अंतरिक्ष विज्ञान में कैरियर बनाने के लिए प्रेरित कर संभावनाएं बताईं ▪️ बीटीआईआरटी कॉलेज में इसरो से आए वैज्ञानिक

अंतरिक्ष विज्ञान में कैरियर बनाने के लिए प्रेरित कर संभावनाएं बताईं

▪️ बीटीआईआरटी कॉलेज में इसरो से आए वैज्ञानिक



तीनबत्ती न्यूज :  17 अगस्त ,2024

 सागर : सिरोंजा स्थित बीटीआईआरटी में भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन इसरो द्वारा राष्ट्रीय अंतरिक्ष दिवस के उपलक्ष्य में कार्यक्रम का आयोजन हुआ.इस अवसर पर इसरो के विशेषज्ञों ने अंतरिक्ष अनुसंधान के महत्व, उपलब्धियों और भविष्य की योजनाओं के बारे में जानकारी दी. साथ ही इसरो के विभिन्न अंतरिक्ष अभियानों की सफलताओं का उल्लेख करते हुए छात्र-छात्राओं को अंतरिक्ष विज्ञान में कैरियर बनाने के लिए प्रेरित किया गया और इस क्षेत्र में नई संभावनाओं के बारे में बताया गया.


कार्यक्रम की मुख्य अतिथि डॉ हरीसिंह गौर केंद्रीय विवि की कुलपति प्रो. डॉ नीलिमा गुप्ता ने इसरो के इस कार्यक्रम की सराहना की. चेयरमेन संतोष जैन घड़ी ने विद्यार्थियों का उत्साहवर्द्धन किया. कार्यक्रम में डॉ संजीत कुमार द्विवेदी यूके ने मार्गदर्शन दिया. कार्यक्रम में इसरो द्वारा विकसित की गई तकनीकों और उनके समाज पर प्रभाव के बारे में विस्तार से चर्चा की गई. 


इस अवसर पर निबंध प्रतियोगिता, स्टोरी राइटिंग, प्रश्नोत्तरी, रंगोली मॉडल एवं पेटिंग के माध्यम से इस क्षेत्र की गहराई को समझने का अवसर प्राप्त हुआ. उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को पुरुस्कृत किया गया. कार्यक्रम में इसरो की वैज्ञानिक श्रीमती शिल्पी सोनी, नितिन उपाध्याय ने प्रेजेटेंशन के माध्यम से इसरो की कार्यप्रणाली एवं महत्वपूर्ण मिशन के बारे में विद्यार्थियों को विस्तार से बताया. कार्यक्रम में आशीष जैन, सचिव डॉ सतेंद्र जैन, रजिस्ट्रार डॉ तरुण सिंह, प्राचार्य वीरेश फुसकेले, डायरेक्टर संदीप जैन घड़ी, श्रीमती रिचा जैन उपस्थित रहे. संचालन देवज्ञ मुखर्जी एवं मनीष श्रीवास्तव व आभार जयंत दुबे ने माना.


___________


____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

X  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
__________________________

          





कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें