राहुल गांधी ने विदेश में भारत का उपहास उड़ाया : जनता बर्दाश्त नहीं करेगी केंद्रीय मंत्री डॉ. वीरेन्द्र कुमार ▪️ बीडी शराब जैसे नशों से मुक्त कराने जन अभियान चलाना होगा


राहुल गांधी ने विदेश में भारत का उपहास  उड़ाया : जनता बर्दाश्त नहीं करेगी  केंद्रीय मंत्री डॉ. वीरेन्द्र कुमार 

▪️ बीडी शराब जैसे नशों से मुक्त कराने जन अभियान चलाना होगा

तीनबत्ती न्यूज :21 सितम्बर , 2024

सागर :केन्द्रीय मंत्री डा वीरेन्द्र कुमार ने कहा है कि राहुल गांधी ने अपनी हालिया अमेरिकी यात्रा के दौरान कहा कि वह 'आरक्षण हटा देंगे। ये वही धुन है जो राहुल गांधी का परिवार नेहरू के जमाने से गाता आ रहा है। राहुल के विदेश में दिए गए बयानों से भारत की छवि बिगड़ी है।उनका बयान दुर्भाग्यपूर्ण है। जनता इसे बर्दाश्त नहीं करेगी।

केंद्रीय मंत्री ने आज सागर में मीडिया से चर्चा में कहा कि कांग्रेस पार्टी ने 57 वर्षों तक देश पर शासन किया, लेकिन इस दौरान दसने अपने राजनीतिक उद्देश्यों को साधने के लिये संवैधानिक प्रक्रियाओं का दुरूप्योग किया और सामाजिक उद्देश्यों की उपेक्षा की। कांग्रेस ने कभी भी संविधान क मूलभूत आरक्षण सिद्धांतो को सही भावना और रूप में लागू करने की राजनीतिक इच्छा शक्ति नहीं दिखाई।इस अवसर पर जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया, नरयावली विधायक प्रदीप लारिया, जय प्रकाश चतुर्वेदी, वृन्दावन अहिरवार, रामबिहारी चौरसिया और  पूर्व विधायक सोनाबाई अहिरवार मोजूद रहे। 

डा वीरेंद्र कुमार ने कहा कि नेहरू, इंदिरा गांधी से लेकर राहुल गांधी और कांग्रेस शासित राज्यो ने कभी भी अजा, अजजा और ओबीसी वर्ग को आगे नहीं बढ़ने दिया हमेशा स्वार्थों की खातिर इनका उपयोग किया। 

उन्होंने कहा की नेहरू ने डॉ. अंबेडकर के सामाजिक व राजनैतिक जीवन को समाप्त करने का षडयंत्र किया। 1952 में लोकसभा चुनाव और 1954 में लोकसभा उपचुनाव में डॉ. अंबेडकर को हराने का पाप किया।धारा 370 और 35 अ को समाप्त कर जम्मू कश्मीर के अनुसूचित जाति वर्ग को 70 वर्ष बाद सामाजिक न्याय व सम्मान देने का काम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने किया। इंदिरा गांधी जी ने आपातकाल लगाकर संविधान की आत्मा को कुचला था। इंदिरा गांधी ने मंडल आयोग की रिपोर्ट को ठंडे बस्ते में डालकर ओबीसी आरक्षण में देरी की।

कांग्रेस पार्टी ने डॉ. अंबेडकर का अपमान किया

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपनी सरकारों में कभी भी बाबा साहेब का तैल चित्र संसद में नहीं लगने दिया न ही उन्हें कभी भारत रत्न देने का विचार किया।पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी ने 'कल्याण मंत्रालय' को सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय' के रूप में बदला। बाबासाहब के जीवन से जुड़े सभी ऐतिहासिक स्थलों को केवल भूमि व स्थल न मानकर अपितु उनको तीर्थ स्थल का सम्मान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार ने दिया। बाबा साहेब के जीवन से जुड़ी पांच महत्वपूर्ण स्थानों को भाजपा सरकारों ने विकसित किया। पंचतीर्थ में महू में डॉक्टर अंबेडकर की जन्मभूमि लंदन में शिक्षा भूमि, नागपुर में दीक्षा भूमि, दिल्ली का महापरिनिर्वाण स्थल मुंबई में चैत्य भूमि शामिल है।

विकसित राष्ट्र बनाने में सामाजिक न्याय विभाग की भूमिका अहम

 सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ. वीरेन्द्र कुमार ने अपने विभाग की उपलब्धि b बताते हुये कहा कि 2047 में देश को विकसित राष्ट्र बनाने के मामले में मेरे विभाग ने भी बड़चड़कर कार्य योजना बनाई सबका साथ, सबका विकास में देश के दिव्यांग लोग भी भूमिका निभायें यह हमारे विभाग की प्राथमिकता है अभी हाल ही में देहरादून में विज्ञान के क्षेत्र में दिव्यांगों की भूमिका को लेकर सफल प्रयाश हो चुके है इसी तरह विभाग द्वारा दिव्यांग जनों के उपकरण निर्माण की इकाई का पुर्ननिर्माण कर उच्च गुणवत्ता के दिव्यांग उपकरण देश में भी बनाये जा रहे है।

नशा मुक्ति अभियान : बड़ा संकल्प

केन्द्रीय मंत्री डॉ. वीरेन्द्र कुमार ने बताया कि सामाजिक न्याय, अधिकारिता विभाग शिक्षा के लिये समर्थन, नशा मुक्त अभियान आदर्श ग्राम की पहल, किफायती ऋण योजना, सफाई कर्मियों का कल्याण,नमस्ते स्कीम, ट्रांसजेंडर व्यक्तियों को एकीकृत करना, वरिष्ठ नागरिक कल्याण, भिक्षावृत्ति मुक्त राष्ट्र के लिये स्माइल पहल, विमुक्त, घंमंतू और अर्ध घुमंतू समुदायों का सशक्तिकरण सहित बड़े पैमाने पर पूरे देश में योजनायें चलाकर सामाजिक न्याय विभाग के अंतर्गत आने वाले लोगों को सशक्त एवं सक्षम बनाने की दिशा में बड़े पैमाने पर योजनाओं का कियान्वयन किया जा रहा है। नशा मुक्ति अभियान के तहत अगस्त माह में लक्ष्य से तीन गुना अधिक 3 करोड़ युवाओं को नशामुक्ति की शपथ दिलाई गई। केंद्र सरकार का हरेक  जिले में नशामुक्ति केंद्र बनाने जा संकल्प है। 

बीडी , शराब की नशामुक्ति को लेकर जन भागीदारी जरूरी

मीडिया द्वारा इंवेस्टर मीट में बीडी उद्योग को पैकेज आदि दिए जाने और इससे नशा को बढ़ावा देने के सवाल पर केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार ने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार इन्वेस्टर्स मीट में क्या करने वाली है ? यह सीएम बताएंगे। उन्होंने कहा कि शराब, बीडी आदि जैसे नशों से मुक्ति के लिए सरकार के साथ ही जनभागेदारी जरूरी है। इसमें सामाजिक और धार्मिक और अन्य संगठनों की हिस्सेदारी आर जागरूकता बड़े । तभी संभव है। 

सांसद प्रतिनिधि बीजेपी के ही है

 केंद्रीय मंत्री डा वीरेंद्र कुमार अपने लोकसभा क्षेत्र टीकमगढ़ में सासद प्रतिनिधि बनाए जाने से उपजे विवाद पर कहा कि मैने जिनको बनाया वे बीजेपी में है। जब में गया था तब वो पार्टी में ही थे। उन्होंने कहा की जो अपराधी है उन पर कार्यवाई करने का पुलिस का है। यदि कोई प्रतिनिधि ठीक ढंग से कार्य नही करेगा या शिकायत आएगी तो बदल देंगे।  एक सांसद प्रतिनिधि के रेप के मामले में आरोपी होने पर कहा कि उसे हटा दिया गया है और पुलिस अपना कार्य कर रही है। 

इस मौके पर डा वीरेंद्र पाठक, भाजपा प्रदेश पेनलिस्ट प्रवक्ता प्रदीप राजौरिया, शैलेन्द्र ठाकुर पार्षद, जिला मीडिया प्रभारी श्रीकांत जैन, आलोक केशरवानी साथ में रहे।

___________


____________________________

___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे







Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive