राजस्व महाअभियान 2.0 : प्रकरणों के निराकरण में खुरई पहले , गढ़ाकोटा और रहली तहसील दूसरे और तीसरे स्थान पर

राजस्व महाअभियान 2.0 : प्रकरणों  के निराकरण में खुरई पहले , गढ़ाकोटा और रहली तहसील दूसरे और तीसरे स्थान पर



तीनबत्ती न्यूज : 05 सितम्बर, 2024
सागर: राजस्व महा अभियान 2.0  के तहत सागर जिले की खुरई तहसील ने सर्वाधिक प्रकरणों का निराकरण कर जिले में प्रथम स्थान हासिल किया है। कलेक्टर श्री संदीप जी. आर. ने राजस्व महाअभियान 2.0 में प्रथम, द्वितीय, तीसरा स्थान प्राप्त करने वाले अधिकारियों की सराहना की एवं इसी प्रकार आगे भी कार्य करने के लिए कहा।
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के द्वारा राजस्व महाअभियान प्रारंभ किया गया था जिसमें नक्शा तरमीम, केवाईसी, नामांतरण, बंटवारा एवं अभिलेख दुरुस्तीकरण के कार्य किया जाना थे।
कलेक्टर  संदीप जी. आर. के द्वारा लगातार मॉनिटरिंग करते हुए राजस्व महाअभियान 2.0 के लिए अपर कलेक्टर  रुपेश उपाध्याय को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया था एवं लगातार कार्य करने के लिए निर्देशित किया गया। इसी परिप्रेक्ष्य में 31 अगस्त को राजस्व महाअभियान की समाप्ति तक जिले की खुरई तहसील में सर्वाधिक प्रकरणों का निराकरण करते हुए 75 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करते हुए पहली रैंक प्राप्त की है। अपर कलेक्टर श्री रूपेश उपाध्याय ने बताया कि मध्यप्रदेश शासन के द्वारा राजस्व महाअभियान के अंतर्गत कार्य करने के निर्देश दिए गए थे जिसमें नक्शा तरमीम, ई-केवाईसी, नामांतरण बंटवारा एवं अभिलेख दुरुस्तीकरण का कार्य किया जाना था जिसमें खुरई तहसील ने सर्वाधिक 75.86 प्रतिशत अंक हासिल कर जिले में प्रथम स्थान बनाया है। उन्होंने कहा कि नक्शा तरमीम में खुरई में 9.27 प्रतिशत, ई केवाईसी में 6.59 प्रतिशत, नामांतरण में 20 प्रतिशत, बंटवारा में 20 प्रतिशत एवं अभिलेख दुरस्तीकरण में 20 प्रतिशत अंक प्राप्त कर अपना प्रथम स्थान बनाया। 

गढ़ाकोटा और रहली दूसरे और तीसरे स्थान पर

इसी प्रकार गढ़ाकोटा तहसील ने जिले में दूसरा अंक प्राप्त किया गढ़ाकोटा ने 75.46 प्रतिशत प्राप्त किया इसी प्रकार तीसरे स्थान पर रहली तहसील रही ,जिसने जिले में तीसरा स्थान बनाया रहली ने 75.10 प्रतिशत अंक हासिल किया।
राहतगढ़ ने 73.16, केसली ने 73.11 , देवरी ने 72.11, जैसीनगर ने 71.86 ,बीना ने 71.45 प्रतिशत , बादरी ने 70.84 प्रतिशत, शाहगड़  70.67, माल्थोन ने 70.12, बंडा ने 68.84 ,सागर ग्रामीण में 68.5, सागर नगर में 62.18 प्रतिशत अंक हासिल किया।
कलेक्टर श्री संदीप जी. आर. ने अपर कलेक्टर एवं नोडल अधिकारी श्री रुपेश उपाध्याय के साथ-साथ खुरई एसडीएम श्री रविश श्रीवास्तव, तहसीलदार श्री हर्षवर्धन सिंह, रहली एसडीएम श्री गोविंद दुबे, तहसीलदार श्री ऋषि गौतम तहसीलदार श्री राजेश पांडे को बधाई दी है एवं उन्होंने कहा कि राजस्व महाअभियान 2.0 में अच्छा काम करने वाले पटवारियों को भी चिन्हित किया जा रहा है जिनको प्रमाण पत्र के माध्यम से सम्मानित भी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिन तहसीलों में संतोषजनक कार्य नहीं हुआ है उनको शीघ्र ही कार्य में प्रगति लाते हुए कार्य करने के निर्देश दिए है। 

___________


____________________________

___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


     

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive