वेयर हाउसिंग एण्ड लाजिस्टिक कार्पोरेशन के शाखा प्रबंधक और शाखा प्रभारी क्योटी केप सस्पेंड ▪️ खाद्य मंत्री गोविंद राजपूत के निर्देश पर समिति ने की थी जांच

वेयर हाउसिंग एण्ड लाजिस्टिक कार्पोरेशन के शाखा प्रबंधक और शाखा प्रभारी क्योटी केप सस्पेंड

▪️ खाद्य मंत्री गोविंद राजपूत के निर्देश पर समिति ने की थी जांच


तीनबत्ती न्यूज : 19 सितम्बर ,2024

सागर :  वेयर हाउसिंग एण्ड लाजिस्टिक कार्पोरेशन के शाखा प्रबंधक एवं कनिष्ठ सहायक भेड़रहा रीवा एस.एल. वर्मा और कनिष्ठ सहायक तथा शाखा क्योटी केप रीवा के प्रभारी अरूण कुमार मिश्रा को पदीय दायित्वों के निर्वहन में लापरवाही बरतने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। निलंबन अवधि में श्री मिश्रा और श्री वर्मा को क्षेत्रीय कार्यालय जबलपुर संलग्न किया गया है। उन्हें नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ते का भुगतान किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने अनियमिता की शिकायत प्राप्त होने पर समिति गठित कर जांच करने और दोषी अधिकारी-कर्मचारी के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिये थे।

मध्यप्रदेश वेयर हाउसिंग एण्ड लाजिस्टिक कार्पोरेशन के प्रबंध संचालक सिबि चक्रवर्ती ने जानकारी दी है कि शाखा प्रबंधक भेड़रहा रीवा एवं क्योटी केप रीवा द्वारा मिलिंग नीति के अंतर्गत स्कंध जमा/ भुगतान के लिये निर्धारित ऑनलाइन प्रक्रिया का पालन नहीं करते हुए जारी दिशा निर्देशों के विपरीत आफलाईन चावल जमा की कार्रवाई की गई जो नियम विरूद्ध था। श्री वर्मा और श्री मिश्रा का यह कृत्य स्वेच्छाचरिता और अनुशासनहीनता को प्रदर्शित करता है तथा कदाचरण की श्रेणी में आता है।गौरतलब है कि इसके पहले भी शासकीय कार्यों के प्रति लापरवाही पर स्टेट सिविल सप्लाइज कार्पोरेशन के जिला कार्यालय रीवा के 2 कनिष्ठ सहायकों निलंबित किया जा चुका है। प्रदेश के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि विभाग में किसी भी प्रकार का भ्रष्ट्राचार और मनमानी बर्दाश्त नहीं की जायेगी। लापरवाही बरतने कर मनमानी करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों पर तत्समय करवाई की जायेगी। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के नेतृत्व में प्रदेश की जनता के लिए चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे इसका विशेष रूप से ध्यान रखा जा रहा है ।

___________


____________________________

___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive