तुलसी फाउंडेशन के तत्वावधान में शुरू हुई श्री कावड़ यात्रा

तुलसी फाउंडेशन के तत्वावधान में शुरू हुई श्री कावड़ यात्रा 


तीनबत्ती न्यूज : 09 अगस्त 2024 

सागर : तुलसी फाउंडेशन सागर के तत्वावधान में  छठवें वर्ष में श्री रामबाग मंदिर ,बड़ा बाजार सागर से श्री कावड़ यात्रा प्रारंभ हुई । ढोल- नगाड़े -बाजे  -मृदंग तथा डमरू दल  के उद्घोष के साथ 400 कावडियों ने भगवान  शिव  भक्ति के उत्तमोत्तम सोपान तीर्थ यात्रा का श्रीगणेश  किया। कावड यात्रा बड़ा बाजार, कोतवाली तीन बत्ती ,परकोटा ,तीन बढ़िया , बसस्टैंड से श्री वृन्दावन बाग मठ पहुँची।

यह भी पढ़े : नगर निगम के रिटायर्ड SE के घर-ऑफिस में लोकायुक्त का छापाः स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में संविदा पर है सुप्रिटेंडेंट इंजीनियर है प्रदीप जैन ▪️ 5 करोड़ से अधिक की अचल संपत्ति और 85 लाख के जेवरात आदि मिले

क़ाबड़ यात्रा के शुभारंभ पर पर भजपा प्रदेश मंत्री ने कहा कि क़ाबड़ यात्रा जहाँ शिव भक्ति का सोपान है वही सामाजिक सौहार्द को मजबूत करती है । विधायक शैलेंद्र जैन ने कहा कि नदियों की तरह सभी के प्रति एक रूपता और सद्भाव कावड़ यात्रा सिखाती है। महापौर श्रीमती संगीता डॉ सुशील तिवारी ने कहा कि श्रावण के महीने में शिव जी की कृपा प्राप्त करने का सशक्त साधन बनती है क़ाबड़ यात्रा।

कावड़ यात्रा प्रारंभ के पहले रामबाग मंदिर में रामबाग मंदिर के महंत श्री घनश्याम दास जी महाराज एवं राष्ट्रीय संत महंत विपिन बिहारी जी साथी महाराज ने और मनोज व्यास जी ने पूजा अर्चना कर कावड़ यात्रा को प्रारंभ कराया यात्रा के शुभारंभ पर उपस्थित जिला अध्यक्ष -गौरव सिरोंठिया जिला  पंचायत अध्यक्ष हीरासिह राजपूत ,अनिल तिवारी,  तुलसी फाउंडेशन के अध्यक्ष -प्रदीप राजौरीया  ,संयोजक  रामअवतार पांडे ,हरिराम सिंह शिवशंकर मिश्रा  ने सम्बोधित किया।यात्रा में ,रिशाक तिवारी ,पप्पू तिवारी अनिल दुबे ,सिंटू  कटारे बृजमोहन पाठक, जुगल पचौरी गोपाल प्रजापति अनिल  जैन पुष्पेंद्र यादव मुकेश  साहू मुकेश नायक आशीष गोस्वामी अंकित पांडे गिरीश कांत तिवारी प्रदीप तिवारी अनिल सैनी आदि नगर के प्रमुख नागरिकों की उपस्थिति में वृन्दावन बाग मठ सागर पहुँची।

यह भी पढ़ेमकरोनिया हॉस्पिटल : वार्डों व एक्सरे कक्ष में जगह जगह आ रहा पानी : स्टोर रूम में एक्सपायर डेट की दवाइयों मिली ▪️पूर्व मंत्री सुरेन्द्र चौधरी ने पहुंचे शासकीय अस्पताल मकरोनिया


बरमान से रवाना हुए यात्री

वहाँ से बसों द्वारा सभी कबड़ियाँ वरमान प्रस्थान हुये। तुलसी फाउंडेशन कावड़ यात्रा के अध्यक्ष प्रदीप राजोरिया ने बताया कि शाम को बरमान पहुंचकर मां नर्मदा के पावन तट पर शिवलिंग निर्माण कर सभी ने शिवाभिषेक  आरती पूजन कर यात्रा प्रारम्भ हुई आज रात्रि में विश्राम का पड़ाव राजमार्ग के पहले टाटा शोरूम में किया जाएगा तत्पश्चात 10 अगस्त को सुबह 7:00 बजे कावड़ यात्रा राजमार्ग के लिए प्रस्थान करेगी।

___________


____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

X  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
______________________

                  




Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive