Sagar News : स्कूल में शिक्षिका से शिक्षक पति ने की मारपीट: शिक्षक पति–पत्नी के हंगामे के बाद बच्चो ने लगाया स्कूल में ताला

Sagar News : स्कूल में शिक्षिका से शिक्षक पति ने की मारपीट: शिक्षक पति–पत्नी के हंगामे के बाद बच्चो ने लगाया स्कूल में ताला 


तीनबत्ती न्यूज : 28 अगस्त ,2024

सागर : मध्यप्रदेश के सागर जिले में स्कूली शिक्षा के हाल बुरे है। कही टीचर शराब पीकर आते है तो कई स्कूलों में शिक्षक गैरहाजिर मिलते है। निरंकुश व्यवस्था की एक तस्वीर सागर जिले के खुरई  सब्दा गांव के प्राथमिक स्कूल की सामने आई है। इस स्कूल की शिक्षिका से उसके शिक्षक पति ने मारपीट कर दी। घटना के कुछ देर बाद दोनो चले गए। स्कूल का ताला बच्चो ने लगाया। सब्दा स्कूल में एक मात्र टीचर है। घटना के बाद से छात्र भयभीत बने हैं।

यह भी पढ़े Sagar News: शराब पीकर स्कूल जाने वाला शिक्षक सस्पेंड : गेरहाजिर शिक्षक को नोटिस

दोपहर का मामला : पति पहुंचा स्कूल

जानकारी के अनुसार सब्दा गांव के प्राथमिक स्कूल में पदस्थ शिक्षिका श्री मति चंदा कोरी रोजाना की तरह बुधवार की सुबह करीब 11 बजे स्कूल पहुंची। इस स्कूल वे एक मात्र टीचर है। थोड़ी देर बाद उनके शिक्षक पति नारायण कोरी भी स्कूल पहुंच गए। इसी बीच शिक्षिका की अपने शिक्षक पति से बहस चालू हो गई। जब बहस ज्यादा बढ़ गई तो पति ने अपनी शिक्षिका पत्नी के साथ मारपीट शुरू कर दी। बताया जाता है कि खुरई क्षेत्र की माध्यमिक स्कूल में पदस्थ रहे उनके पति नारायण कोरी सस्पेंड चल रहे है। 

टीचर निकली स्कूटी से : बच्चो के भरोसे छोड़ा स्कूल

विवाद के कुछ देर बाद शिक्षिका चंदा कोरी अपनी स्कूटी और सपेंड शिक्षक नारायण कोरीअपनी बाइक पर स्कूल में छोड़कर निकल गए। स्कूल से जाने के करीब डेढ़ घंटे बाद दोनों वापस आए और शिक्षिका ने बच्चों से कहा कि मध्याह्न भोजन करने के बाद स्कूल में ताला लगाकर घर चले जाना।

यह भी पढ़ेSagar: महिला बाल विकास विभाग के बाबू को सजा : ऑगनबाड़ी दीदी की नौकरी दिलाने एवज में रिश्वत लेते पकड़ा था लोकायुक्त पुलिस ने


घटना के बाद स्कूल में मौजूद बच्चे डरे-सहमे हैं। बुधवार को स्कूल में कुल दर्ज 25 में से 12 बच्चे स्कूल आए। छात्र–छात्राओ ने बताया कि मैडम स्कूल में पढ़ा रही थीं, तभी उनके पति स्कूल आए और मैडम के साथ मारपीट करने लगे। इसके बाद दोनों चले गए ।घटना के करीब डेढ़ घंटे बाद शिक्षक-शिक्षिका वापस आए और बोलने लगे कि खाना खाने के बाद स्कूल बंद कर देना। इसके बाद बच्चों ने स्कूल में ताला लगा दिया और घर चले गए।

पढ़ाई हो रही प्रभावित

वहीं अभिभावक हरि बाई ने बताया कि शिक्षिका के पति आए दिन उनको परेशान करते हैं और मारपीट भी करते हैं। इन दोनों के विवाद के कारण बच्चे भी परेशान हो रहे हैं। बच्चों की पढ़ाई भी प्रभावित हो रही है। हरि बाई ने बताया कि 18 जून को स्कूल प्रवेश उत्सव कार्यक्रम के दौरान भी शिक्षिका के पति ने उससे स्कूल में मारपीट की थी। इस घटना से बच्चे इतने डरे और सहमे हुए थे कि अगले दिन बच्चे स्कूल ही नहीं आए।

यह भी पढ़ेNational Highway 44: राष्ट्रीय राजमार्ग 44 पर गड्ढे,सड़क की हालत खराब : कमिश्नर ने सुधार कार्य के दिए निर्देश

शिक्षिक को हटाने की कार्रवाई होगी

खुरई बीआरसी लोकमान चौधरी ने बताया कि पूरे मामले की जानकारी डीईओ, डीपीसी, बीईओ के अलावा संकुल प्राचार्य को पत्र के माध्यम से भेजी गई है। इस मामले में संकुल प्राचार्य से चर्चा भी की गई है। शिक्षिका को सब्दा गांव से हटाने की कार्रवाई वरिष्ठ अधिकारियों के समक्ष प्रस्तुत की गई है। संभवतः गुरुवार कोउन्हें स्कूल से हटा दिया जाएगा।

___________


____________________________

___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे
X  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
_____________________







Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive