सीएम मोहन यादव 04 सितम्बर को बीना में : कलेक्टर ने की तैयारियों की समीक्षा

सीएम मोहन यादव 04 सितम्बर को बीना में : कलेक्टर ने की तैयारियों की समीक्षा

तीनबत्ती न्यूज : 02 सितंबर 2024

सागर। सभी अधिकारी दिए गए दायित्वों का पूरी निष्ठा और ईमानदारी के साथ पूर्ण करें। उक्त निर्देश कलेक्टर संदीप जी.आर. ने मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के 4 सितंबर को प्रस्तावित बीना आगमन की तैयारियों के संबंध में आयोजित समीक्षा बैठक में दिए।  इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक विकास शाहवाल, नगर निगम कमिश्नर राजकुमार खत्री, अपर कलेक्टर  रूपेश उपाध्याय, जिला पंचायत सीईओ श्री पीसी शर्मा सहित जिले के समस्त अधिकारी मौजूद थे।

कलेक्टर श्री संदीप जी.आर. ने सभी अधिकारियों से कहा कि आपके लिए जो निर्देश दिए गए है उसका अक्षरशः पालन करते हुए पूरे करें। किसी को भी मुख्यमंत्री के कार्यक्रम स्थल तक पहुंचने में असुविधा न हो इसका विशेष ध्यान रखा जावे।




उन्होंने बीना में हैलीपैड, कार्यक्रम स्थल, पार्किंग स्थल पर समुचित व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिए। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के प्रस्तावित बीना आगमन को लेकर सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं। उन्होंने निर्देश दिए कि बरसात को देखते हुए भी आवश्यक प्रबंध किया जावे एवं विद्युत आपूर्ति के लिए जनरेटर की व्यवस्था रखी जाए।
 
कलेक्टर श्री संदीप जी.आर. ने कहा कि कार्यक्रम स्थल, पार्किंग एवं हैलीपैड पर सभी आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है जिसमें मुख्यतः एम्बुलेंस, फायर ब्रिगेड, शौचालय, पानी के टैंकर पूरे समय मौजूद रहे। हैलीपैड से लेकर कार्यक्रम स्थल तक आवश्यक बैरिकेटिंग की जावे एवं जगह-जगह कार्यक्रम स्थल तक पहुंच के लिए फ्लेक्स लगाए जायेंगे, जिससे कार्यक्रम में शामिल होने वाले व्यक्तियों को असुविधा न हो। उन्होंने कहा कि मुख्य कार्यक्रम स्थल के समीप दोनों तरफ चलित शौचालय, एंबुलेंस एवं फायर ब्रिगेड तैनात रहे। कार्यक्रम स्थल तक कम से कम पैदल चलना पडे़ इसका विशेष ध्यान रखा जायेगा, इसी प्रकार कार्यक्रम स्थल के आसपास ही पार्किंग स्थल बनाएं एवं पार्किंग स्थल पर सभी आवश्यक व्यवस्थाएं भी सुनिश्चित की जाएं। हैलीपैड पर भी आवश्यक बैरिकेटिंग की जाएगी एवं जनप्रतिनिधियों से भेट करने के लिए भी आवश्यक व्यवस्थाएं की जाएं।

यह भी पढ़े27 सितंबर को सागर में होगा रीजनल इंडस्ट्रियल कॉन्क्लेव: देश-विदेश में स्थापित बुंदेलखंड के उद्योग घरानों के व्यक्तियों को भी किया जाएगा आमंत्रित

 पुलिस अधीक्षक  विकास शाहवाल ने निर्देश दिए कि सुरक्षा की दृष्टि से अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया जाए। श्री शाहवाल ने कहा कि कार्यक्रम स्थल पार्किंग स्थल पर वीडियोग्राफी भी कराएं। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी पुलिस व्यवस्था में सहयोग करते हुए सभी स्थल पर उपस्थित होने वाले व्यक्तियों एवं हितग्राहियों को उनके बैठने की जगह तक समय के पूर्व ले जाए।
हैलीपैड से लेकर कार्यक्रम स्थल तक अतिरिक्त पुलिस व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी एवं सुरक्षा की दृष्टि से संपूर्ण कार्यक्रम स्थल की सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। पार्किंग स्थल पर सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से निगरानी की जाएगी।

उन्होंने कहा कि हैलीपैड, कार्यक्रम स्थल पर जनप्रतिनिधियों, मीडियाकर्मियों एवं जनसामान्य के लिए सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएंगी एवं आवश्यक बैरिकेटिंग की जाएगी। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में शामिल होने वाले व्यक्तियों के लिए ज्यादा न चलना पड़े़ इसके लिए वाहनों की ड्रॉप एंड गो व्यवस्था की जाएगी।

___________


____________________________

___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive