एक पेड़ मां के नाम का संदेश देने साइकिल से भारत भ्रमण पर निकले सुरखी के युवा: मंत्री गोविंद राजपूत ने दिखाई हरी झंडी

एक पेड़ मां के नाम का संदेश देने  साइकिल से भारत भ्रमण पर निकले सुरखी के युवा: मंत्री गोविंद राजपूत ने दिखाई हरी झंडी


तीनबत्ती न्यूज : 18 अगस्त ,2024

सागर। प्रदेश के खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा है कि देश के हर युवा को आपको अपनी प्रकृति और पर्यावरण की प्रति चिंतित रहना चाहिए तभी आने वाले समय में हम कई प्रकार की परेशानियों से बच पाएंगे। श्री राजपूत ने यह बात भारत भ्रमण की यात्रा पर एक पेड़ मां के नाम का संकल्प लेकर निकले युवाओं को हरी झंडी दिखाते हुए कही। खाद्य मंत्री श्री राजपूत ने इन युवाओं के संकल्प तथा यात्रा के लिए उन्हें शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आज जरूरत देश के हर युवा की पर्यावरण को लेकर जागरूक होने की है। श्री राजपूत ने कहा कि  हमारे लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  का पर्यावरण के लिए संदेश, संकल्प "एक पेड़ मां के नाम" अब जन अभियान बन चुका है और लोग जागरुक हो रहे हैं। मंत्री श्री राजपूत ने तीनों युवाओं के लिए नई साइकिल इस अभियान के लिए देते हुए आवश्यक सामग्री प्रदान की है।

यह भी पढ़ेMountaineer Parul Sahu : प्रधानमंत्री के "एक पेड़ मां के नाम " का संदेश पहुंचाया पूर्व विधायक पारुल साहू ने यूरोप की सबसे ऊंची चोटी पर ▪️ यूरोप की सबसे ऊंची चोटी 18 510 फीट ऊंची माउंट एल्ब्रुस पर

गौरतलब है कि एक पेड़ मां के नाम का संकल्प तथा संदेश को लेकर सुरखी विधानसभा क्षेत्र के ग्राम चंदौनी से विशाल ठाकुर, हीरालाल प्रजापति, राकेश ठाकुर साइकिल से निकले हैं। यह युवा पूरे भारत भ्रमण करते हुए पौधरोपण करेंगे तथा जगह-जगह पौधा लगाते हुए एक पेड़ मां के नाम का संदेश गांव-गांव तक पहुंचाएंगे। 

भारत यात्रा के लिए निकले हीरालाल प्रजापति ने बताया कि पर्यावरण सुरक्षा तथा एक पेड़ मां के नाम का संदेश पूरे देश को देना है और पर्यावरण के प्रति भारत के लोगों को जागरूक करना है। भारत यात्रा के बाद हम सभी लोग दिल्ली पहुंचकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे।

यह भी पढ़े : Sagar News : राजस्व महाअभियान : एक और पटवारी सस्पेंड : एसडीएम को नोटिस ▪️दो दिन 5 पटवारी सस्पेंड : 4 एसडीएम को नोटिस ▪️प्रगति न लाने पर होगी और सख्त कार्रवाई : कलेक्टर संदीप जी. आर.

देश के हर हिस्से में हो सुरखी विधानसभा के नाम से एक वृक्ष

पर्यावरण तथा एक पेड़ मां के नाम का संदेश पूरे देश में साइकिल से भ्रमण करके देने के लिए निकले राकेश ठाकुर का कहना है कि हमारी सुरखी विधानसभा क्षेत्र के नाम से देश के हर हिस्से में हम वृक्ष लगाएंगे हमारा 5 लाख वृक्ष लगाने का संकल्प है इसके लिए हमारे क्षेत्र के विधायक एवं मंत्री गोविंद सिंह राजपूत द्वारा हम सभी के लिए साइकिल प्रदान की गई तथा सभी आवश्यक सामग्री सहित हम सभी को जरूरी शासन प्रशासन के नंबर उपलब्ध कराए गए हैं उनके इस सहयोग से हमारा यह अभियान सरल और सुगम होगा।

___________


____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

X  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
__________________________

         


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें