Sagar News : देश में संस्कृति संस्कारों को एक सूत्र में बांधने का परिचायक है रक्षाबंधन -पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह

देश में संस्कृति संस्कारों को एक सूत्र में बांधने का परिचायक है रक्षाबंधन -पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह



तीनबत्ती न्यूज : 10 अगस्त 2024

सागर: देश में संस्कृति संस्कारों को एक सूत्र में बांधने का परिचायक है रक्षाबंधन। उक्त विचार पूर्व मंत्री एवं खुरई विधानसभा क्षेत्र के विधायक श्री भूपेंद्र सिंह ने सागर में महाकवि पद्माकर सभागार में आयोजित लाड़ली बहना सम्मेलन में व्यक्त किये।

इस अवसर पर विधायक शैलेंद्र जैन , जिला पंचायत अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत, महापौर श्रीमती संगीता सुशील तिवारी, नगर निगम अध्यक्ष श्री वृंदावन अहिरवार, नगरीय प्रशासन के उप सचिव प्रमोद शुक्ला, नगर निगम कमिश्नर  राजकुमार खत्री , महिला बाल विकास अधिकारी श्री बृजेश त्रिपाठी सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि, लाडली बहने एवं अधिकारी मौजूद थे।


पूर्व मंत्री एवं विधायक श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि रक्षाबंधन पूरे देश में संस्कृति संस्कारों को एक सूत्र में बांधने का परिचायक है। उन्होंने कहा कि महिला सशक्तिकरण के लिए मध्यप्रदेश सरकार लगातार कार्य कर रही है और महिलाओं को आर्थिक रूप से समृद्ध एवं स्वावलंबी बन रही है। उन्होंने कहा कि सरकार की योजनाओं का लाभ सभी बहनों को मिले इसका उत्तरदायित्व हम सभी को है हमें इसकी मॉनिटरिंग करना चाहिए।मत्री श्री सिंह ने कहा कि भगवान श्री कृष्ण ने अपनी बहन द्रोपदी की रक्षा की थी। इसी प्रकार हमें भी अपने बहनों की रक्षा करना चाहिए।


इस अवसर पर विधायक श्री शैलेंद्र जैन ने कहा कि महिला सशक्त होगी तो हमारा पूरा परिवार, देश सशक्त होगा और आगे बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि हमारी बहनें आज स्वावलंबन की दिशा में जा रही हैं। विधायक श्री शैलेंद्र जी ने कहा कि आज हमारे देश की सबसे बड़ी पद पर हमारी बहन श्रीमती द्रोपदी  मुर्मू बैठी हुई है वही वित्त मंत्री के रूप में श्रीमती निर्मला सीतारमण अपना बखूबी कार्य कर रही है। विधायक श्री जैन ने कहा कि पूरी दुनिया की एवं इतिहास की लाडली बहन योजना सबसे बड़ी योजना  है। यह योजना मध्य प्रदेश में शुरू हुई है इससे हम सभी गौरवान्वित हैं।

इस अवसर पर महापौर श्रीमती संगीता सुशील तिवारी ने कहा कि महिलाओं को सशक्त बनाने में लाडली बहन योजना अत्यंत महत्वपूर्ण है और इस योजना के माध्यम से हमारे सभी बहने सशक्त एवं समृद्ध बना रही हैं उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के द्वारा सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास अर्जित किया जा रहा है और लगातार सभी वर्गों समाज के लिए कार्य किया जा रहा है।

जिला पंचायत अध्यक्ष श्री हीरा सिंह राजपूत ने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार ने मध्य प्रदेश में लाडली बहनों को रक्षाबंधन पर 250 रुपए की राशि शगुन के तौर पर दी है इससे हमारी बहने उत्साहित है। बहनों को इस माह 1500 रु. प्राप्त हो रहे हैं जिससे कि वह अपने भाई को राखी के साथ-साथ मुंह मीठा भी कर सकेगी ।


कार्यक्रम में मुख्य अतिथियों द्वारा सभी बहनों को हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत शपथ भी दिलाई गई। कार्यक्रम में लाड़ली लक्ष्मी, लाडली बहन एवं अन्य हितग्राहियों को उनके लाभांश प्रमाण पत्र भी प्रदान किए गए। कार्यक्रम का संचालन जिला परियोजना अधिकारी श्री बृजेश त्रिपाठी ने किया जबकि आभार परियोजना अधिकारी श्रीमती सोनम नामदेव ने माना। इस अवसर पर श्रीमती संध्या भार्गव श्री शैलेश केसरवानी श्री शैलेंद्र ठाकुर श्रीमती प्रतिभा चौबे श्रीमती मेघा दुबे श्रीमती आकृति जड़िया श्री जगन्नाथ गोरिया श्री वीरेंद्र पाठक पप्पू फुसकेले सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी मौजूद थे।

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive