सांसद लता वानखेड़े का वीडियो वायरल : कांग्रेस ने निर्वाचन को शून्य करने चुनाव आयुक्त के नाम दिया ज्ञापन

सांसद लता वानखेड़े का वीडियो वायरल : कांग्रेस ने निर्वाचन को शून्य  करने चुनाव आयुक्त के नाम  दिया ज्ञापन  


तीनबत्ती न्यूज : 02 सितम्बर ,2024

सागर : सागर लोकसभा क्षेत्र से निर्वाचित भाजपा सांसद लता वानखेड़े का वीडियो वायरल होने के बाद भाजपा द्वारा सत्ता का दुरुपयोग कर फर्जी मतदान के जरिए जीतने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने सागर लोकसभा क्षेत्र का निर्वाचन रद्द कर चुनाव को शून्य घोषित करने की मांग की है। इस मांग को लेकर जिला ग्रामीण एवं शहर कांग्रेस अध्यक्ष द्वय डॉ आनंद अहिरवार व राजकुमार पचौरी तथा कांग्रेस प्रत्याशी गुड्डू राजा बुंदेला के संयुक्त नेतृत्व में कांग्रेस के प्रतिनिधि मण्डल ने मुख्य चुनाव आयुक्त के नाम कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी को एक ज्ञापन सौंपा है। 

कांग्रेस प्रत्याशी रहे चंद्रभूषण सिंह बुंदेला "गुड्डू राजा" ने ज्ञापन के दौरान कहा कि दो दिन पहले वायरल हुए सांसद लता वानखेड़े और भाजपा नेताओं के वीडियो से ये प्रमाणित हुआ है कि भाजपा ने लोकसभा चुनाव में किस तरह से लोकतंत्र की हत्या कर बूथ कैप्चरिंग व लूटतंत्र के मध्यम से चुनाव को जीता है। जिलाध्यक्ष द्वय डॉ आनंद अहिरवार व राजकुमार पचौरी ने कहा कि लोकतंत्र की मर्यादा को भंग कर जीते गए सागर लोकसभा चुनाव को शून्य घोषित किया जाए।

 कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल में शामिल पूर्व विधायक सुनील जैन, पूर्व मंत्री सुरेंद्र चौधरी, अवधेश तोमर, शैलेंद्र तोमर, मुकुल पुरोहित, इंद्रभूषण तिवारी, दुष्यंत बुंदेला, सत्येंद्र यादव, शिवराज लडिया, धनसिंह अहिरवार गजेंद्र सिंह लोधी, प्रिंस ठाकुर आदि ने केंद्रीय चुनाव आयोग के मुख्य आयुक्त के नाम जिला प्रशासन को सौंपे गए ज्ञापन में कहा कि पिछले दिनों सागर लोकसभा क्षेत्र - 05 से निर्वाचित माननीय सांसद लता वानखेड़े के लटेरी, जिला विदिशा प्रवास के दौरान भाजपा के जिम्मेदार पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने उनके समक्ष खुले रूप में स्वीकार किया है कि लोकसभा चुनाव 2024 में उनके द्वारा 15-15 फर्जी वोट डाले गए तथा कांग्रेस पार्टी के एजेंट्स को बूथ पर नहीं बैठने दिया गया। इस वार्तालाप की विजुअल क्लिप्स मीडिया तथा सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म्स पर व्यापक रूप से वायरल हुई है तथा प्रांतीय व राष्ट्रीय समाचार पत्रों ने भी इस बात को प्रमुखता से प्रकाशित किया है।

कांग्रेस नेताओं ने ज्ञापन में आरोप लगाया है कि भाजपा नेताओं, पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के सार्वजनिक रूप से उक्त वार्तालाप से यह स्वतः ही प्रमाणित होता है कि भाजपा ने उक्त चुनाव को जीतने के लिए संपूर्ण लोकसभा क्षेत्र में मतदान को प्रभावित करने की प्लानिंग के साथ कांग्रेस पार्टी के पोलिंग एजेंटों को भय और आतंक के द्वारा दबाव बनाकर पोलिंग बूथों पर बैठने से रोककर बड़े पैमाने पर फर्जी मतदान द्वारा चुनाव को प्रभावित कर परिणाम को बदला गया है।

सौंपे गए ज्ञापन में यह बात भी खास तौर पर रेखांकित की गई है कि लोकसभा चुनाव की मतगणना में कतिपय विधानसभा क्षेत्रों में पिछले विधानसभा चुनाव के परिणामों की तुलना में अप्रत्याशित रूप से बड़ा अंतर सामने आया है। जो किसी भी तरह से व्यवहारिक प्रतीत नहीं होता है तथा भाजपा द्वारा फर्जी मतदान कराने के हमारे उपरोक्त दावे को प्रमाणित करता है।

 डॉ संदीप सबलोक ने उक्त संबंध में बताया कि ज्ञापन सौंपने पहुंचे प्रतिनिधिमंडल मे शामिल कांग्रेस नेताओं ने मुख्य चुनाव आयुक्त से मांग करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में भाजपा द्वारा लूटतंत्र के मध्यम से लोकतंत्र की हत्या की गई है। ऐसे में आम जनता में निर्वाचन के पवित्र कार्य की विश्वसनीयता बनाए रखने के लिए सागर लोकसभा क्षेत्र से निर्वाचित लता वानखेड़े का निर्वाचन रद्द करते हुए चुनाव को शून्य घोषित किया जाए।


___________


____________________________

___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

             

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive