सेवादल के संस्थापक की पुण्यतिथि पर संगोष्ठी आयोजित

सेवादल के संस्थापक की पुण्यतिथि पर  संगोष्ठी आयोजित


तीनबत्ती न्यूज : 26 अगस्त ,2024

सागर : कांग्रेस सेवादल के संस्थापक डा.नारायण सुब्बाराव हर्डिकर जी की 49वीं पुण्यतिथि पर जिला शहर कांग्रेस कार्यालय राजीव गांधी भवन में संगोष्ठी का आयोजन शहर सेवादल और ग्रामीण सेवादल के संयुक्त तत्वावधान में संपन्न हुआ।जिसमें सेवादल के अनुशासन और कांग्रेस में सेवादल के महत्व के विषय पर विचार रखे गये।
जिला शहर कांग्रेस अध्यक्ष राजकुमार पचौरी ने कहा कि सविनय अवज्ञा आंदोलन के दौरान, सेवादल ने कांग्रेस में नए सदस्यों को शामिल करने, धरना जैसी गतिविधियों का आयोजन करने और पार्टी को एक संगठित लेकिन शांतिपूर्ण मिलिशिया से लैस करने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।
वरिष्ठ कांग्रेसी पुरूषोत्तम मुन्ना चौबे ने कांग्रेस में सेवादल को फ़ौजी अनुशासन और जज़्बे के लिए जाना जाता है. इसका संगठनात्मक ढांचा और संचालन का तरीक़ा सैन्य रहा है. कभी कांग्रेस में शामिल होने से पहले सेवादल की ट्रेनिंग ज़रूरी होती थी,जिसका अब अभाव है।
शहर सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे ने अपने विचारों में कहा कि सेवादल परिवार घर-घर जाकर जागरण अभियान चलायेगा और कांग्रेस के विचारों को हर घर तक पहुंचाने में सेवादल परिवार अपना पूर्ण योगदान देगा।
वरिष्ठ कांग्रेसी लक्ष्मीनारायण सोनकिया,सेवादल के प्रदेश महासचिव विजय साहू,युवक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल चौबे ने भी अपने विचार रखे।
संगोष्ठी का संचालन ग्रामीण सेवादल अध्यक्ष महेश जाटव और आभार यंग बिग्रेड अध्यक्ष सागर साहू ने माना। संगोष्ठी में दीनदयाल तिवारी, जितेन्द्र चौधरी,पूर्व पार्षद सुल्तान कुरेशी,नितिन पचोरी, आनंद हेला,सुनील ठाकुर, अरविंद ठाकुर,नीलेश अहिरवार,राजा केसरवानी,लकी पंडा,परख शुक्ला,अंकुर यादव,लल्ला यादव,अर्पित अहिरवार,धीरज चंदेलिया,विनय जाटव,पकंज सोनी,शिवम् दुबे,जय रैकवार,चंचल तिवारी आदि उपस्थित रहे।

___________


____________________________

___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे
X  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
_____________________


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें