हर घर तिरंगा आभियान,रक्षा बंधन व श्री कृष्ण जन्माष्टमी के भव्य आयोजन की तैयारियों में जुटे कार्यकर्ता : गौरव सिरोठिया ▪️पार्टी के कार्यक्रमों को सफल बनाना हम सब की जिम्मेदारी है: गोविंद सिंह राजपूत

हर घर तिरंगा आभियान,रक्षा बंधन व श्री कृष्ण जन्माष्टमी के भव्य आयोजन की तैयारियों में जुटे कार्यकर्ता : गौरव सिरोठिया

▪️पार्टी के कार्यक्रमों को सफल बनाना हम सब की जिम्मेदारी है: गोविंद सिंह राजपूत

तीनबत्ती न्यूज : 08 अगस्त ,2024

सागर : हर घर तिरंगा अभियान 11 अगस्त से प्रारंभ  होगा और एक सप्ताह तक चलेगा। तिरंगा यात्राओं और महापुरुषों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण से इसकी शुरुआत होगी।  सांसद, विधायक, महापौर, जिला पंचायत और जनपद पंचायतों के अध्यक्ष, नगर पालिका और नगर परिषद के अध्यक्ष, पार्षद, सरपंच एवं समस्त जनप्रतिनिधि इसमें शामिल होंगे। जिला स्तर पर इस अभियान के लिए समिति गठित की गई है। इसी तरह मंडल स्तर पर भी समितियों का गठन किया जाए यह बात भाजपा जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया ने भारतीय जनता पार्टी की जिला स्तरीय बैठक को संबोधित करते हुए कही। बैठक में कैबिनेट मंत्री गोविंद सिंह राजपूत,जिला प्रभारी श्याम सुन्दर शर्मा,विधायक शैलेंद्र कुमार जैन,इंजी.प्रदीप लारिया,वीरेंद्र सिंह लंबरदार,महापौर संगीता तिवारी,नगर निगम अध्यक्ष वृंदावन अहिरवार,प्रदेश कार्यसमिति सदस्य शैलेश केसरवानी,अभियान जिला सह प्रभारी चैन सिंह ठाकुर,संभागीय कार्यालय मंत्री डॉ.वीरेंद्र पाठक मंचासीन रहें।

यह भी पढ़े Sagar New Bus Stand नए बस स्टेंड के विरोध में बस संचालकों की अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी : सामाजिक, व्यापारिक संगठनों ने किया हड़ताल का समर्थन : त्यौहार पर लोगो की परेशानियां बढ़ी

 जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया ने संबोधित करते हुए कहा युवा मोर्चा द्वारा 11,12 व 13 अगस्त को जिले की प्रत्येक विधानसभा में तिरंगा यात्राओं का आयोजन किया जाएगा। 12, 13, 14 अगस्त को स्वतंत्रता सेनानियों के स्मारकों पर माल्यार्पण किया जाएगा।14 अगस्त को जिले में भारत विभाजन विभीषिका दिवस मनाया जाएगा तथा विभाजन की त्रासदी को दिखाने वाली प्रदर्शनियों, गोष्ठियों तथा अन्य कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। हम सभी को मिलकर इस अभियान को जिले  के सभी 2118 बूथों तक पहुंचाने और इसे ऐतिहासिक एवं प्रभावी बनाकर 15 अगस्त के पूर्व हर घर तिरंगा पहुंचाने का संकल्प लेना है। साथ ही इस अभियान में होने वाली गतिविधियों को सरल एवं संगठन एप पर आवश्यक रूप से अपलोड करना है ।उन्होंने रक्षाबंधन व श्री कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव के भव्य आयोजन के लिए व्यापक तैयारियों का आग्रह किया।

कैबिनेट मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा जनहित के लिए अनेकों योजनाएं चल रही हैं इसके अलावा लोगों को जागरूक करने राष्ट्रहित, पर्यावरण जागरूकता जैसे कार्यक्रम पार्टी की प्रमुखता है जिस को लेकर पार्टी द्वारा कार्यक्रम जारी किए गए हैं ।घर-घर तिरंगा अभियान को लेकर पार्टी द्वारा कार्यक्रम जारी किया गया है जिसको लेकर हम सभी को सागर जिले में इस तरह कार्य करना है कि प्रदेश में हमारा नाम पहुंचे।मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा प्रदेश के मुखिया डॉक्टर मोहन यादव द्वारा सामाजिक समरसता के साथ हर त्यौहार को भव्यता गरिमा के साथ मनाने के लिए कार्य किया जा रहे हैं आने वाले जन्माष्टमी पर भी भव्यता से भगवान श्री कृष्ण का जन्म उत्सव मनाया जाएगा घर-घर पूजा होती ही है लेकिन अब यह कार्यक्रम हर गली ,चौराहे गांव में नजर आएगा।

विधायक शैलेंद्र कुमार जैन ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस को लेकर समूचे सागर वासियों में उत्साह व्यापत है मान.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के आह्वाहन पर विगत वर्षों में भी प्रत्येक "घर पर हर घर तिरंगा अभियान" के अंतर्गत सागर के प्रत्येक घर में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराया गया था। इस बार पुनःइस अभियान को अभूतपूर्व रूप से सफल बनाने के लिए प्रत्येक सागर वासी तैयार है निश्चित ही सागर में सर्व वर्ग सर्व जन की सहभागिता से हर घर तिरंगा अभियान नया इतिहास रचेगा।


विधायक प्रदीप लारिया ने कहा कि नरयावली विधानसभा क्षेत्र के हर घर तिरंगा अभियान के लिए व्यापक तैयारियां प्रारंभ हो चुकी है । स्वतंत्रता दिवस सभी भारतवासियों के लिए गौरव का दिन हैं और तिरंगा हमारे राष्ट्र का प्रतीक है. इस पर्व को पूरे उत्साह के साथ मानना प्रत्येक भारतीय का कर्तव्य है । सरकार, समाज और संगठन के साथ मिलकर इस अभियान को भव्य रूप से सफल बनाएंगे।

 जिला प्रभारी श्री श्याम सुंदर शर्मा ने कहा कि 15 अगस्त को हमें आजादी मिली, लेकिन उससे पहले 14 अगस्त को देश का विभाजन हुआ, जिसे विभाजन विभीषिका दिवस के रूप में मनाने का आह्वान प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने किया है।  विभाजन की विभीषिका के लिए जिम्मेदार विघटनकारी और षड्यंत्रकारी ताकतें आज फिर सिर उठा रही हैं। इसलिए हर-घर तिरंगा अभियान के दौरान विभाजन विभीषिका मनाकर देश के बंटवारे की यादों को ताजा करें ताकि देशवासी उस समय की गई गलतियों से सबक लें और विघटनकारी ताकतों से सतर्क रहें।

बैठक का संचालन श्री अनिल ढिमोले ने किया एवं जिला उपाध्यक्ष चैन सिंह ठाकुर ने किया। बैठक में जिला पदाधिकारी,मोर्चा प्रकोष्ठ के प्रदेश सह संयोजक,जिला संयोजक जिला अध्यक्ष,मंडल अध्यक्ष महामंत्री उपस्थित रहें।

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive