Horoscope Weekly : साप्ताहिक राशिफल : जानिए कैसा रहेगा यह सप्ताह : 16 सितम्बर से 22 सितम्बर 2024 तक ▪️पंडित अनिल पांडेय

Horoscope Weekly : साप्ताहिक राशिफल : जानिए कैसा रहेगा यह सप्ताह : 16 सितम्बर से 22 सितम्बर 2024 तक

▪️पंडित अनिल पांडेय


Astrology | Horoscope Astrology Forecast Horoscope Weekly


Astrology   | Horoscope
Astrology Forecast 
Horoscope Weekly

तीनबत्ती न्यूज : 15 सितम्बर, 2024

जीवन के आपाधापी मैं पिछला सप्ताह अभी अभी बीत गया । पिछला सप्ताह कुछ लोगों के लिए अच्छा रहा होगा कुछ लोगों के लिए बुरा रहा होगा और कुछ लोगों के लिए सामान्य रहा होगा । आने वाला यह सप्ताह भी ऐसा ही रहेगा कुछ लोगों के लिए अच्छा कुछ के लिए बड़ा और कुछ के लिए सामान्य रहेगा । यह साप्ताहिक राशिफल 16 सितंबर से 22 सितंबर 2024 अर्थात विक्रम संवत 2081 शक संवत 1946 के भाद्रपद शुक्ल पक्ष की त्रयोदशी से अश्वनी कृष्ण पक्ष की पंचमी तक के लिए होगी । 

इस सप्ताह चंद्रमा प्रारंभ में कुंभ राशि में रहेगा । 18 तारीख को 6:56 प्रातः से मीन राशि में प्रवेश करेगा  ।  चंद्रमा 20 तारीख को 9:13 दिन से मेष राशि का हो जाएगा और 22 तारीख को 11:50 बजे दिन से वृष राशि में गोचर करेगा ।

_________________________

पितृ पक्ष :  पढ़ने के लिए क्लिक करे


यह भी पढ़ेPitru Paksha 2024: शुरू होने वाले हैं पितृ पक्ष, जानें कितने प्रकार के होते हैं पितृ : किन चीजों का रखे ध्यान

_________

यह भी पढ़े : Sagar: Pitru Paksha 2024: पितृ पक्ष पर 18 सितम्बर से शुरू होगा तर्पण कार्य : पंडित यशोवर्धन चौबे

________________________

इस पूरे सप्ताह मंगल मिथुन राशि में , बुध सिंह राशि में, गुरु वृष राशि में , वक्री शनि कुंभ राशि में और बक्री राहु मीन राशि में गोचर करेंगे  ।  सूर्य प्रारंभ में सिंह राशि में रहेगा  ।  17 तारीख को 11:11  दिन से कन्या राशि में गोचर करेगा  ।  शुक्र प्रारंभ में कन्या राशि में रहेगा और 18 तारीख को 12:33 दिन से तुला राशि में प्रवेश करेगा ।

आइये अब हम राशिवार राशिफल की चर्चा करते हैं ।


मेष राशि

अगर आप अविवाहित हैं तो यह  सप्ताह आपके लिए विवाह के अच्छे प्रस्ताव लेकर आएगा  ।  प्रेम संबंधू में वृद्धि हो सकती है  ।  धन लाभ का योग कम  है  ।  आपके जीवन साथी का स्वास्थ अच्छा रहेगा  । इस सप्ताह आपके लिए 20 और 21 तारीख अनुकूल है  ।  18 और 19 तारीख को आपको सावधान रहकर ही कोई भी कार्य करना चाहिए  ।  22 तारीख को थोड़ा बहुत धन लाभ हो सकता है  ।  इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप शनिवार को शनि मंदिर में जाकर शनि देव  की पूजा करें  ।  गरीबों के बीच में पूरे सप्ताह काली उड़द का दान करें । सप्ताह का शुभ दिन रविवार है ।

यह भी पढ़े MP: लेडी कॉन्स्टेबल ने सब इंस्पेक्टर को कार से कुचला, 30 मीटर तक घसीटा: थाने में बॉयफ्रेंड के साथ जाकर बोली- हमने मारा

वृष राशि

इस सप्ताह आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा  ।  व्यापार उत्तम चलेगा  ।  आपके सुख में वृद्धि होगी  ।  संतान की उन्नति हो सकती है  ।  गलत रास्ते से थोड़ा बहुत धन आ सकता है । भाग्य से आपको  मदद मिल सकती है ।  इस सप्ताह आपके लिए 16 , 17 और 22 तारीख किसी भी कार्य को करने के लिए अनुकूल है  । 20 और 21 तारीख को आपको सावधान रहकर कोई भी कार्य करना चाहिए । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप भिखारियों के बीच में मसूर की दाल का दान करें  ।  मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर में जाकर कम से कम तीन बार हनुमान चालीसा का जाप करें  ।  सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है ।

यह भी पढ़ेSagar Crime : एक ही परिवार के चार सदस्यों के शव मिले कुएं में : देवरानी – जेठानी फंदे से लटकी मिली और नानी और नातिन के शव पानी में ▪️ छोटे भाई की पत्नी ने की थी आत्महत्या : परिजन है जेल में

मिथुन राशि

आपके सुख में वृद्धि होगी  ।  परंतु स्वास्थ्य थोड़ा खराब हो सकता है  ।  भाई बहनों के साथ अच्छे संबंध रहेंगे  ।  आपकी संतान आपका सहयोग करेगी  ।  भाग्य से कोई विशेष लाभ नहीं होगा  । इस सप्ताह आपके लिए 18 और 19 तारीख किसी भी कार्य को करने के लिए उपयुक्त है  ।  22 तारीख को आपको कोई भी कार्य बड़ी सावधानी के साथ करना चाहिए  ।  इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप प्रतिदिन राम रक्षा स्त्रोत का पाठ करें  ।  सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है ।

यह भी पढ़े MP: राष्ट्रीय लोक अदालत : फिल्म "टॉयलेट एक प्रेमकथा " की कहानी आई सामने : घर में टायलेट नही था अदालत ने लिखित में दिलाया भरोसा, बिखरे परिवार हुए इकठ्ठा

कर्क राशि

इस सप्ताह आपका ,आपके जीवनसाथी का और आपके माता जी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा  ।  पिताजी के स्वास्थ्य में थोड़ी बहुत परेशानी आ सकती है  ।  व्यापार उत्तम चलेगा  । धन प्राप्त होगा  ।  भाग्य से कोई मदद नहीं मिल पाएगी । दुर्घटनाओं से बचने का प्रयास करें  ।  इस सप्ताह आपके लिए 20 और 21 तारीख फलदायक है  ।  22 तारीख को  लाभ हो सकता है ।  16 और 17 तारीख को आपको सावधानी से सभी कार्य करना चाहिए । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप काले कुत्ते को रोटी खिलाएं। सप्ताह का शुभ दिन रविवार है । 

यह भी पढ़ेNational Lok Adalat : पर्पल स्कूटी पर बैठा कर घुमवाया और वाहन का नामांतरण कराया : तो लोक अदालत में एक हुए पति– पत्नी

सिंह राशि

सप्ताह आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा । व्यापार में प्रगति होगी ।  धन लाभ होगा । भाई बहनों के साथ संबंध सामान्य रह सकते हैं  ।  आपके जीवनसाथी को कष्ट हो सकता है  ।  इस सप्ताह आपके लिए 16 और 17  तथा 22 तारीख परिणाम दायक है  ।  18 और 19 तारीख को आपको सावधान रहकर कोई भी कार्य करना चाहिए  ।  इस सप्ताह आपको चाहिए कि प्रतिदिन   विष्णु सहस्त्र नाम का जाप करें  ।  सप्ताह का शुभ दिन रविवार है ।

यह भी पढ़ेअब किसी भी राशन दुकान से ले सकते है राशन उपभोक्ता ▪️पोर्टेबिलिटी लागू होने से राशन लेने में सहूलियत : गोविंद सिंह राजपूत

कन्या राशि

इस सप्ताह आप का स्वास्थ ठीक रहेगा  । कचहरी के कार्यों में प्रगति हो सकती है  ।  धन लाभ होगा  ।  व्यापार अच्छा चलेगा  ।  शत्रु शांत हो सकते हैं  । आपको अपने संतान से सहयोग मिल सकता है । इस सप्ताह आपके लिए 18 और 19 सितंबर उत्तम है  ।  सप्ताह के बाकी दिन आपको सावधान रहकर कार्य करने की आवश्यकता है  ।  इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप प्रतिदिन भगवान शिव का दूध और जल से अभिषेक करें  ।  सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है ।

यह भी पढ़ेSagar Crime : बेटे का घोंटा गला, बेटी को दे दिया जहर और मां ने फांसी पर लगाकर आत्महत्या की : मासूम बेटी की हालत गंभीर

तुला राशि

इस सप्ताह आप के प्रेम संबंधों में वृद्धि हो सकती है । अगर आप अविवाहित हैं तो विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं  ।  कचहरी के कार्यों में प्रगति हो सकती है  ।  उत्तम धन आ सकता है  ।  व्यापार उत्तम चलेगा  ।  भाग्य से मदद नहीं मिल पाएगी । आपके लिए 20 और 21 तारीख किसी भी कार्य को करने के लिए अनुकूल है  ।  18, 19 और 22 तारीख को आपको सावधान रहकर कार्य करना चाहिए  ।  इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप प्रतिदिन रुद्राष्टक का पाठ करें  । सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है ।

यह भी पढ़ेVideo : MP : मन्नत पूरी होने पर पिता ने बेटे को तौला रुपयों से : मंदिर में किया लाखों का दान ▪️ 10-10 रुपए के नोट की एक हजार से अधिक गड्डियां चढ़ाई

वृश्चिक राशि

इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा  ।  धन आने की पूर्ण संभावना है  ।  कार्यालय में आपकी स्थिति मजबूत होगी  ।  दुर्घटनाओं से बचने का प्रयास करें  ।  जीवनसाथी के स्वास्थ्य में पूरी गड़बड़ी हो सकती है  । संतान से सहयोग प्राप्त नहीं हो पाएगा  । इस सप्ताह आपके लिए 16 , 17 और 22 तारीख उत्तम है  ।  20 और 21 तारीख को आपको सावधान रहकर कोई भी कार्य करना चाहिए  ।  इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप प्रतिदिन शिव पंचाक्षरी मंत्र का जाप करें  । सप्ताह का शुभ दिन  मंगलवार है ।

यह भी पढ़ेसीएम डा मोहन यादव ने अपर कलेक्टर को किया सस्पेंड : लोकायुक्त पुलिस ने रिश्वत लेते पकड़ा था अपर कलेक्टर को

धनु राशि

इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा  । कार्यालय में आपके प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी  ।  धन आने की उम्मीद है  ।   भाग्य आपका साथ देगा  ।व्यापार उत्तम चलेगा  ।  व्यापार में थोड़ी कमी हो सकती है परंतु व्यापार ठीक-ठाक रहेगा  । 18 और 19 तारीख को आपके सभी कार्य संपन्न होंगे  ।  22 तारीख को आपको कोई भी कार्य सावधानी पूर्वक करना चाहिए  ।  इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप प्रतिदिन भिखारियों के बीच में तिल का दान दें । बुधवार को गणेश जी की विशेष पूजा करें ।  सप्ताह का शुभ दिन गुरुवार है ।

यह भी पढ़े : Regional Industry Conclave Sagar 2024: बीड़ी, अगरबत्ती सहित समस्त पुराने उद्योगों की समस्याओं के निराकरण के लिए सरकार वचनबद्ध ▪️2025 औद्योगिक वर्ष के रूप में मनाया जाएगा : मंत्री गोविंद राजपूत

मकर राशि

आपका और आपके जीवनसाथी का तथा पिताजी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा  ।  कार्यालय में आपके प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी  ।  भाग्य आपका थोड़ा बहुत साथ दे सकता है  ।  लंबी यात्रा का योग बन सकता है  ।  संतान से सहयोग प्राप्त नहीं हो पाएगा  ।  इस सप्ताह आपके लिए 20 और 21 सितंबर लाभदायक हैं ।  सप्ताह के बाकी दिन  भी ठीक-ठाक है  । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप प्रतिदिन गाय को हरा चारा खिलाएं  ।  सप्ताह का शुभ दिन शनिवार है ।


कुंभ राशि

इस सप्ताह आपके व्यापार में वृद्धि हो सकती है  ।  आपके गर्दन या कमर में दर्द हो सकता है  ।  भाग्य आपका पूर्ण रूपेण साथ देगा  । सामान्य धन का योग है  ।  आपको अपने संतान से सप्ताह सहयोग नहीं मिल पाएगा  । इस सप्ताह आपके लिए 16 , 17 और 22 तारीख किसी भी कार्य को करने के लिए उपयुक्त है  ।  सप्ताह के बाकी दिन भी ठीक-ठाक हैं  ।  इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप प्रतिदिन घर की बनी पहली रोटी गौ माता को दें ।  सप्ताह का शुभ दिन शनिवार है ।

यह भी पढ़ेMP : ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी के अधिकारियों और अन्य पर सीबीआई ने दर्ज की FIR ▪️ तेंदूपत्ता गोदाम में लगी कथित आग में करोड़ों की बीमा राशि के निपटारे में की गई मिलीभगत

मीन राशि

इस सप्ताह आपका और आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य सामान्य रहेगा ।  आपके सुख में कमी हो सकती है ।  कार्यालय में आपकी स्थिति ठीक-ठाक रहेगी  ।  भाग्य आपका साथ देगा  ।  इस सप्ताह आपके लिए 18 और 19 सितंबर उत्तम है  ।  16 और सितंबर 17 सितंबर को आप कोई भी कार्य बड़े सावधानी पूर्वक करें  ।  इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप प्रतिदिन गायत्री मंत्र का जाप करें  ।  सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है ।

___________

ध्यान दें कि यह सामान्य भविष्यवाणी है  । अगर आप व्यक्तिगत और सटीक भविष्वाणी जानना चाहते हैं तो आपको किसी अच्छे ज्योतिषी से संपर्क कर अपनी कुंडली का विश्लेषण करवाना चाहिए । मां शारदा से प्रार्थना है या आप सदैव स्वस्थ सुखी और संपन्न रहें।

___________

जय मां शारदा।

 निवेदक:-

पण्डित अनिल कुमार पाण्डेय

सेवानिवृत्त मुख्य अभियंता

प्रश्न कुंडली  और वास्तु शास्त्र विशेषज्ञ

साकेत धाम कॉलोनी, मकरोनिया , 

सागर  (मध्य प्रदेश) , पिन कोड:-470004

मोबाइल नंबर :-8959594400


___________


____________________________

___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें