सीएम डॉ. मोहन यादव आंएगे बीना : कलेक्टर, एसपी ने किया कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण

सीएम डॉ. मोहन यादव आंएगे बीना  :  कलेक्टर, एसपी ने किया कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण



तीनबत्ती न्यूज : 23 अगस्त 2024
सागर : मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के सागर जिले के बीना आगमन को लेकर विधायक श्रीमती निर्मला सप्रे ने कलेक्टर संदीप जी.आर., पुलिस अधीक्षक विकास शाहवाल के साथ कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया एवं आवश्यक निर्देश दिये। इस अवसर पर जिला पंचायत के सीईओ पी. सी. शर्मा, एसडीएम श्री देवेंद्र प्रताप सिंह सहित जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी मौजूद थे।


बीना जिला बनाने की हो सकती है घोषणा

 सीएम मोहन यादव का संभावित दौरा 28 अगस्त या 4 सितंबर प्रस्तावित है। इसकी आधिकारिक घोषणा कल शनिवार को  हो जाएगी। सीएम बीना के कार्यक्रम में बीना को जिला बनाने की घोषणा कर सकते है। पिछले कुछ दिनों से जनप्रतिनिधियों ने जिला बनाने को लेकर सीएम से चर्चा भी की है। इसके साथ ही बीना खुरई को अलग से जिला बनाने की मांग लंबे समय से चल रही है। उधर कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए विधायक निर्मला सप्रे की मुख्य मनाग बीना को जिला बनाने की है। इसी के चलते विधायक ने कांग्रेस से इस्तीफा नही दिया है।


प्रशासन  ने किया स्थल निरीक्षण
उन्होंने बीना में हैलीपैड, कार्यक्रम स्थल, पार्किंग स्थल का निरीक्षण किया समुचित व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिए।
कलेक्टर श्री संदीप जी. आर. ने कहा कि कार्यक्रम स्थल, पार्किंग एवं हैलीपैड पर सभी आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित की जाएं जिसमें मुख्यतः एम्बुलेंस, फायर ब्रिगेड, शौचालय, पानी के टैंकर पूरे समय मौजूद रहे। हैलीपैड से लेकर कार्यक्रम स्थल तक आवश्यक बैरिकेटिंग की जावे एवं जगह-जगह कार्यक्रम स्थल तक पहुंच के लिए फ्लेक्स लगाए जाएं जिससे कार्यक्रम में शामिल होने वाले व्यक्तियों को असुविधा न हो। उन्होंने कहा कि मुख्य कार्यक्रम स्थल के समीप दोनों तरफ चलित शौचालय, एंबुलेंस एवं फायर ब्रिगेड तैनात रहे। कार्यक्रम स्थल तक कम से कम पैदल चलना पड़े इसका विशेष ध्यान रखा जावे। इसी प्रकार कार्यक्रम स्थल के आसपास ही पार्किंग स्थल बनाएं एवं पार्किंग स्थल पर सभी आवश्यक व्यवस्थाएं भी सुनिश्चित की जाएं। हैलीपैड पर भी आवश्यक बैरिकेटिंग की जाए एवं जनप्रतिनिधियों से भेट करने के लिए भी आवश्यक व्यवस्थाएं की जाएं। 


पुलिस अधीक्षक श्री विकास शाहवाल ने बताया कि मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव का प्रस्तावित बीना आगमन की तैयारी के संबंध में आज निरीक्षण किया है। हैलीपैड से लेकर कार्यक्रम स्थल तक अतिरिक्त पुलिस व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी एवं सुरक्षा की दृष्टि से संपूर्ण कार्यक्रम स्थल की सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। पार्किंग स्थल पर सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से निगरानी की जाएगी।
उन्होंने कहा कि हैलीपैड, कार्यक्रम स्थल पर जनप्रतिनिधियों, मीडियाकर्मियों एवं जनसामान्य के लिए सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएंगी एवं आवश्यक बैरिकेटिंग की जाएगी। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में शामिल होने वाले व्यक्तियों के लिए ज्यादा न चलना पड़े इसके लिए वाहनों की ड्रॉप एंड गो व्यवस्था की जाएगी।

___________


____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे
X  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
__________________________

    




Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive