Regional Industry Conclave 2024 रीजनल इंडस्ट्रियल कांक्लेव की तैयारियों के चलते कलेक्टर ने की उद्योगपतियों से चर्चा


Regional Industry Conclave Sagar 2024

रीजनल इंडस्ट्रियल कांक्लेव की तैयारियों के चलते कलेक्टर ने की उद्योगपतियों से चर्चा



तीनबत्ती न्यूज : 05 सितम्बर ,2024
सागरकलेक्टर श्री संदीप जी आर ने गुरुवार को सागर जिले के प्रमुख उद्योगपतियों के साथ बैठक की। जिसमें उनके उद्यमों , उत्पादों तथा औद्योगिक प्रक्रियाओं के बारे में जानकारी ली। कलेक्टर ने विभिन्न उद्योगपतियों से चर्चा कर उनकी समस्याओं के बारे में भी चर्चा की तथा उन्हें आस्वस्त किया के उनके द्वारा बताए गए सभी बिंदुओं पर आवश्यक कार्यवाही करते हुए ईज़ ऑफ़ डूइंग बिजनेस परिकल्पना के आधार पर सिंगल विंडो क्लीयरेंस से सभी प्रक्रियाओं को सरल किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि सागर के सिदगुंवा औद्योगिक क्षेत्र में विभिन्न औद्योगिक इकाइयों से संबंधित समस्त मूलभूत सुविधाएं भी सुनिश्चित की जाएंगी। इस संबंध में कलेक्टर ने एमपीईबी के चीफ इंजीनियर को निर्देश दिए हैं कि औद्योगिक क्षेत्र में सेपरेट फीडर के माध्यम से निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जाए। इसी प्रकार उन्होंने जल निगम के जीएम श्री गौरव सिंघई को निर्देश दिए कि जल आपूर्ति की भी उचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।


उद्योगपतियों से चर्चा करते हुए कलेक्टर
संदीप जी आर ने कहा कि हम अपने उद्योगों को नेक्स्ट लेवल पर लाते हुए सागर के उत्पादों को विश्व स्तर पर पहचान दिलाने के लिए काम करें। इसके लिए शासन प्रशासन द्वारा संपूर्ण मदद की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रक्रियाओं को सरल करते हुए ई-कॉमर्स के माध्यम से लोकल प्रोडक्ट्स को ग्लोबल मार्केट तक पहुंचाया जा सकता है। 

कलेक्टर ने प्राकृतिक संसाधनों के सीमित होने की बात पर ज़ोर देते हुए कहा कि हम सभी का फ़र्ज़ है कि हम पर्यावरण संरक्षण की ओर भी ध्यान दें इसके लिए अपनी औद्योगिक इकाइयों में सोलर प्लांट्स तथा रेनवॉटर हार्वेस्टिंग जैसे उपक्रम अपनाएं। इससे जहां एक ओर आपका बिज़नेस कॉस्ट इफेक्टिव बनेगा वहीं दूसरी ओर पर्यावरण संरक्षण की दिशा में भी कार्य किया जा सकेगा।
बैठक में सिटी मजिस्ट्रेट श्रीमती जूही गर्ग, जीएमडीआईसी श्रीमती मंदाकिनी पांडे, एमपीईबी के सीई श्री डी एन चोकेकर, जीएम जल निगम श्री गौरव सिंघाई सहित जिले के विभिन्न उद्योगपति मौजूद रहे।
    
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive