता दें कि इंदौर से खबरें आई थीं कि दो दिनों में चोरी-छिपे गरबा पंडालों में आठ मुस्लिम घुस गए थे, जो पकड़े गए. वहीं पुलिस ने इनपर एक्शन भी लिया था. इन युवकों पर आरोप है कि इन्होंने अपनी पहचान छिपाकर एंट्री ली और लड़कियों पर अश्लील टिप्पणियाँ कीं. इस घटना के बाद उज्जैन में गरबे में आ रहे पार्टिसिपेंट्स के आईडी कार्ड चेक करने के अलावा उन्हें तिलक भी लगाया जा रहा था. वहीं, बीजेपी नेता के इस बयान के बाद अब गरबा में शामिल होने के लिए गौमूत्र पीने की व्यवस्था की जाएगी।

___________


____________________________

___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें