सीएम डॉ. यादव ने खाद्य मंत्री को दिया भरोसा सागर जिले की बहुप्रतीक्षित मांग होगी पूरी ▪️बुंदेलखण्ड मेडिकल कॉलेज सागर में खुलेगा कैंसर अस्पताल : मंत्री गोविंद राजपूत

सीएम डॉ. यादव ने खाद्य मंत्री को दिया भरोसा सागर जिले की बहुप्रतीक्षित मांग होगी पूरी

▪️बुंदेलखण्ड मेडिकल कॉलेज सागर में खुलेगा कैंसर अस्पताल : मंत्री गोविंद राजपूत



तीनबत्ती न्यूज : 06 सितंबर 2024

भोपाल: बुंदेलखण्ड चिकित्सा महाविद्यालय सागर में जल्द ही कैंसर अस्प‍ताल की सुविधा बुंदेलखण्ड क्षेत्र के लोगों को प्राप्त होने लगेगी। यह अश्वासन प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉं. मोहन यादव ने खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री गोंविद सिंह राजपूत को दिया। शुक्रवार को मुख्ययमंत्री निवास में बुंदेलखण्ड चिकित्सा महाविद्यालय सागर में कैंसर अस्पाताल खोले जाने के संबंध में मुख्ययमंत्री डॉं.मोहन यादव को खाद्य मंत्री श्री राजपूत ने एक मांग पत्र सौंपा। मांग पत्र में बुंदेलखण्ड क्षेत्र के कैंसर पीड़ितों के लिए 40 करोड़ से अधिक के अनुमानित प्राकलन कि मांग रखी गई है जिसे मुख्यमंत्री ने जल्द पूरा करने का आश्वासन दिया। 
खाद्य मंत्री श्री राजपूत ने मुख्य्मंत्री को बताया कि बुंदेलखण्ड क्षेत्र में कैंसर के मरीजों की निरंतर बढती संख्या, मरीज हित में तथा जनहित में स्वास्थ्य सुविधाओं में वृद्धि को दृष्टिगत रखते हुए बुंदेलखण्ड चिकित्सा महाविद्यालय सागर में कैंसर अस्पताल खोला जाना अति आवश्यक है। श्री राजपूत की मांग पर जनहित को ध्या‍न में रखते हुए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने भरोसा दिया है कि बुंदेलखंड मेडीकल कॉलेज में जल्द ही कैंसर अस्पताल प्रांरभ किया जायेगा। कैंसर अस्पताल खुलने से सागर की बहुप्रतीक्षित मांग पूरी हो जायेगी।

मेडीकल कॉलेज में स्वीकृत होगा न्यूरोसर्जन का पद 

खाद्य मंत्री श्री राजपूत ने मुख्यमंत्री को बताया कि बुंदेलखंड मेडीकल कॉलेज में गत 15 सालों से न्यू‍रोसर्जन का पद स्वीकृत नहीं है। जिससे हेडएन्जुरी (मस्तिष्कू चोट) के मरीजों को इलाज के लिये सागर से बाहर जाना पड़ता है। कई बार रास्ते में जाने के दौरान इलाज के अभाव में मरीज दम तोड़ देते है। इस पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने श्री राजपूत को भरोसा दिया कि जल्द ही मेडीकल कॉलेज सागर में न्यूरोसर्जन का पद स्वीकृत किया जायेगा। 

गौरतलब है कि बुंदेलखंड क्षेत्र के सागर संभाग में 6 जिले सागर, दमोह, छतरपुर, टीकमगढ़ एंव निवाडी़ को मिलाकर सागर संभाग की संख्या लगभग 79 लाख है। बुंदेलखंड चिकित्सा महाविद्यालय में सागर जिले एवं आस-पास के जिलो के निवासी अपने इलाज के लिये चिकित्सालय में आते है। किन्तु सागर चिकित्सा महाविद्यालय में कैंसर मरीज हेतु उपचार की सुविधा न होने से उनका उपचार नहीं हो पाता और उन्हें उचित इलाज के लिये दूसरी जगह रेफर करना पड़ता है। 

अस्पताल खुलने से सभी समस्याओं का होगा निदान : श्री राजपूत

बुंदेलखंड मेडीकल कॉलेज में कैंसर अस्पताल जल्द खोले जाने की मुख्यमंत्री से मिले आश्वासन पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव का आभार व्यक्त करते हुये खाद्य मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि कैंसर एक गंभीर बीमारी है। जिससे मरीज को उपचार हेतु अन्य महानगरों मे जाना पड़ता है तथा उन्हें कई बार आर्थिक समस्याओं से गुजरना पड़ता है। सागर जिले में कैंसर अस्पसताल की सुविधा होने से इन सभी समस्याओं का निदान बुंदेलखंड महाविद्यालय में हो सकेगा।

___________


____________________________

___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


     

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive