पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह ने खुरई में नपा भवन, मिडवे रिट्रीट सहित 24 करोड़ के विकास कार्यों का किया भूमिपूजन

पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह ने खुरई में नपा भवन, मिडवे रिट्रीट सहित 24 करोड़ के विकास कार्यों का किया भूमिपूजन 


तीनबत्ती न्यूज : 23 सितम्बर,2024

खुरई
। पूर्व गृहमंत्री, खुरई विधायक श्री भूपेन्द्र सिंह ने खुरई में 23.34 करोड़ के विकास कार्यों का भूमिपूजन किया। इनमें 8.12 करोड़ की लागत से नगरपालिका परिषद खुरई का कार्यालय भवन,10.22 करोड़ की लागत से खुरई से बीना रोड पर मिडवे रिट्रीट और 5 करोड़ की लागत से खुरई तालाब के सौंदर्यीकरण के तहत पाथवे, राधाकुंड, फ्लोटिंग फाऊंटेन व लाइटिंग आदि दूसरे चरण के कार्य शामिल हैं। पूर्व मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने इस मौके पर अपने संबोधन में कहा कि खुरई मध्यप्रदेश की इकलौती ऐसी नगरपालिका है जहां पिछले 7 सालों में 2 हजार करोड़ की लागत से सुव्यवस्थित योजना के साथ विकास के काम हुए हैं व चल रहे हैं। सरकार ने इसे विकास का माडल घोषित किया है।




पूर्व गृहमंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि विकास कार्यों ने खुरई की अर्थव्यवस्था की तस्वीर बदल दी है। यहां सुविचारित योजना के तहत हुए विकास का परिणाम है कि सरकार ने खुरई नगरपालिका को विकास का माडल मानते हुए प्रदेश की सभी नगरपालिकाओं के अध्यक्षों व सभी मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को खुरई नपा के विकास के अवलोकन के लिए तीन दिवसीय दौरा कराया है। प्रदेश में खुरई अकेला नगरपालिका क्षेत्र हैं जहां 175 करोड़ लागत से सीवरेज प्रोजेक्ट पर काम चल रहा है। यहां 11 हजार पीएम आवास, 20 करोड़ से शहर के नाला निर्माण, 50 करोड़ से नगर की पेयजल योजना, 15 करोड़ के 13 पार्क, 30 करोड़ से सड़क निर्माण, 30 करोड़ के 45 सामुदायिक भवन, 68 करोड़ से मार्ग निर्माण, 5 करोड़ से आडिटोरियम, 4 करोड़ से डॉ. आंबेडकर संग्रहालय, 10 करोड़ से स्ट्रीट लाइट, 2-2 करोड़ के आश्रय स्थल व हाट बाजार,  50 करोड़ से वार्ड विकास, 40 लाख से दीनदयाल रसोई घर जैसे काम हुए हैं। पूर्व मंत्री श्री सिंह ने कहा कि 80 करोड़ की लागत से पूरे शहर की सड़कें अगले तीन महीने में सीसी रोडों में बदल जाएंगी। आईआईटी स्वीकृत होकर जगह चयनित हो चुकी है। कृषि महाविद्यालय के भवन निर्माण का काम शीघ्र हो जाएगा। रजवांस मार्ग का रेलवे ओवरब्रिज 6 माह में तैयार हो जाएगा और खिमलासा मार्गों के रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण आरंभ हो रहा है।

पूर्व मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि खुरई सिविल अस्पताल से लगकर 12 एकड़ भूमि सुरक्षित कराई गई है जिस पर अगले चार साल के भीतर मेडीकल कॉलेज का निर्माण होगा। उन्होंने किसानों से कहा कि खुरई नगर का विस्तार करने शीघ्र ही कई नई सड़कों का निर्माण होगा




पूर्व मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी और प्रदेश की भाजपा सरकार की लाडली बहना, आयुष्मान योजना, मुफ्त राशन योजनाओं पर भ्रम फैलाया था कि ये योजनाएं चुनाव बाद बंद हो जाएंगी। चुनाव के साल भर बाद भी यह तीनों योजनाएं और विस्तार देकर तेजी से चलाई जा रही हैं। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की सरकार लाडली बहना योजना की राशि भविष्य में 5 हजार तक बढ़ाने पर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार ही अपने कामों के आधार पर यह दावा कर सकती है कि यह किसानों, गरीबों, महिलाओं, युवाओं की सरकार है। भाजपा सरकार इनके परिवारों की चिंता करती है और उन्हें सीधा लाभ पहुंचाती है।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने आपको मतदाता नहीं बल्कि परिवार माना है, इसलिए आप सभी परिवार सहित भाजपा की सदस्यता लीजिए। उन्होंने कहा कि खुरई का विकास राजनैतिक मकसद से नहीं किया बल्कि परिवार की भावना से किया है। इसलिए मैं खुरई के हर एक परिवार से मांग करता हूं कि आप सभी भाजपा की सदस्यता ग्रहण कीजिए। भूमिपूजन कार्यक्रम को पार्षद बलराम यादव, जिला भाजपा उपाध्यक्ष नीतिराज पटेल, वरिष्ठ भाजपा नेता राजेश मिश्रा ने भी संबोधित किया, संचालन पार्षद अजीत सिंह अजमानी ने किया। कार्यक्रम में नपा अध्यक्ष श्रीमती नन्हींबाई अहिरवार, उपाध्यक्ष राहुल चौधरी, वरिष्ठ भाजपा नेता हेमचंद्र बजाज, सीएमओ दुर्गेश सिंह ठाकुर, सभी पार्षदगण, भाजपा पदाधिकारी, नेता कार्यकर्ता व अधिकारी बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।

___________


____________________________

___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे






कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें