नगरनिगम के निर्माण कार्यों के बिलो का नही हो रहा है भुगतान : ठेकेदारों ने जताई नाराजगी : मेयर और कमिश्नर को दिया ज्ञापन

नगरनिगम के निर्माण कार्यों  के बिलो का नही हो रहा है भुगतान : ठेकेदारों ने जताई नाराजगी : मेयर और कमिश्नर को दिया ज्ञापन


तीनबत्ती न्यूज : 07 अगस्त ,2024

सागर : नगर निगम सागर में निर्माण कार्यों के बिलों का भुगतान नहीं होने से ठेकेदारों की हालत खराब हो रही है। भुगतान लंबित होने से ठेकेदारो ने आज नगर निगम में जमकर नारेबाजी की और महापौर श्रीमती संगीता सुशील तिवारी और निगम कमिश्नर राज कुमार खत्री को  एक ज्ञापन देकर शीघ्र भुगतान किए जाने की मांग की है। उधर महापौर और आयुक्त ने जल्दी भुगतान कराए जाने का आश्वासन दिया है। 

*एक साल से अटके भुगतान*

ठेकेदारों ने ज्ञापन में बताया कि निगम प्रशासन द्वारा लगभग एक वर्ष के पहिले निर्माण कार्यों की खुली निविदा आमंत्रित की गई थी, जिसमें ठेकेदारों द्वारा उक्त प्रक्रिया का पालन करते हुये टेण्डर स्वीकृति प्रश्चात् ठेकेदारों के नाम वर्कआर्डर जारी किये गये। इंजीनियरों द्वारा परीक्षण उपरांत एवं परीक्षण रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद आडिट, लेखा शाखा की स्वीकृति पश्चात् आज दिनांक तक भुगतान नहीं हुआ है। समस्त ठेकेदार विगत कई महीनों से परेशानी में चल रहे है क्योंकि आदर्श आचार संहिता के पहले से लगभग 1 साल से किये गये निर्माण कार्यों के बिल भुगतान आज दिनांक तक नगर निगम के द्वारा नहीं किये गये है। जबकि शासन द्वारा उक्त सभी फाईलों में बजट की स्वीकृति की टीप अंकित है एवं निर्माण कार्यो की फाइलें एक जगह स्थिर होकर रह गई है एवं पूर्व में किये गये जमा कार्यों की अमानत राशि एवं अंतिम भुगतान भी नहीं किये जा रहे है। हम सभी में से कई लोग ब्याज पर पैसा बाजार से लिये है। 1 साल के बाद भी भुगतान की स्थिति निर्मित नहीं है। कई ठेकेदार आर्थिक एवं मानसिक प्रताडना के दौर से गुजर रहे है और पैसा न होने की वजह से आत्महत्या करने की स्थिति निर्मित हो सकती है।

*तीन दिवस में भुगतान की मांग*

 ठेकेदारों का कहना  है कि आर्थिक एवं मानसिक परेशानियों को दृष्टिगत रखते हुये से हम लोगों के लंबित संपूर्ण भुगतान तीन दिवस में करवाये जाने की कृपा करें ।भुगतान न होने की दशा में हम समस्त ठेकेदार कानूनी एवं आंदोलनात्मक कार्यवाही करने के लिये बाध्य होंगे एवं भविष्य में यदि हम सभी ठेकेदारों के साथ निगम द्वारा दी जा रही आर्थिक एवं मानसिक प्रताड़ना से क्षुब्य होकर कोई दुघर्टना घटती है तो इसके लिये निगम प्रशासन की जिम्मेदारी रहेगी।

*सीएम और नगरीय विकास मंत्री को भेजे ज्ञापन*

ठेकेदारों ने ज्ञापन की प्रतिलिपि मुख्यमंत्री , मुख्य सचिव ,  नगरीय विकास एवं आवास मंत्री,  प्रमुख सचिव , नगरीय विकास एवं आवास विभाग म.प्र.शासन भोपाल  आयुक्त , नगरीय विकास एवं आवास विभाग म.प्र.शासन भोपाल ,राष्ट्रीय मानव अधिकार, आयोग नई दिल्ली , म.प्र.मानव अधिकार, आयोग भोपाल मप्र, संभागीय , सागर संभाग  और कलेकटर  सागर ,संचालक, नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग, सागर संभाग को भी भेजी है। 


*इन ठेकेदारों ने दिया ज्ञापन*

ज्ञापन देने वालों में अजय तिवारी,भानू राजपूत, अमित सांवत, विपुल समेया, गणेश सेन,सचिन शर्मा ,कपाल ठाकुर ,विकास केशरवानी,रोहित तिवारी ,राहुल राजपूत ,रिंकू साहू, प्रज्जवल भारद्वाज ,मनोज रैकवार ,निष्कर्स दुबे , आशिस दुबे ,शुभम सागर , शुभम नामदेव टिकल सैनी ,अजय चौरसिया, नमन चौबे मोहित ठाकुर, सोनिल पाठक,सपन ताम्रकार स्वराज उपाध्याय, मोनू शुक्ला आदि शामिल है।


___________


____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

X  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
______________________



Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive