नगर निगम सम्मेलन में निगमाध्यक्ष और बीजेपी पार्षदों के बीच जमकर बहस : सांसद– विधायक की मोजूदगी में ▪️ सत्ताधारी बीजेपी पार्षदों के हंगामे के चलते कांग्रेस पार्षदों ने किया बहिष्कार

नगर निगम सम्मेलन में  निगमाध्यक्ष और बीजेपी पार्षदों के बीच जमकर बहस : सांसद– विधायक की मोजूदगी में

▪️ सत्ताधारी बीजेपी पार्षदों के हंगामे के चलते कांग्रेस पार्षदों ने किया बहिष्कार

तीनबत्ती न्यूज : 27 अगस्त ,2024

सागर :  नगर निगम सागर का साधारण सम्मेलन में आज निगमाध्यक्ष और एमआईसी सदस्य और बीजेपी पार्षदों के बीच  जमकर बहस हुई। इस बैठक ने सांसद लता वानखेड़े और विधायक शैलेंद्र जैन मोजूद रहे। बहस के बीच  कांग्रेस पार्षदों ने बहिष्कार कर दिया। हंगामे को देखते हुए विधायक ने सम्मेलन के संचालन और आसंदी की प्रम्पराओ को लेकर पार्षदों के प्रशिक्षण का सुझाव दिया। पूरा सम्मेलन बीजेपी की गुटबाजी से भरा नजर आया। जनप्रतिनिधियों को भ्रमित तरीके से सूचनाएं दी गई। बहस के दौरान सांसद लता वानखेड़े सम्मी को छोड़कर चली गई। इस बैठक में महापौर प्रतिनिधि सुशील तिवारी शामिल नहीं हुए। 

_________

देखे : हंगामे का वीडियो :महिला पार्षद हुई अपमानित


____________

साहूकारी लाइसेंस की फीस ने किया विवाद खड़ा

नगर निगम परिषद के सम्मेलन की शुरआत में सांसद लता वानखेड़े और विधायक शैलेंद्र जैन का स्वागत हुआ। इसके बाद बीजेपी पार्षद दल के सचेतक शैलेंद्र ठाकुर ने साहूकारी लाइसेंस के शुल्क को लेकर पिछली परिषद के निर्णय 25 लाख रुपए फीस और 2 हजार रु0 सालाना शुल्क में बदलाव का मुद्दा उठाया। इसकी लेकर पार्षद और निगमाध्यक्ष के बीच नोकझोंक हुई।

साहुकार लाइसेंस पर तय हुआ शुल्क

विकास के मुद्दों के बीच साहूकार लाइसेंस की प्रक्रिया एफडी और राशि को लेकर जमकर बहस हुई। करीब आधे घंटे तक पार्षद और निगम के अधिकारियों के बीच चर्चा चली। जिसके बाद तय हुआ कि साहूकार लाइसेंस के लिए 5 लाख रुपए की एफडी और 5 हजार रुपए राशि जमा करना होगी।

दो साल में पहली दफा बोली..

साहूकार लाइसेंस के मुद्दे को लेकर चल रही चर्चा के दौरान निगम अध्यक्ष वृंदावन अहिरवार ने एमआईसी सदस्य  रेखा नरेश यादव को बैठने का बोला और  कहा कि आप दो साल बाद बोल रही हैं। यह बात सुन महिला पार्षद भड़क गईं, जिसके बाद पार्षदऔर निगम अध्यक्ष के बीच जमकर नोकझोंक और गहमागहमी हुई। सम्मेलन में दो तीन दफा दोनो के बीच बहस हुई । पार्षद रेखा यादव ने महिलाओ का अपमान बताते हुए कहा कि सदन में गुंडाराज चल रहा है । महिला पार्षदों को बोलने से रोका जा रहा है। निवट यहां तक आ गई कि निगम सम्मेलन से बाहर जाने की चेतावनी देना पड़ी। इसी बीच निगम अध्यक्ष ने कार्रवाई के दौरान मातृ शक्ति शब्द बोला तो महिला पार्षद ने कहा आपके मुंह से मातृ शक्ति शब्द बोलना उचित नहीं लगता है। इसके बाद फिर बहस शुरू हुई। दोनों तरफ से नोकझोंक की स्थिति बनी।इस दौरान पार्षदों ने शांत रहने का आग्रह किया। फिर विधायक शैलेंद्र जैन ने  शांति से पूरा मामला निपटाने और सदन की गरिमा बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने कहा कि निगम परिषद के संचालन और विकास कार्यों को गति देने प्रशिक्षण की जरूरत है। 

यह भी पढ़े मकरोनिया नगरपालिका करे 2 साल में पानी की व्यवस्था : 6 करोड़ रुपए वसूलना है नगर निगम सागर को ▪️ एक लाख के भीतर के कामों के टेंडर एक हफ्ते में हो ▪️नगर निगम परिषद के सम्मेलन में हुए अनेक निर्णय


कांग्रेस पार्षदों ने किया बहिष्कार 

इसी दौरान  नेता प्रतिपक्ष  बाबूसिंह यादव और कांग्रेस पार्षदों ने हंगामा शुरू कर दिया। कहा- पहले आप लोग आपस के मुद्दे सुलझा लो। बीजेपी के पार्षद आपस में ही झगड़ रहे है। हम फिर बात करेंगे। जिसके बाद कांग्रेस पार्षदों ने सम्मेलन के बहिष्कार की घोषणा कर दी, और सभाकक्ष से बाहर चले गए। इस दौरान कांग्रेस पार्षदों को रोकने की कोशिश की लेकिन वे नहीं माने।

___________


____________________________

___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे
X  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
_____________________




Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive