Horoscope Weekly : साप्ताहिक राशिफल : जानिए कैसा रहेगा यह सप्ताह : 19अगस्त से 25 अगस्त 2024 तक ▪️पंडित अनिल पांडेय

Horoscope Weekly : साप्ताहिक राशिफल : जानिए कैसा रहेगा यह सप्ताह : 19अगस्त से 25 अगस्त  2024 तक

▪️पंडित अनिल पांडेय


Astrology   | Horoscope
Astrology Forecast 
Horoscope Weekly

तीनबत्ती न्यूज : 18 अगस्त , 2024

आज मैं पंडित अनिल पाण्डेय आपको 19 अगस्त से 25 अगस्त 2024 अर्थात विक्रम संवत 2081 शक संवत 1946 के श्रावण शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा से भाद्रपद कृष्ण पक्ष की षष्ठी तक के सप्ताह के साप्ताहिक राशिफल के बारे में बताऊंगा ।

सबसे पहले आप सभी को सावन माह के अंतिम सोमवार ,  भाई बहन के पवित्र त्यौहार रक्षाबंधन , कजरिया और हरछठ की मेरी तरफ से  बधाई  ।

इस सप्ताह चंद्रमा प्रारंभ में मकर राशि का रहेगा  ।  19 तारीख को 8:08 रात से कुंभ राशि में प्रवेश करेगा  ।  चंद्रमा 21 तारीख को 10:56 रात से मीन राशि का हो जाएगा तथा 23 तारीख को 1:12 रात से मेष राशि में गोचर करने लगेगा ।

यह भी पढ़ेSagar: राजस्व महाअभियान की कलेक्टर ने की समीक्षा : चार पटवारी सस्पेंड , तीन एसडीएम को कारण बताओं नोटिस जारी.

इस पूरे सप्ताह मंगल और गुरु वृष राशि में रहेंगे ।सूर्य सिंह राशि में रहेगा ।  बक्री शनि कुंभ राशि में और राहु मीन राशि में गोचर करेंगे । बुध प्रारंभ में सिंह राशि में बक्री रहेगा तथा 21 तारीख को 5:22 रात अंत से कर्क राशि में वक्री हो जाएगा ।  शुक्र प्रारंभ में सिंह राशि में रहेगा तथा 24 तारीख को 11:39 रात से कन्या राशि में प्रवेश करेगा ।आइये अब हम राशिवार राशिफल की चर्चा करते हैं।


मेष राशि

इस सप्ताह आपका , आपके जीवनसाथी का ,माता जी और पिताजी सभी का स्वास्थ्य सामान्य रहेगा । धन लाभ में कमी हो सकती है  । कचहरी के कार्य सावधानी से  करें  ।  आपको संतान से सहयोग प्राप्त होगा  ।  आपके सुख में कमी आएगी   ।  भाग्य साथ देगा । इस सप्ताह आपके लिए 19 , 24 और 25 अगस्त फलदायक है  ।  22 और 23 अगस्त को आपको कोई भी कार्य पूरे सोच विचार के साथ करना चाहिए  ।  इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप प्रतिदिन विष्णु सहस्त्रनाम का जाप करें । सप्ताह का शुभ दिन रविवार है।

यह भी पढ़े : ट्रक ने पुलिस वाहन और पिकअप को मारी टक्कर : एक पुलिस कर्मी सहित तीन की मौत: दो पुलिस कर्मी सहित सात घायल

 वृष राशि

 इस सप्ताह आपके सुख में वृद्धि होगी  ।  माता जी और पिताजी को कष्ट हो सकता है  ।  आपको स्वास्थ्य की समस्या  हो सकती है ।  जीवनसाथी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा  ।  आपको संतान से  सहयोग मिल सकता है  ।  दुर्घटनाओं से सतर्क रहें ।   इस सप्ताह आपके लिए 20 और 21 तारीख परिणाम दायक हैं  ।  24 और 25 तारीख को आपको कोई भी कार्य पूरी सावधानी पूर्वक करना चाहिए  ।  इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप प्रतिदिन राम रक्षा स्त्रोत का तीन बार पाठ करें ।  सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है ।


मिथुन राशि

इस सप्ताह आपका और आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य ठीक-ठाक रहेगा ।  कचहरी के कार्यों में आपको सावधानी बरतना चाहिए  ।  भाग्य का साथ आपको नहीं मिलेगा  ।  आपको अपने परिश्रम पर विश्वास करना चाहिए  ।  इस सप्ताह आपके लिए 22 और 23 अगस्त लाभप्रद है  ।  19 अगस्त को आपको कोई भी कार्य बड़े सावधानी पूर्वक करना चाहिए  ।  इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप प्रतिदिन काले उड़द की दाल को गरीबों के बीच में दान करें  ।  शनिवार को शनि मंदिर में जाकर पूजा करें  ।  सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है ।

यह भी पढ़े : डा गौर विवि: लायब्रेरी में आनलाईन सिस्टम की शुरुआत , बार कोड तकनीक शुरू : ऑटोमेशन पद्धति आधुनिक पुस्तकालय की पहचान : कुलपति

कर्क राशि

इस सप्ताह आपको धन की प्राप्ति हो सकती है । व्यापार में लाभ में कमी हो सकती है ।  भाग्य से कोई विशेष मदद प्राप्त नहीं हो पाएगी  ।  भाई बहनों के साथ तनाव हो सकता है  ।  संतान का सहयोग आपको प्राप्त होगा  ।  इस सप्ताह आपके लिए 19 तथा 24 और 25 अगस्त फलदायक हैं  ।  इस सप्ताह आपको 20 और 21 अगस्त को सावधानी पूर्वक कार्य करना चाहिए  ।  इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप काले कुत्ते को रोटी  खिलाएं  ।  सप्ताह का शुभ दिन सोमवार है ।


सिंह राशि

इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य ठीक-ठाक रहेगा ।  महिलाओं के स्वास्थ्य में थोड़ी खराबी हो सकती है  ।  अविवाहित जातकों के विवाह के उत्तम प्रस्ताव आ सकते हैं  ।  आपके जीवनसाथी के स्वास्थ्य में थोड़ी खराबी हो सकती है  ।  कचहरी के कार्यों में पूर्ण सावधानी बरतें हैं  ।  कार्यालय में आपको कोई भी कार्य बड़े सावधानी पूर्वक करना चाहिए  ।  इस सप्ताह आपके लिए 20 और 21 अगस्त शुभ है  ।  इसके अलावा सप्ताह के बाकी दिनों में आपको सतर्क रह करके कार्य करने की आवश्यकता है  ।  इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप  प्रतिदिन गरीबों के बीच में मसूर की दाल का दान करें  ।  सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार है ।

यह भी पढ़े : Sagar Bus Stand Controversy : बस हड़ताल खत्म : 12 दिन तक थमे पहिए चलने : नए बस स्टेंड के विरोध को मिला जनता का अभूतपूर्व समर्थन : प्रशासन ने जारी नही किया अपना पक्ष ▪️ बस संचालकों ने जताया आभार

कन्या राशि

इस सप्ताह आपको कचहरी के कार्यों में सफलता प्राप्त हो सकती है ।  भाग्य के स्थान पर आपको अपने परिश्रम पर विश्वास करना चाहिए  ।  शत्रुओं से आपको सावधान रहना चाहिए  ।  व्यापार में लाभ में कमी आएगी  ।  आपके सुख में वृद्धि हो सकती है  ।  इस सप्ताह आपके लिए 22 और 23 तारीख किसी भी कार्य को करने के लिए लाभदायक है  ।  सप्ताह के बाकी दिनों में आपको सतर्क रहकर कार्य करने की आवश्यकता है  ।  इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप प्रतिदिन गणेश अथर्वशीर्ष का पाठ करें  ।  सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है ।

यह भी पढ़े : कांग्रेस का प्रदर्शन : जीतू पटवारी चढ़ गए बेरीकेट्स पर : कांग्रेसियों को रोकने वाटर केनन से खदेड़ा कांग्रेसियों को ▪️ विकास के नाम पर अरबो रुपयों का भ्रष्टाचार हुआ-जीतू पटवारी ▪️सागर के अगले प्रदर्शन में आयेंगे राहुल गांधी

तुला राशि

स्वास्थ्य की दृष्टि से यह सप्ताह ठीक-ठाक है ।  कार्यालय में आपकी पोजीशन ठीक रहेगी । धन लाभ होगा  । व्यापार में भी लाभ होगा  ।  दुर्घटनाओं  से बचने का प्रयास करें  ।  संतान को कष्ट हो सकता है  ।  इस सप्ताह आपके लिए 19 ,  24 और 25 अगस्त किसी भी कार्य को करने के लिए सफलता दायक है  ।  22 और 23 अगस्त को आपको कोई भी कार्य बड़ी सावधानी पूर्वक करना चाहिए  ।  इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप प्रतिदिन भगवान शिव का दूध और जल से अभिषेक करें  ।  सप्ताह का शुभ दिन शनिवार है।

यह भी पढ़ेSagar: रिश्वत के आरोप में कृषि विपणन बोर्ड के सब इंजीनियर को सजा : 26 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा था लोकायुक्त पुलिस ने

वृश्चिक राशि

इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा । कार्यालय में आपकी स्थिति ठीक रहेगी ।  भाग्य आपका साथ देगा ।  संतान से सहयोग प्राप्त नहीं हो पाएगा  ।  जीवनसाथी के स्वास्थ्य में समस्याएं आ सकती हैं  । आपके सुख में कमी होगी  ।  माता जी का स्वास्थ्य थोड़ा खराब हो सकता है  ।  इस सप्ताह आपके लिए 20 और 21 अगस्त लाभदायक है  ।  24 और 25 अगस्त को आपको कोई भी कार्य पूरी सावधानी से करना चाहिए  । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप प्रतिदिन रुद्राष्टक का कम से कम तीन बार पाठ करें  ।  सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार है ।

यह भी पढ़े : डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल ने किया झंडा वंदन: डिप्टी सीएम के जैकेट पर लगा तिरंगे का बेज उल्टा दिखा

धनु राशि

इस सप्ताह आपका और आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य सामान्य है अर्थात जैसा चल रहा है वैसा ही रहेगा ।  भाग्य आपका साथ देगा  ।  भाई बहनों के साथ संबंधों में तनाव हो सकता है  ।  अगर आप प्रयास करेंगे तो आप अपने शत्रुओं को पराजित कर सकते हैं  ।  इस सप्ताह आपके लिए 22 और 23 अगस्त शुभ फलदायक हैं  ।  सप्ताह के बाकी दिन भी ठीक-ठाक है  ।  इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप प्रतिदिन शिव पंचाक्षरी मंत्र का जाप करें  ।  सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है ।

यह भी पढ़ेMP: मंत्रियों को मिले जिले के प्रभार : सीएम मोहन यादव इंदौर, डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल को सागर और शहडोल का प्रभार

मकर राशि

स्वास्थ्य की दृष्टि से यह सप्ताह आपके  लिए और आपके माता-पिता जी के लिए उत्तम है  ।  जीवनसाथी का स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा  ।   आपको थोड़ी सी मानसिक परेशानी हो सकती है  ।   लंबी यात्रा का योग है  ।  भाग्य आपका साथ देगा  । संतान से आपके सहयोग नहीं मिल पाएगा  ।  धन हानि हो सकती है  ।  इस सप्ताह आपके लिए 19 , 24 और 25 अगस्त शुभ फलदायक है  ।  सप्ताह के बाकी  दिन भी ठीक-ठाक हैं  ।  इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप प्रतिदिन घर की पहली पहली रोटी गौ माता को दें  ।  सप्ताह का शुभ दिन शनिवार है ।

यह भी पढ़े महापौर, नगरपालिका अध्यक्ष सहित नगरीय निकायों के प्रतिनिधियों का 20 फीसदी मानदेय बढ़ा : सीएम मोहन यादव ▪️करों व शुल्कों से स्वयं की आय में वृद्धि करने वाली नगरपालिका को मिलेंगे 5 करोड़ रुपए ▪️सागर महापौर संगीता तिवारी ने मानदेय बढ़ाने पर जताया आभार

कुंभ राशि

अगर आप अविवाहित हैं तो इस सप्ताह आपके पास विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं  ।  प्रेम संबंधों में भी वृद्धि संभव है ।  आपके सुख में कमी हो सकती है  ।  आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा । आपके लिए 20 और 21 अगस्त शुभ फलदायक है  ।  19 अगस्त को आपको कोई भी कार्य बड़े सावधानी पूर्वक करना चाहिए ।   इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप प्रतिदिन गरीबों के बीच में चावल का दान दें  ।  शुक्रवार को मंदिर पर जाकर सफेद वस्त्रो का दान करें  ।  सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है ।


मीन राशि

इस सप्ताह आपके शत्रु शांत रहेंगे अगर आप थोड़ा प्रयास करेंगे तो आप उनको पराजित भी कर सकते हैं धन की थोड़ी कमी रहेगी कचहरी के कार्यों में सावधानी बरतें भाई बहनों के साथ भी सावधानी बरतें इस सप्ताह आपके लिए 22 और 23 अगस्त उत्तम है 20 और 21 अगस्त को आपको कोई भी कार्य सावधानी पूर्वक करना चाहिए इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप गरीब बच्चों के बीच में पुस्तक का दान करें   ।  बृहस्पतिवार को मंदिर में जाकर भगवान विष्णु का या रामचंद्र जी का या भगवान कृष्ण का दर्शन करें  ।  सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है ।

(ध्यान दें कि यह सामान्य भविष्यवाणी है और व्यक्तिगत राशिफल पर सटीक प्रभाव जानने के लिए कुंडली का विश्लेषण करना जरूरी है।)

मां शारदा से प्रार्थना है या आप सदैव स्वस्थ सुखी और संपन्न रहें।


जय मां शारदा।

 निवेदक:-

पण्डित अनिल कुमार पाण्डेय

सेवानिवृत्त मुख्य अभियंता

प्रश्न कुंडली  और वास्तु शास्त्र विशेषज्ञ

साकेत धाम कॉलोनी, मकरोनिया , 

सागर  (मध्य प्रदेश) , पिन कोड:-470004

मोबाइल नंबर :-8959594400


___________


____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

X  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
__________________________

       

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें