Sagar News: कंटेनर से 12 करोड़ के एप्पल कम्पनी के मोबाइल फोन चोरी : रिपोर्ट नही लिखने पर थाना प्रभारी और एक ASI लाईन अटैच एक सस्पेंड

Sagar News: कंटेनर से 12 करोड़ के एप्पल कम्पनी के मोबाइल फोन चोरी : रिपोर्ट नही लिखने पर थाना प्रभारी और एक ASI लाईन अटैच ,एक सस्पेंड


तीनबत्ती न्यूज : 31 अगस्त ,2024

सागर : मध्यप्रदेश के सागर जिले में एक कंटेनर ड्राइवर के हाथ पैर बांधकर बदमाश ट्रक में लदे एप्पल कंपनी के 12 करोड़ रुपए के मोबाइल लूट ले गए। ड्राइवर रिपोर्ट लिखाने के लिए बांदरी थाने के चक्कर काटता रहा, लेकिन 15 दिन बाद भी रिपोर्ट नहीं लिखी गई। मामला आईजी प्रमोद वर्मा तक पहुंचा। वे खुद गुरुवार की रात बांदरी थाने पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी ली। एफआईआर दर्ज करने में लापरवाही बरतने पर बांदरी थाना प्रभारी भागचंद उइके, एएसआई राजेन्द्र पांडेय को लाइन अटैच कर दिया। वहीं प्रधान आरक्षक राजेश पांडेय को निलंबित कर दिया गया है। 



हैदराबाद से निकला था कंटेनर

प्राप्त जानकारी के मुताबिक 14 अगस्त को एप्पल कंपनी के कीमती मोबाइल लेकर एक कंटेनर UP 14 PT 0103 हैदराबाद से उत्तर भारत के लिए निकला था। कंटेनर ड्राइवर के साथ एक सुरक्षा गार्ड भी मौजूद था।लखनादौन के पास एक दूसरे सुरक्षा गार्ड को भी कंटेनर में सवार होना था। लखनादौन के पास कंटेनर में सवार सुरक्षा गार्ड ने चाय पीने के लिए कंटेनर को रुकवाया। वहां पहले से मौजूद एक व्यक्ति को सुरक्षा गार्ड ने ड्राइवर से मिलवाते हुए कहा कि यह गार्ड भी हम लोगों के साथ चलेगा। इसके बाद दोनों सुरक्षा गाडों के साथ ट्रक ड्राइवर रवाना हुआ। ट्रक ड्राइवर ने नींद आने पर रात में कंटेनर को साइड में खड़ा कर दिया और वह सो गया। साथ ही दोनों सुरक्षा गार्ड भी सो गए। 

  यह भी पढ़े :   एन एच 44 सड़क की हालत खराब: सांसद ने जांच कराने और सड़क सुधारने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से की चर्चा ▪️ संवाद केंद्र में सुनी समस्याएं

सुबह नींद खुली तो ड्राइवर का हाथ पैर बांध थे

अगले दिन यानी 15 अगस्त को कंटेनर ड्राइवर की नींद खुली तो वह हाइवे पर स्थित बांदरी में था। उसके हाथ-पैर और मुंह बंधा हुआ था। किसी तरीके से ड्राइवर ने अपने हाथ-पैर खोले और जब उसने ट्रक को पीछे जाकर देखा तो उसका गेट खुला हुआ था और मोबाइल गायब थे। कंटेनर में बैठे दोनों सुरक्षा गार्ड गायब मिले। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि कंटेनर में भरे मोबाइलों में से आधे मोबाइल चोरी हुए हैं। बदमाश कंटेनर में रखे 1600 मोबाइल फोन में से 1200 फोन लेकर भाग निकले है। 

कंटेनर ड्राइवर ने अपने साथ हुई घटना की जानकारी तत्काल बांदरी थाना पहुंचकर दी। पुलिस ने इस पूरे मामले में लापरवाही बरती। जब मामले की जानकारी आईजी प्रमोद वर्मा को हुई तो वह बांदरी थाना पहुंचे। उन्होंने पूरे मामले की जानकारी लेने के बाद लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई के निर्देश दे दिए। 

यह भी पढ़े : प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी DEO को सस्पेंड किया सागर कमिश्नर ने


थाना प्रभारी सहित तीन पर कार्यवाई

एएसपी संजीव उइके भी बांदरी थाने पहुंच गए। लापरवाही बरतने पर आईजी ने तीनों के खिलाफ कार्रवाई की है। निरीक्षक संदीप तोमर को बांदरी थाना प्रभारी बनाया। गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले बांदरी थाना प्रभारी सुमेर सिंह जगेत द्वारा गंभीर घटना की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को न देने पर उन्हें लाइन अटैच कर दिया था। तब से थाना प्रभारी का पदभार एसआई भागचंद उइके संभाल रहे थे। मामले की जांच के बाद एफआईआर दर्ज होगी। एसडीओपी सचिन परते का कहना है कि घटनाक्रम लखनादौन और बांदरी थाने की सीमा के बीच का है। इसलिए इस पूरे मामले की जांच की जा रही है। मामले में लापरवाही बरतने पर बांदरी थाना प्रभारी भागचंद उइके, एएसआई राजेन्द्र पांडेय को लाइन अटैच कर दिया। वहीं प्रधान आरक्षक राजेश पांडेय को निलंबित कर दिया गया है। पूरे मामले की जांच के बाद एफआईआर दर्ज की जाएगी।

___________


____________________________

___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive