खाद्य मंत्री गोविंद सिंह राजपूत जन्माष्टमी और जन्मदिन पर अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रमों में होंगे शामिल

खाद्य मंत्री गोविंद सिंह राजपूत जन्माष्टमी और जन्मदिन पर अनेक सांस्कृतिक  कार्यक्रमों में होंगे शामिल 



तीनबत्ती न्यूज :  25 अगस्त 2024 

सागर। खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री गोविंद सिंह राजपूत  26 अगस्त सोमवार जन्माष्टमी और अपने जन्मदिन के अवसर पर विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों में शामिल होंगे 
मंत्री श्री राजपूत सुबह 10:35 बजे  ज्ञानवीर परिवार द्वारा आयोजित जन्मदिन समारोह  कार्यक्रम में शामिल होंगे। उसके बाद केंद्रीय जेल स्थित गौशाला में गौ. पूजन एवं हथकरघा कारखाना का भ्रमण कर समिति से भेंट करेंगे तत्पश्चात एक पेड़ मां के नाम वृक्षारोपण अभियान अंतर्गत पौधारोपण करेंगे। दोपहर 12: 30 बजे घरौंदा आश्रम में अनाथ एवं दिव्यांग बच्चों के साथ अपना जन्मोत्सव कार्यक्रम मनाएंगे एवं दोपहर 2 से 5  बजे तक होटल रॉयल पैलेस में आयोजित कार्यकर्ता मिलन समारोह जन्मोत्सव कार्यक्रम में शामिल होंगे ।शाम 7  बजे  चकरा घाट पर आयोजित गंगा आरती में शामिल होंगे तथा शाम 7:30 बजे म्युनिसिपल स्कूल के समीप कार्यकर्ताओं द्वारा आयोजित स्वागत समारोह में शामिल होंगे।

जैसीनगर में बनेगा 50 लाख की लागत से बनेगा कुशवाहा समाज का भवन : गोविंद सिंह राजपूत



जैसीनगर में बडे महादेव मंदिर के पास लवकुश भगवान की जयंती के अवसर पर कुशवाहा समाज द्वारा भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें प्रदेश के खाघ नागरिक आपूर्ति मंत्री गोविंद सिंह राजपूत शामिल हुए। इस अवसर पर मंत्री श्री राजपूत ने समाज जनों का स्वागत एवं अभिवांदन करते हुए कहा कि यह हमारे लिए गौरव की बात है कि भगवान लवकुश का भव्य मंदिर जैसीनगर में बना हुआ है और आप सभी की इतनी अधिक संख्या में उपस्थिति बता रही है कि समाज अब पहले की अपेक्षा जागरूक हो चुका है। श्री राजपूत ने कहा कि किसी भी समाज के विकास के लिए शिक्षा आवश्यक है। कुशवाहा समाज ने अपने बच्चों को शिक्षित बनाया है और कुरूतियों के खिलाफ कुशवाहा समाज ने आवाज उठायी है । जिसका परिणाम है कि कुशवाहा समाज के लोग आज बडे-बडे पदों पर आसीन है एवं समाज एवं देश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।



 मंत्री श्री राजपूत ने अपने उदबोधन में कहा कि हमने सुरखी विधानसभा क्षेत्र में कुशवाहा समाज के लिए अनेकों कार्य किये हैं जिसमें आप सभी के आर्शिवाद एवं सहयोग से भगवान लवकुश का भव्य मंदिर बना है साथ ही अब 50 लाख की लागत से आप लोगों के लिए कुशवाहा समाज का सर्वसुविधायुक्त भवन बनाया जायेगा। जिसमें कुशवाहा समाज के लोगों के सामजिक कार्यक्रम विवाह सम्मेलन आदि संपन्न हो सकेंगे। मौके पर समाज के लोगों ने ताली बजाकर मंत्री गोविंद राजपूत का स्वागत किया। मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा मुख्यमंत्री डॉं. मोहन यादव ने हर वर्ग के लिए योजनाएं बनायी है जिसमें कुशवाहा समाज के लिए लाभ पहुंचाने खेती संबंधी अनेकों योजनाएं है ताकि कुशवाहा समाज को उसका लाभ मिल सके। भाजपा ने कुशवाहा समाज के लोगों को प्रतिनिधित्व की कमान सौंपी है जिसमें हमारी सांसद डॉं. लता वानखेड़ें ने भारी मतों से विजय प्राप्त की है।  इस अवसर पर सांसद डॉं. लता वानखेड़ें ने कुशवाहा समाज के लोगों का अभिवादन करते हुए कहा कि सुरखी विधानसभा क्षेत्र में गोविंद भैया ने विकास के नये आयाम तय किये है जिसे देखकर लगता ही नहीं कि यह पुराना सुरखी है। शहरों जैसी व्यवस्थाएं क्षेत्र के लोगों को मिल रही हैं। डॉं. लता वानखेडें ने कहा कि मंत्री श्री राजपूत तथा उनके पूरे परिवार का सहयोग कुषवाहा समाज को मिलता रहा है जिसके कारण आपके कुशवाहा समाज की बेटी आज सुरखी विधानसभा क्षेत्र से सर्वाधिक मत प्राप्त कर सांसद बनी है। कुशवाहा समाज कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष नारायण सिंह ने कहा कि समाज के बच्चों को शिक्षित कीजिए। उन्हें उच्च शिक्षा दिलाईये। समाज शिक्षित होगी तो उसके लिए सभी द्ववार खिले हैं। क्षेत्र में मंत्री गोविंद सिंह राजपूत कुशवाहा समाज की चिंता करते हैं। उनका सहयोग कुशवाहा समाज को हमेशा मिलता है और कुशवाहा समाज उनके साथ है। जिला पंचायत अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत ने कहा कि कुशवाहा समाज एक शिक्षित समाज है जिसने कुरीतियों के खिलाफ आवाज उठायी एवं देश की उन्नति में अपना योगदान दिया। हमें हमेशा कुशवाहा समाज के लोगों का आर्शीवाद मिलता रहा है। परिवार जैसे हमारे संबंध है जो हमेशा चलते रहेंगे। अखिल भारतीय कुशवाहा समाज महासभा के महामंत्री अुर्जन पटैल मंत्री गोविंद सिंह राजपूत का आभार व्यक्त करते हुए कहा सागर जिले में दस करोड की लागत से भगवान लवकुश का मंदिर निर्माण होने जा रहा है जिसमें मंत्री गोविंद राजपूत का विशेष योगदान रहा है।
  कार्यक्रम में प्रमुख रूप से जनपद अध्यक्ष रामबाबू राजपूत, भाजपा किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष धीरज सिंह ठाकुर, जनपद सदस्य डॉक्टर संतोष पटेल, अखिल भारतीय कुशवाहा महासभा के जिला अध्यक्ष पी डी पटेल, कुशवाहा समाज संगठन सागर के अध्यक्ष एडवोकेट के सी पटेल, महिला जिला अध्यक्ष श्रीमती उषा कुशवाहा, युवा जिला अध्यक्ष खूब सिंह पटेल खिमलासा, लोकमन कुशवाहा, शंकर पटेल, रूपलाल पटेल जितेंद्र पटेल ,भानु पटेल ,लक्ष्मण पटेल गजेंद्र पटेल,शंभूदयाल पटेल,जगदीश पटेल, डा लल्लाराम पटेल, शिवम पटेल, संजय पटेल सोनू पटेल आदि शामिल हुए।


___________


____________________________

___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे
X  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
_________________________





Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive