Horoscope Weekly : साप्ताहिक राशिफल : जानिए कैसा रहेगा यह सप्ताह : 12अगस्त से 18 अगस्त 2024 तक ▪️पंडित अनिल पांडेय

Horoscope Weekly : साप्ताहिक राशिफल : जानिए कैसा रहेगा यह सप्ताह : 12अगस्त से 18 अगस्त  2024 तक

▪️पंडित अनिल पांडेय


Astrology   | Horoscope
Astrology Forecast 
Horoscope Weekly

तीनबत्ती न्यूज : 11 अगस्त , 2024

जय श्री राम

समय का पहिया लगातार घूम रहा है ।  रक्षाबंधन का त्यौहार आने वाला है । मैं पंडित अनिल पाण्डेय आप सभी को उसकी अग्रिम बधाई देता हूं ।  कृपया स्वीकार करें ।  

आज मैं आपको 12 अगस्त से 18 अगस्त 2024 अर्थात विक्रम संवत 2081 शक संवत 1946 के श्रावण मास के शुक्ल पक्ष की अष्टमी से श्रावण मास के शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी तक के सप्ताह के साप्ताहिक राशिफल के बारे में बताऊंगा ।

इस सप्ताह  चंद्रमा प्रारंभ में तुला राशि में रहेगा  ।  12 अगस्त को 12:55 रात से वृश्चिक राशि में प्रवेश करेगा  ।  15 तारीख को 9:45 दिन से चंद्रमा धनु राशि में गोचर करने लगेगा और 17 तारीख को 3:58 दिन से वह मकर राशि का हो जाएगा ।

यह भी पढ़े : MP : 47 आईएएस और आइपीएस अधिकारियों के तबादले : 7 जिलों के कलेक्टर – एसपी बदले

सूर्य प्रारंभ में कर्क राशि में रहेगा तथा 17 तारीख को 10:10 दिन से सिंह राशि में गोचर करेगा इस पूरे सप्ताह  मंगल और गुरु वृष राशि में , शुक्र सिंह राशि में ,  वक्री बुध सिंह राशि में और बक्री शनि कुंभ राशि में रहेंगे । वक्री राहु मीन राशि में गोचर करेगा ।

इस सप्ताह 12 तारीख के प्रारंभ से लेकर 4:04 शाम तक और 15 तारीख को 5:44 शाम से 5:38 रात अंत तक , तथा 18 तारीख को 2:15 रात से 19 तारीख के 1:19 दिन तक भद्रा रहेगी । 

इस सप्ताह 14 तारीख को नामकरण और अन्नप्राशन के मुहूर्त हैं   ।  बाकी कोई मुहूर्त इस सप्ताह नहीं है ।

14 तारीख को सूर्योदय से 8:48 दिन तक और 18 तारीख को सूर्योदय से 9:35 दिन तक सर्वार्थ सिद्ध योग रहेगा । 

आइये अब हम राशिवार राशिफल की चर्चा करते हैं ।

यह भी पढ़े इतिहास गवाह है, बहनों के रक्षासूत्र ने संभाली बिगड़ते संबंधों की डोर : सीएम डॉ. यादव ▪️टीकमगढ़ को शीघ्र मिलेगी मेडिकल कॉलेज की सौगात ▪️ ग्वालियर और सागर में होंगी इन्वेस्टर समिट

मेष राशि 

इस सप्ताह आपका आपके जीवनसाथी का और आपके माता जी का स्वास्थ्य ठीक रहेगा  ।   आपके सुख में वृद्धि होने की संभावना है  ।  धन लाभ में कमी की संभावना है  ।  कार्यालय में आपको कुछ परेशानी हो सकती है  ।  आपको अपने संतान से कोई विशेष सहयोग प्राप्त नहीं होगा  ।   दुर्घटनाओं से आपको बचने का प्रयास करना चाहिए  ।  इस सप्ताह आपके लिए 12 और 18 अगस्त किसी भी कार्य को करने के लिए अनुकूल है  ।  13 और 14 अगस्त को आपको स्वास्थ्य संबंधी कुछ लाभ हो सकता है  ।  इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप शनिवार को शनि मंदिर में जाकर शनि देव का पूजन करें  और सप्ताह के सातों दिन गरीबों के बीच में काले तिल का दान करें  ।  सप्ताह का शुभ दिन रविवार है ।

यह भी पढ़े Sagar : आरक्षक भर्ती परीक्षा: फर्जी तरीके से परीक्षा में शामिल होने वाले आरोपियों को सजा

वृष राशि

इस सप्ताह आपके पास गलत रास्ते से धन आने का योग बन सकता है ।  भाग्य से आपको कोई विशेष लाभ नहीं होगा ।  स्वास्थ्य के प्रति आपको सतर्क होना चाहिए  ।  आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा  ।  आपके सुख में थोड़ी कमी हो सकती है  ।  संतान से आपके सहयोग प्राप्त होगा  ।  इस सप्ताह आपके लिए 13 और 14 अगस्त अनुकूल हैं  ।  आपके जीवन साथी को 13 और 14 अगस्त को कुछ प्राप्त हो सकता है  ।  सप्ताह के बाकी दिन आपको सचेत रहकर कार्य करने की आवश्यकता है  ।  इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप भगवान शिव का प्रतिदिन दूध और जल से अभिषेक करें  ।  सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है ।


मिथुन राशि

इस सप्ताह आपका आपके जीवनसाथी का और आपके माता जी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा  ।  कचहरी के कार्यों में सतर्कता के साथ काम करने पर लाभ मिल सकता है  ।  भाई बहनों के साथ संबंध में तनाव हो सकता है । धन प्राप्त होने की उम्मीद है  ।  इस सप्ताह आपके लिए 15 , 16 और 17 तारीख किसी भी कार्य को करने के लिए अनुकूल है  ।   अगर आप बीमार हैं तो 13 और 14 तारीख को आपका स्वास्थ्य थोड़ा ठीक हो सकता है  ।  13 और 14 तारीख को आप शत्रुओं को पराजित भी कर सकते हैं  ।  इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप प्रतिदिन गाय को हरा चारा खिलाएं । सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है ।

यह भी पढ़ेSagar: आय से अधिक संपत्ति के मामले में तत्कालीन उप वन मंडल अधिकारी और उसकी पत्नी को सजा : 12 साल बाद हुआ फैसला

कर्क राशि

इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा ।  आपके जीवनसाथी को कुछ मानसिक तनाव हो सकता है  ।  धन लाभ में कमी हो सकती है  ।  भाई बहनों के साथ तनाव हो सकता है  ।  भाग्य से आपको कोई विशेष लाभ नहीं मिलेगा  ।  इस सप्ताह आपके लिए 12 और 18 तारीख किसी भी कार्य को करने के लिए उपयुक्त है  ।   13 और 14 तारीख को आपकी संतान को लाभ हो सकता है  ।  इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप प्रतिदिन राम रक्षा स्त्रोत का पाठ करें  ।  सप्ताह का शुभ दिन सोमवार है ।

यह भी पढ़ेनगर निगम के रिटायर्ड SE के घर-ऑफिस में लोकायुक्त का छापाः स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में संविदा पर है सुप्रिटेंडेंट इंजीनियर है प्रदीप जैन ▪️ 5 करोड़ से अधिक की अचल संपत्ति और 85 लाख के जेवरात आदि मिले

सिंह राशि

इस सप्ताह आपको कचहरी के कार्यों में सफलता मिल सकती है  ।  मगर उसके लिए आपको थोड़ी सावधानी भी रखना पड़ेगी  ।  धन आने की उम्मीद की जा सकती है  ।  कार्यालय में आपको थोड़ी परेशानी होगी  ।  आपका और आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य थोड़ा खराब हो सकता है ।   इस सप्ताह आपके लिए 13 और 14 तारीख किसी भी कार्य को करने के लिए उपयुक्त है  ।  13 और 14 तारीख को आपकी प्रतिष्ठा समाज में बढ़ सकती है  ।  इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप प्रतिदिन विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें  ।  सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार है ।

यह भी पढ़े : मुख्यमंत्री से पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव को निलंबित या हटाने का निवेदन ! शाहपुर हादसे में हुई कार्यवाईयो के मद्देनजर ▪️ डा गौर विश्विद्यालय के मेडिकल ऑफिसर की सोशल मीडिया पर लिखी एक पोस्ट : बाद में लिखा फेसबुक हैक हो गई


कन्या राशि

इस सप्ताह आपके पास धन आने का योग है  । कचहरी के कार्यों में आपको सावधान रहना चाहिए  ।  भाग्य के स्थान पर आपको अपने परिश्रम पर विश्वास करना चाहिए  ।  इस सप्ताह आपका अपने भाई बहनों के साथ ठीक-ठाक संबंध रह सकता है  ।  शत्रु शांत रहेंगे  ।  इस सप्ताह आपके लिए 15  ,  16 और 17 तारीख किसी भी कार्य को करने के लिए मंगल दायक है  ।  13 और 14 तारीख को आपके भाई-बहनों को कुछ लाभ प्राप्त हो सकता है । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप गणेश  अथर्वशीर्ष का प्रतिदिन पाठ करें   ।  सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है ।


तुला राशि

आपका और आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य ठीक रहेगा ।  कार्यालय में आपकी स्थिति अच्छी रहेगी ।  व्यापार में रुकावट हो सकती है  ।  भाग्य सामान्य रूप से साथ देगा  ।  दुर्घटनाओं से बचने का उपाय करें  ।  संतान को कष्ट हो सकता है  ।  इस सप्ताह आपके लिए 12 और 18 अगस्त लाभदायक है  ।  13 और 14 अगस्त को आपको धन लाभ की संभावना हो सकती है  ।  इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप काले कुत्ते को रोटी खिलाएं  । सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है । 

यह भी पढ़े : नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो NCB ने पकड़ा 51 लाख का गांजा : सागर में नेशनल हाइवे पर : मछली के चारे की बोरियों में रखे थे गांजा

वृश्चिक राशि

इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा  । कार्यालय में आपको थोड़ी परेशानी हो सकती है  ।  भाग्य आपका  साथ देगा  । धन आने का भी योग है  ।  माता जी  और पिताजी को कष्ट हो सकता है ।  इस सप्ताह आपके लिए 13 और 14 अगस्त किसी भी कार्य को करने के लिए उपयुक्त है  ।  12 अगस्त को आपको कोई भी कार्य सावधानी पूर्वक करना चाहिए  ।  इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप प्रतिदिन चावल का दान गरीब लोगों के बीच में करें  ।  सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार है ।

यह भी पढ़ेSagar: कांग्रेस का जंगी प्रदर्शन 12 अगस्त को : , प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी होंगे शामिल

धनु राशि

इस सप्ताह आपका और आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा  । भाग्य आपका थोड़ा बहुत साथ दे सकता है  । धन आने के मार्ग में कई बाधायें हैं  ।  कार्यालय में आपकी स्थिति ठीक-ठाक रह सकती है  ।  भाई बहनों के साथ संबंध में तनाव आ सकता है  ।  इस सप्ताह आपके लिए 15 ,  16 और 17 अगस्त फलदायक हैं  ।  इस सप्ताह आपको 13 और 14 अगस्त को कचहरी के कार्यों को सतर्कता के साथ निपटने का प्रयास करना चाहिए  ।  इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप प्रतिदिन गाय को हरा चारा खिलाएं  ।  सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है  ।

यह भी पढ़ेSagar New Bus Stand नए बस स्टेंड के विरोध में बस संचालकों की अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी : सामाजिक, व्यापारिक संगठनों ने किया हड़ताल का समर्थन : त्यौहार पर लोगो की परेशानियां बढ़ी

मकर राशि

यह सप्ताह आपके जीवनसाथी के लिए  अच्छा रहेगा ।  लंबी यात्रा का योग है  ।  छोटी-मोटी दुर्घटनाओं से आपको सतर्क रहना चाहिए  ।  आपके सन्तान को कष्ट हो सकता है  ।  इस सप्ताह आपके लिए 12 और 18 तारीख परिणाम दायक है  ।  13 और 14 अगस्त को धन लाभ हो सकता है  ।  15 , 16 और 17 अगस्त को आपको कोई भी कार्य बड़ी सावधानी पूर्वक करना चाहिए  ।   इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप प्रतिदिन रुद्राष्टक का पाठ करें  ।  सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है ।


कुंभ राशि

इस सप्ताह आपके प्रयासों से आपके शत्रु पराजित हो सकते हैं ।  आपके और आपके जीवनसाथी के स्वास्थ्य में छोटी-मोटी समस्या आ सकती है  ।  अगर आप अविवाहित हैं तो विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं  ।  आपके सुख में थोड़ी कमी आ सकती है  ।  इस सप्ताह आपके लिए 13 और 14 अगस्त फलदायक है  ।  18 अगस्त को आपको कोई भी कार्य बड़े सावधानी पूर्वक करना चाहिए  ।  इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप प्रतिदिन शिव पंचाक्षरी मंत्र का जाप  करें  ।  सप्ताह का शुभ दिन  शुक्रवार है  ।


मीन राशि

यह सप्ताह आपके संतान के लिए लाभदायक रहेगा  ।  संतान का आपके सहयोग प्राप्त होगा  ।  भाई बहनों के साथ तनाव हो सकता है  ।  शत्रुओं से आपको सावधान रहने की आवश्यकता है  ।  माता और पिताजी का स्वास्थ्य ठीक रहेगा  ।    इस सप्ताह आपके लिए 15 , 16 और 17 अगस्त किसी भी काम को करने के लिए उपयुक्त हैं  ।  13 और 14 अगस्त को भाग्य आपका विशेष रूप से साथ देगा ।  12 अगस्त को आपको कोई भी कार्य बड़े सावधानी पूर्वक करना चाहिए  ।   इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप प्रतिदिन घर की बनी पहली रोटी गौ माता को दें । सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है ।

ध्यान दें कि यह सामान्य भविष्यवाणी है और व्यक्तिगत राशिफल पर सटीक प्रभाव जानने के लिए कुंडली का विश्लेषण करना जरूरी है ।

मां शारदा से प्रार्थना है या आप सदैव स्वस्थ सुखी और संपन्न रहें।


जय मां शारदा।

 निवेदक:-

पण्डित अनिल कुमार पाण्डेय

सेवानिवृत्त मुख्य अभियंता

प्रश्न कुंडली  और वास्तु शास्त्र विशेषज्ञ

साकेत धाम कॉलोनी, मकरोनिया , 

सागर  (मध्य प्रदेश) , पिन कोड:-470004

मोबाइल नंबर :-8959594400


___________


____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

X  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
__________________________

              



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें