सदस्यता अभियान को कार्यकर्ता चुनौती नहीं बल्कि एक अवसर के रूप में लें : पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह

सदस्यता अभियान को कार्यकर्ता चुनौती नहीं बल्कि एक अवसर के रूप में लें :  पूर्व मंत्री  भूपेंद्र सिंह


तीनबत्ती न्यूज : 20 सितम्बर, 2024
 
बरोदिया कलां
। भाजपा संगठन के अभियानों और कार्यक्रमों में कार्यकर्ता का परफार्मेंस कैसा रहा है, इस से ही अच्छे कार्यकर्ता की पहचान होती है। संगठन भी ऐसे ही समर्पित कार्यकर्ताओं को आगे बढ़ाता है। पूर्व गृहमंत्री, खुरई विधायक श्री भूपेन्द्र सिंह ने बरोदिया कलां व बांदरी में भाजपा सदस्यता अभियान की समीक्षा के लिए आयोजित कार्यकर्ताओं की बैठकों को सम्बोधित करते हुए यह उद्गार व्यक्त किए।

पूर्व मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कार्यकर्ताओं को बताया कि आज जो लोग महत्वपूर्ण पदों पर दिखाई दे रहे हैं उन्होंने अतीत में भाजपा संगठन के लिए निष्ठा और लगन पूर्वक समय दिया है और संगठन की मजबूती के लिए काम किया है। उन्होंने बताया कि 40 साल पहले मैं स्वयं वेस्पा स्कूटर से पूरे जिले का दौरा करके संगठन को विस्तार देने के लिए काम करता था। उस दौर में आवागमन के साधनों और आपस में संचार के साधनों का पूरी तरह अभाव था और व्यक्ति शुरू संपर्कों के दौरान सदस्यता बंदी में पर्ची काट कर ही मजबूत संगठन की नींव डाली गई थी। उन्होंने कहा कि वह दौर ऐसा संघर्षपूर्ण था जब बीस पच्चीस साल तक कांग्रेस की सरकार होने से विपक्ष में रह कर दमन झेलना पड़ा। उन्होंने कहा कि कमलनाथ की सवा साल वाली कांग्रेस की सरकार का कार्यकाल याद करें। खुरई विधानसभा क्षेत्र के भाजपाई परिवारों के नौकरीपेशा सदस्यों के तबादले कराए गए, 74 कार्यकर्ताओं पर झूठे केस दर्ज कराए गए।



पूर्व मंत्री श्री सिंह ने कहा कि आज पार्टी का विस्तृत नेटवर्क गांव वार्ड, पंचायत तक है। मोबाइल फोन की उपलब्धता अधिकांश घरों में है। कार्यकर्ताओं को समक्ष अपने ही गांव,वार्ड में संपर्क करके आधुनिक तकनीक के माध्यम से  सदस्यों को जोड़ने का कार्य मिला है जो चुनौती से ज्यादा आपके लिए एक अवसर की तरह है जिसमें आप जनता के बीच अपने संपर्कों की मजबूती दिखा सकते हैं। वृहद रूप से चलाया जा रहा यह सदस्यता अभियान
एक अवसर के रूप में आपके सामने है। पूर्व मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने पार्षदों व कार्यकर्ताओं के पास माईक भेज कर उनके द्वारा बनाए गए सदस्यों की संख्या पूछी। वार्ड व गांव के अधिकतम मतदाताओं व नव मतदाताओं को सदस्य बनाने वाले पार्षदों व कार्यकर्ताओं का करतल ध्वनि से अभिनंदन हुआ। उन्होंने कहा कि यह देखा जा रहा है कि सामान्य कार्यकर्ता जी जान लगा कर सदस्यता अभियान में जुटे हैं और जिम्मेदार पदों पर बैठे कार्यकर्ता इस उद्देश्य में उनसे पीछे छूट रहे हैं जबकि उनके लिए सभी तरह की आसानियां हैं।


 श्री सिंह ने कहा कि खुरई विधानसभा क्षेत्र के हर हिस्से में जैसा विकास और परिवर्तन हुआ उतनी बड़ी संख्या सदस्य बनाने में भी दिखाई दे। सभी सदस्य बनने तैयार बैठे हैं बस आप सब उनके पास तक पहुंचिए और उन्हें भाजपा के सदस्य होने के गौरव का अहसास कराइए। उन्होंने आहृवान किया कि बूथ स्थर पर 90 फीसदी मतदाताओं की सदस्यता होना ही चाहिए,साथ ही विधानसभा क्षेत्र के अनेक गांव ऐसे हैं जहां शत-प्रतिशत मतदाताओं की सदस्यता होगी।


बैठक में तकनीकी विशेषज्ञ ने कार्यकर्ताओं का शंका समाधान करते हुए बताया कि जिस घर में एक ही मोबाइल है तो उसके नंबर से परिवार के अन्य सभी सदस्यों की सदस्यता संभव है। ऐसी सदस्यता भले ही ज्वाइंट आई डी में शो न हो लेकिन गणना में पृथक रूप से शो होती है। बैठक में रेफरल नंबर सहित क्यूआर कोड का वितरण भी किया गया। पूर्व मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने सदस्यता अभियान में जुटी सोशल मीडिया टीम और बूथ टोलियों के कार्य की सराहना की। दोनों बैठकों में बरोदियाकलां व बांदरी मंडल के सभी पदाधिकारी, मोर्चा प्रकोष्ठों के पदाधिकारी, सभी पार्षद , बड़ी संख्या में महिला मोर्चा की बहिनें उपस्थित रहीं।

___________


____________________________

___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive