सागर बीएमसी में सुपर स्पेशलिटी सेवाए अविलंब शुरू करना मेरी प्राथमिकता : डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल

सागर बीएमसी में सुपर स्पेशलिटी सेवाए अविलंब शुरू करना मेरी प्राथमिकता : डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल 


तीनबत्ती न्यूज :  15 अगस्त ,2024

सागर। उपमुख्यमंत्री एवं लोक स्वास्थ्य चिकित्सा मंत्री तथा सागर जिले के प्रभारी मंत्री राजेंद्र शुक्ल ने विधायक शैलेंद्र जैन के आग्रह पर  बुंदेलखंड मेडिकल कालेज पहुंचे और  वहां बनने वाले सुपर स्पेशलिटी सेवाओं के निर्माण के संबंध में समीक्षा की। विधायक शैलेंद्र जैन एवम बीएमसी डीन  बी एस ठाकुर ने उन्हें विस्तार से इस प्रोजेक्ट की सारी जानकारी दी । इस दौरान मंत्री शुक्ल ने आयुक्त चिकित्सा शिक्षा से फोन पर चर्चा कर प्रस्ताव की पूरी जानकारी ली।


उन्होंने कहा कि सागर बहुत बड़ा सेंटर है और हम यहां पर मेडिकल की सीट्स 100 से बढ़ाकर 250 करने जा रहे हैं, उन्होंने कहा कि मैं अब सागर जिले का प्रभारी मंत्री हूं और प्रतिमाह यहां आऊंगा इसलिए बीएमसी के सारे विषय प्राथमिकता से पूर्ण किए जाए,उन्होंने बीएमसी में कैथ लैब,न्यूरोलॉजी एवम कैंसर हॉस्पिटल की प्रगति को जाना और प्लानिंग को देखा। विधायक जैन ने उन्हें याद कराया की रीवा मेडिकल कॉलेज में कैथ लैब की नई मशीन का ऑर्डर किया गया है,यदि सागर की मशीन भी इसी के साथ आ जाए तो काफी अच्छा रहेगा।मंत्री ने आयुक्त चिकित्सा शिक्षा को निर्देशित करते हुए कहा कि सागर की मशीन भी इसी सप्ताह ऑर्डर कर दिया जाए,और प्राथमिकता के आधार पर सागर के बुंदेलखंड मेडिकल कालेज की कमियो को पूरा करते हुए डीपीआर तैयार करके टेंडर जारी करें ।इसके अतिरिक्त बीएमसी में एमआरआई मशीन एवम सीटी स्कैन मशीन अविलंब लगाई  जाए।


रेडियोलॉजी विभाग में सोनोग्राफी के लिए एसआर शिप शुरू करने को लेकर चर्चा की। जिससे सोनोग्राफी के लिए और भी हैंड मिल सकेंगे। विधायक जैन ने चमेली चौक अस्पताल का मुद्दा उठाते हुए कहा कि उसके जीर्णोधार उपरांत उसे काफी अपग्रेड कर दिया गया है वहां पर सामान्य प्रसव भी शुरू कर दिए गए थे लेकिन अब फिर से वहां पर स्वास्थ सुविधाए लचर हो गई है।

इसके लिए मंत्री शुक्ल ने कलेक्टर को जिम्मेदारी देते हुए सीएमएचओ को व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश दिए.  ,विधायक जैन ने बीएमसी में सफाई व्यवस्था,सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में विषय रखते हुए आऊट सोर्स एजेंसी का विषय उठाया और ठेकेदार द्वारा स्थानीय स्तर पर अकुशल मजदूरों को लगाकर कम भुगतान का विषय उठाया । जिसमे डीन पीएस ठाकुर ने बताया कि हमने 650 कर्मचारियों का प्रस्ताव शासन को भेजा है,मंत्री शुक्ल ने इसे अविलंब स्वीकृति देने की बात कही इससे बीएमसी को सफाई सुरक्षा हेतु पर्याप्त कर्मचारी मिलेंगे।


इस दौरान उन्होंने सभी विभागों के अध्यक्ष एवं चिकित्सक,सीएमएचओ,सिविल सर्जन से परिचय प्राप्त किया और उनसे बात की।इस अवसर पर सांसद श्रीमती लता वानखेड़े,जिला पंचायत अध्यक्ष हीरासिंह राजपूत, जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया, कलेक्टर संदीप जी आर, एसपी विकास सहवाल,प्रदेश कार्यसमिति सदस्य शैलेश केसरवानी,डीन डॉ पीएस ठाकुर,जेडी डा ज्योति चौहान,सीएमएचओ डॉ ममता तिमोरी,सिविल सर्जन डॉ आर एस जयंत, डा रमेश पांडे उपस्थित थे ।


___________


____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

X  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
__________________________

           



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें