Sagar News : जनसुनवाई में आधा दर्जन से अधिक अधिकारी गैरहाजिर : कलेक्टर ने किए नोटिस जारी

Sagar News : जनसुनवाई में आधा दर्जन से अधिक अधिकारी गैरहाजिर : कलेक्टर ने किए नोटिस जारी

तीनबत्ती न्यूज : 13 अगस्त 2024
सागर
: कलेक्ट्रेट में मंगलवार को आयोजित हुई जनसुनवाई में कलेक्टर श्री संदीप जी आर के निर्देशानुसार समस्त जिला अधिकारियों को उपस्थित रहने के निर्देश दिए गए थे। परंतु कुछ जिलाधिकारी बिना पूर्व में सूचित किये अनुपस्थित रहे। इस पर कलेक्टर  संदीप जी आर ने नाराजगी व्यक्त की है और आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। इस संबंध में अपर कलेक्टर रुपेश उपाध्याय द्वारा अनुपस्थित अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस (एस सी एन) भी जारी किए हैं। कलेक्टर संदीप जी आर ने कहा कि जनसुनवाई में लोगों को मौक़े पर ही उचित समाधान मिले इस उद्देश्य से जिलाधिकारियों की मौजूदगी आवश्यक है। बता दें कि,जन सुनवाई में अनुपस्थित एससी ट्राइबल वेलफेयर, वेयरहाउस प्रबंधक, सहकारिता, ड्रग इंस्पेक्टर, जल निगम ,वन विभाग, एनआरएलएम  से संबंधित जिला अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस दिया गया है।

यह भी पढ़ेMP: स्वतंत्रता दिवस पर सीएम डा मोहन यादव भोपाल में और डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल सागर में करेंगे ध्वजारोहण

कलेक्टर श्री संदीप जी आर ने एक और अच्छी शुरुआत करते हुए लोगों की सुविधा के दृष्टिगत स्वास्थ्य विभाग के द्वारा एक काउंसलर तथा एक  मनोचिकित्सक को भी जनसुनवाई के दौरान उपस्थित करने के निर्देश दिए हैं। उल्लेखनीय है कि आज आयोजित हुई जनसुनवाई में भी ऐसे जरुरतमंद पहुंचे थे जिन्हें परामर्श की आवश्यकता थी। लोगों को भटकना न पड़े , इसके लिए कलेक्टर ने सीएमएचओ को काउंसलर तथा मनोचिकित्सक को अगली जनसुनवाई से उपस्थित रहने के निर्देश दिए।

कलेक्टर के निर्देश---अब प्रत्येक दिन बैठेगा विकलांग बोर्ड

कलेक्टर  संदीप जी आर ने निर्देश दिए हैं कि विकलांग बोर्ड अब प्रत्येक दिन बैठेगा। इसके पूर्व विकलांग बोर्ड केवल मंगलवार को ही बैठता था। कलेक्टर श्री संदीप जी आर ने कहा कि दिव्यांग साथियों को त्वरित सहायता मिलनी चाहिए जिसके लिए अब प्रत्येक दिन विकलांग बोर्ड बैठेगा।


निशुल्क टाइप किए गए 90 आवेदन

कलेक्टर  संदीप जी आर के निर्देश अनुसार जनसुनवाई में मौके पर ही निःशुल्क आवेदन टाइप करने की सुविधा दी गई है। जिसके अंतर्गत प्राप्त इस मंगलवार को कुल 162 आवेदनों में से 90 आवेदन निशुल्क कंप्यूटर ऑपरेटर के माध्यम से टाइप किए गए। लोगों ने इस सुविधा के लिए कलेक्टर को धन्यवाद दिया है। इसी प्रकार आयुष विभाग के द्वारा सामान्य बीमारियों में उपयोग की जाने वाली औषधियां का भी वितरण किया गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें