Sagar: महिलाओं ने मनाया हरियाली तीज महोत्सव

Sagar: महिलाओं ने मनाया हरियाली तीज महोत्सव


तीनबत्ती न्यूज : 07 अगस्त ,2024

सागर : मकरोनिया के रामलाला वार्ड के गायत्री नगर शिव स्थली स्थित शिव मंदिर पर हरियाली तीज के अवसर पर वार्ड पार्षद सरोज दिनेश दक्ष और वार्ड की महिलाओं द्वारा हरियाली तीज महोत्सव का आयोजन किया गया। इस आयोजन में वार्ड की सैकड़ो महिलाएं शामिल हुई कार्यक्रम की मुख्य अतिथि पूर्व एल्डरमैन श्रीमती सुधा शर्मा रही। इस दौरान महिलाओं ने अपनी अपनी कला का प्रदर्शन किया। कार्यक्रम के दौरान सावन गीत,नृत्य,गायन,झूला महोत्सव,श्रृंगार सामग्री वितरण सहित अन्य आयोजन किए गए । वार्ड में हरियाली तीज पर यह पहला आयोजन था,जिसमें बड़ी संख्या में महिलाओं ने सहभागिता दर्ज कराई और इस दौरान महिलाओं में काफी हर्ष उल्लास भी नजर आया।

वार्ड पार्षद सरोज दिनेश दक्ष और पूर्व एल्डर में श्रीमती सुधा शर्मा द्वारा आयोजन के संबंध में विस्तार से जानकारी देते हुए बताया गया कि हरियाली की चादर ओढ़े हुए प्रकृति, सावन का महीना, साबन के महीने में झूले का विषेष महत्व होता है,इन सब प्रतीकों को ध्यान में रखकर यह आयोजन किया गया। आयोजन के दौरान महिलाएं हरे रंग की साडियो में नजर आई।हरी चूड़ियां मेहंदी सहित हरे रंग की ही अन्य वस्तुओं का वितरण भी किया गया । वैसे हरियाली तीज सौभाग्य के प्रतीक के रूप में भी मनाई जाती है जिसमें महिलाएं विशेष श्रृंगार करती हैं और भगवान शिव से अखंड सौभाग्य की कामना करती हैं।



ये रही मोजूद 

आयोजन के दौरान,श्रीमती सुमन पटेल,गीता कटारे,रेखा सिंह,विमला बाथरे,सरस्वती लडिया,कृष्णा आठिया अनीता कटारे,राधा राठौर,प्रतिभा शर्मा माया ठाकुर,लक्ष्मी कटारे,गीता शिवपुरिया,सविता ठाकुर,बबीता पटेल बसंती राठौर,गुलाब बाई पटेल,भारती चौबे,किरण शर्मा,सुमन दुबे,स्वाति पटेरिया,अनुश्री खान,बृजेश गौतम आशा जैन,गायत्री पटेल,अभिलाषा जैन सहित बड़ी संख्या में वार्ड की महिलाएं उपस्थित रही।

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive