Sagar News : राजस्व महाअभियान : एक और पटवारी सस्पेंड : एसडीएम को नोटिस ▪️दो दिन 5 पटवारी सस्पेंड : 4 एसडीएम को नोटिस ▪️प्रगति न लाने पर होगी और सख्त कार्रवाई : कलेक्टर संदीप जी. आर.

राजस्व महाअभियान : एक और पटवारी सस्पेंड : एसडीएम को नोटिस

▪️दो दिन 5 पटवारी सस्पेंड : 4 एसडीएम को नोटिस 

▪️प्रगति न लाने पर होगी और सख्त कार्रवाई : कलेक्टर संदीप जी. आर.

 
तीनबत्ती न्यूज : 18 अगस्त 2024

सागर : राजस्व महाअभियान की कलेक्टर संदीप जी.आर. ने समीक्षा करते हुए निर्देश दिए की प्रगति न लाने पर सख्त से सख्त कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। इसी प्रकार आज उन्होंने समीक्षा करते हुए एक और पटवारी को निलंबित करने के आदेश दिए जबकि एक और एसडीएम को कारण बताओं नोटिस जारी किए । पिछले दो दिन में  5 पटवारी सस्पेंड हो चुके है और चार एसडीएम को नोटिस जारी हुए है।


कलेक्टर श्री संदीप जी. आर. ने राजस्व महाअभियान भाग 2 की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए की  सभी एसडीएम, तहसीलदार प्रतिदिन पटवारियों की बैठक लेकर उनसे प्रगति की जानकारी प्राप्त करें और जो प्रगति न लाएं उनको तत्काल निलंबन करने की कार्रवाई करें। उन्होंने आज एक और पटवारी जिनकी प्रगति संतोषजनक नहीं पाई गई उनको तत्काल प्रभाव से निलंबन करने की निर्देश दिए ।


एक दर्जन पटवारियों को नोटिस

कलेक्टर श्री संदीप जी. आर. ने ई केवाईसी की प्रगति संतोषजनक न आने पर एक दर्जन से अधिक पटवारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किए हैं। उन्होंने नामांतरण, बटवारा, सीमांकन का शत प्रतिशत निराकरण ना होने पर आप्रसन्नता व्यक्त की एवं कहा की इन सभी राजस्व अधिकारियों की सूची प्रस्तुत करें , जिससे उनके खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित की जा सके।
 कलेक्टर श्री संदीप जी. आर. ने बताया कि एक और एसडीएम को कारण बताओं नोटिस जारी किए गए हैं उनमें सागर शामिल हैं।
किसी प्रकार जिस एक पटवारी को निलंबित किया गया है उनमें श्री निरंजन कुर्मी शामिल है।


पटवारियों पर होगी कार्रवाई- एसडीएम  अदिति यादव

राजस्व महाअभियान 2.0 में प्रगति न लाने वाले पटवारियों पर होगी निलंबन की कार्यवाही। उक्त निर्देश एसडीएम श्रीमती अदिति यादव ने पटवारियों की प्रतिदिन की बैठक में दिए । श्रीमती यादव ने कहा कि मध्य प्रदेश शासन के निर्देशानुसार एवं कलेक्टर श्री संदीप जी. आर. के आदेश अनुसार राजस्व महा अभियान के समस्त विषयों में प्रगति न लाने वाले पटवारियों पर निलंबन की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।


 उन्होंने कहा कि सभी पटवारी को प्रत्येक दिन अपनी प्रगति की जानकारी बैठक में देना होगी। उन्होंने कहा कि नक्शा तरमीम, सीमांकन, बंटवारा, नामांकन, ई- केवाईसी में शत प्रतिशत कार्य पूरा करें और प्रतिवेदन प्रस्तुत करें। इस अवसर पर तहसीलदार श्री रोहित रघुवंशी, श्री हरीश लालवानी, श्री विजयकांत चौधरी सहित अन्य तहसीलदार एवं पटवारी मौजूद थे।


नक्शा तरमीम ई- केवाईसी के अद्यतन कार्यों पर विशेष जोर दे

कलेक्टर श्री संदीप जी. आर. ने जिले में नक्शा तरमीम संबंधी कार्यों का क्रियान्वयन युद्ध गति से क्रियान्वित कराने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर श्री संदीप जी. आर. ने बताया कि इस सप्ताह जिले के बॉटम 30 ग्रामों के पटवारियों की सूची बनाए जिसमें उनको लंबित तरमीम के बारे में अवगत कराएं और नक्शा प्रगति समस्याओं के संदर्भ में पूछताछ भी की जाए। इसके बाद आवश्यक कार्यवाई की जाए ।


कलेक्टर श्री संदीप जी. आर. ने बताया कि अधिकांश पटवारियों के द्वारा अभी नक्शों को केवल चिन्हित ही किया गया है उन्होंने सभी राजस्व अधिकारियों से कहा कि अधीनस्थ तहसील के बॉटम ग्रामों (जहाँ मूलतः कृषि भूमि ही हैं) की समीक्षा करें एवं जिनकी सुधार सूची तैयार हो गयी है उनमें आर्डर जारी कर पटवारियों को उपलब्ध कराए।

___________


____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

X  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
__________________________

          









Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive